Breaking
ट्रक और ओमनी वैन में हुई जोरदार भिड़ंत , शादी में शामिल होने जा रहे दो दोस्तों की दर्दनाक मौत ,7 लोग... गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट

पंजाब चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं आप के  कुलवंत सिंह 

चंडीगढ़। मोहाली से आप पार्टी के उम्मीदवार  कुलवंत सिंह राज्य के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं।उनके पास 251 करोड़ की संपत्ति है। कुलवंत सिंह मोहाली के पूर्व मेयर भी रह चुके हैं और उनकी गिनती पंजाब के बड़े रियल स्टेट टायकून में होती है। कुलवंत के पास एक बेंटले कार है, जिसकी कीमत लगभग पांच करोड़ है। अकाली दल के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके कुलवंत सिंह पिछले साल दिसंबर महीने में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। आप में शामिल होने के बाद उन्हें मोहाली शहर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। चुनाव आयोग के सामने दायर हलफनामे में उन्होंने बताया कि उनके और उनकी पत्नी के पास 250 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति है। जिसमें से 204 करोड़ की चल और करीब 47 करोड़ की अचल संपत्ति है। अपने हलफनामें में कुंलवत ने बताया कि उनके नाम सिर्फ एक बुलेट है, जबकि पत्नी के नाम चारपहिया वाहन है। हालांकि उनकी कंपनी के नाम पर लग्जरी बेंटले कार है। कुलवंत सिंह पांच कंपनियों के डायरेक्टर है। उनकी कंपनियों का सालाना टर्न ओवर करीब 1200 करोड़ का है।

रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने मोहाली से सटे खरर इलाके में पंजाब की पहली आवासीय कॉलोनी बनाई थी। इसके बाद उन्होंने राज्य के अलग अलग जिलों में रियल एस्टेट का काम किया।उन्होंन 1995 में पहली बार राजनीति में कदम रखकर स्थानीय निकाय का चुनाव लड़ा। निकाय चुनाव में जीत मिलने के बाद वे नगर निकाय में उपाध्यक्ष बने और बाद में अध्यक्ष भी बने। वे 2005 तक निकाय अध्यक्ष रहे। इसके बाद उन्होंने साल 2014 में फतेहगढ़ साहिब से अकाली दल के टिकट पर लोकसभा का चुनाव भी लड़ा लेकिन वे हार गए। बाद में वे मोहाली के पहले मेयर भी बने।

मोहाली शहर सीट से आप उम्मीदवार कुलवंत सिंह के खिलाफ अकाली दल से परविंदर सोहाना और कांग्रेस के टिकट पर बलबीर सिंह मैदान में हैं। वहीं किसान संगठनों ने रवनीत बरार को मोहाली शहर से चुनाव मैदान में उतारा है।

ट्रक और ओमनी वैन में हुई जोरदार भिड़ंत , शादी में शामिल होने जा रहे दो दोस्तों की दर्दनाक मौत ,7 लोग घायल…     |     गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें