Breaking
हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची क... मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देग... पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार

MG मोटर्स ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक, शानदार लुक, फीचर्स भी हैं दमदार

MG Electric Pickup: एमजी (Morris Garages) मोटर्स ने अब इलेक्ट्रिक कारों के बाद अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल लाइनअप में इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक को भी शामिल कर लिया है एमजी (Morris Garages) मोटर्स ने अपने इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक MG T60 से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इसे ऑस्ट्रेलिया में पेश किया है। इस ट्रक में कंपनी की ओर से बेहतरीन मोटर और बैटरी दी गई है। जिससे साइज में बड़ा होने के साथ ही यह बेहतरीन रेंज देता है। इस खबर में हम इसकी उपयोगिता, कीमत और फीचर्स की जानकारी दे रहे हैं।

कहां किया पेश
एमजी मोटर्स की ओर से ऑस्ट्रेलियाई बाजार में इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक को पेश किया गया है। थाईलैंड में काफी ज्यादा पॉपुलर एक्सटेंडर को कुछ बाजारों में बेचा जाता है। वहीं ऑस्ट्रेलिया में इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश किया गया है। हाल में ही ऑस्ट्रेलिया में एलडीवी ब्रॉन्ड के तहत यूटीई के तौर पर बेचना शुरू किया गया है।

क्या है फीचर्स
इलेक्ट्रिक MG T60 के फीचर्स की बात करें तो इसमें सिंगल जोन एसी दिया गया है। इसके साथ ही इसमें ऑटो हेडलाइट्स और वाइपर्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एपल कार प्ले और एंड्राइड सपोर्ट, चार स्पीकर्स, रिवर्स कैमरा, एलईडी टेल लाइट्स, छह एयरबैग, ब्रेक असिस्ट, एबीएस, ईबीडी, हिल डिसेंट और हिल एसेंट कंट्रोल्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, ईएसपी जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। इतने फीचर्स के बाद भी इसमें ADAS जैसे सुरक्षा फीचर को नहीं जोड़ा गया है।

कैसी है बैटरी
MG T60 इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक की बात करें तो इसमें दी गई बैटरी से सिंगल चार्ज में 330 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है। यह एसी और डीसी दोनों ही तरह से चार्ज की जा सकती है। एसी चार्जर के जरिए इसे फुल चार्ज करने में करीब नौ घंटे का समय लगता है। वहीं 80 किलोवॉट के चार्जर से इसे 20 से 80 फीसदी चार्ज करने में सिर्फ 45 मिनट का समय लगेगा।

क्या है कीमत
ऑस्ट्रेलियाई बाजार में इसकी भारतीय मुद्रा में कीमत करीब 51 लाख रुपये है।

एशिया में लोकप्रिय हैं पिकअप ट्रक
भारत सहित पूरे एशियाई क्षेत्र में पिकअप ट्रक काफी लोकप्रिय हैं। दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में तो इनका काफी चलन है। इन देशों में इसका इंटरनल कंबशन इंजन वाला वैरिएंट ही बेचा जाता है। इसका मुख्य उपयोग व्यापारियों द्वारा किया जाता है जो ज्यादातर माल ढुलाई के काम में इसे लाते हैं। ऑस्ट्रेलिया में इलेक्ट्रिक वर्जन के आने के बाद उम्मीद है कि जल्द ही इसे भारत सहित बाकी साउथ ईस्ट एशियाई देशों में भी लाया जाएगा।

हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची को टॉर्चर     |     मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण     |     सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू     |     बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने     |     आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस     |     बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस     |     नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया     |     इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक     |     भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देगा     |     पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें