Breaking
हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची क... मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देग... पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार

रतनपुर क्षेत्र के खेत में लावारिस मिली 50 हजार की लकड़ी

बिलासपुर। वनमंडल उड़नदस्ता ने रतनपुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोरबाभांवर के एक खेत में 50 हजार की लकड़ा बरामद की है। साल, सागौन व बीजा प्रजातियों की यह लकड़ियां लावारिस पड़ी हुई थी। जिस पर संदेह है वह घर पर ताला लगाकर फरार हो गया है। हालांकि वनकर्मी निगरानी में जुटे हैं। संदेही के आते ही घर दबिश दी जाएगी।

उड़नदस्ता प्रभारी एचसी शर्मा को मुखबिर से सूचना मिली कि कोरबाभांवर निवासी परमेश्वर जगत ने घर पर बड़ी मात्रा साल, सागौन व बीजा की लकड़ियां रखी है। इसे वह जंगल से काटा है। प्रभारी ने जानकारी वनमंडलाधिकारी कुमार निशांत को दी। इसके बाद टीम सर्चवारंट लेकर परमेश्वर जगत के घर पर दबिश दी। पर परमेश्वर के घर ताला लगा हुआ था। पूछताछ करने पर पता चला कि सुबह से ही परिवार सहित कही गया हुआ है।

उड़नदस्ता टीम ने काफी देर तक लौटने का इंतजार किया। पर वह नहीं पहंुचा। ऐसी स्थिति रतनपुर परिक्षेत्र के वनकर्मियों को घर की निगरानी और लौटने पर सूचना देने की बात कहकर टीम लौटने वाली थी। इससे पहले कर्मियों को आसपास की जांच करने के लिए कहा गया। इस बीच उन्हें परमेश्वर जगत के घर से लगे एक खेत में साल, सागौन, बीजा व अन्य प्रजातियों लकड़ियां मिलीं। इस दौरान टीम ने खेत मालिक से पूछताछ की तो उसने बताया कि इसे वह देखा ही नहीं है किसी ने जानबूझकर फेंका है।

उड़नदस्ता को आशंका है कि यह परमेश्वर ने ही किया है। उसे टीम के छापामार कार्रवाई की भनक लग गई होगी और वह लकड़ियों को खेत में फेंककर फरार हो गया होगा। वह अब तक घर भी नहीं लौटा है। हालांकि टीम को उसके आने का इंतजार है। तलाशी लेने पर उसके घर से भी बड़ी मात्रा में लकड़ी बरामद होने की उम्मीद है। बरामद लकड़ी की नापकर उसे रतनपुर डिपो में रखा गया है। साथ ही मामले में अज्ञात आरोपित के खिलाफ वन अधिनियम के तहत अपराध भी दर्ज कर लिया गया।

दो साल पहले भी हुई थी कार्रवाई

उड़नदस्ता प्रभारी व रेंजर एचसी शर्मा ने बताया कि परमेश्वर जगत वनोपज का अवैध कारोबार करता है। दो साल पहले भी उसके खिलाफ तत्कालीन वन परिक्षेत्र व टीम ने वनोपज जब्त करने की कार्रवाई की थी।

हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची को टॉर्चर     |     मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण     |     सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू     |     बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने     |     आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस     |     बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस     |     नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया     |     इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक     |     भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देगा     |     पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें