Breaking
महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद पिता कोचिंग के बाहर लगाते है ठेला, बेटी ने क्रैक किया JEE मेन्स, बनेगी इंजीनियर रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा न... मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी... ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़

Hyundai Ioniq 5 (Electric Car) का इंतजार हुआ खत्म, 20 दिसंबर से शुरू होगी बुकिंग

Hyundai Ioniq 5 (Electric Car) : Hyundai मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने  प्रेस रिलीज जारी करते हुए ऐलान किया कि भारत में Ioniq 5 की बुकिंग 20 दिसंबर, 2022 से शुरू होगी। Hyundai Ioniq 5 डेडिकेटेड E-GMP स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर बेस्ड पहली गाड़ी है। ब्रांड ने अपकमिंग कार को बनाने के लिए इको फ्रेंडली तकनीक पर काफी जोर दिया है। फिलहाल यह कार लॉन्च नहीं हुई है, लेकिन रोड टेस्टिंग के दौरान इसे कई बार देखा गया है। कंपनी अगले साल ऑटो एक्सपो में इस मॉडल को लॉन्च कर सकती है। एक बार चार्ज करने पर आप इससे 412km का सफर तय कर पाएंगे। हुंडई की इस धाकड़ इलेक्ट्रिक कार में स्टाइलिश लुक के साथ जबरदस्त फीचर्स दिए गए है।

आपको बता दें कि साउथ कोरियाई ऑटो ब्रांड अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार को ईको-प्रोसेस्ड लेदर, रीसाइकिल बोतलों से बने फेब्रिक, फूलों से बने पेंट और पौधों से कंपोनेंट्स से बनी हेडलाइनिंग और कालीन के साथ पेश करेगी। जीरो एमीशन कार की खास बातों में से एक इसका मेग्नेटिक डेशबोर्ड है जिसका इस्तेमाल आप अपना छोटा-मोटा सामान लटकाने के लिए कर सकते हैं।

डिज़ाइन
Hyundai Ioniq 5 को इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित किया गया है। इस इलेक्ट्रिक कार की लंबाई 4,635, चौड़ाई 1,890mm और ऊंचाई 1,605mm है और इसका व्हीलबेस 3,000 mm दिया गया है। यह मिनिमलिस्ट डिज़ाइन के मिश्रण के साथ देखने में मिलती है। जिसमें रेट्रो डिज़ाइन तत्वों का स्पर्श होता है जैसे कि लंबा क्लैमशेल बोनट। हुंडई की इस कार में हेडलैंप एलईडी हैं और एलईडी डीआरएल पैरामीट्रिक पिक्सल अपीयरेंस के साथ देखने को मिलते है।

Hyundai Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार के इंटीरियर में लिविंग स्पेस थीम दी गई है जो पौधों और पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक से प्राप्त पर्यावरण के अनुकूल सामग्री का इस्तेमाल करती है। इस पेंट को फूलों से तैयार किया गया है। सेंट्रल कंसोल मूवेबल है और जगह खाली करते हुए 140 मिमी तक वापस स्लाइड कर सकता है। सुविधाओं में विद्युत रूप से समायोज्य सामने की सीटें, एक मनोरम कांच की छत, चुंबकीय डैशबोर्ड, कनेक्टेड कार टेक, एआर असिस्टेड हेड्स-अप डिस्प्ले, ADAS सुविधाएँ देखने को मिल सकती है।

फीचर्स
Hyundai Ioniq 5 पैरामीट्रिक पिक्सल डिजाइन के आधार पर आकर्षक फ्यूचरिस्टिक 20-इंच अलॅाय व्हील्स के एक सेट पर चलती है। आपको इसमें पैनारमिक सनरूफ, इंटिग्रेटेड DRLs के साथ LED हेडलैंप, फ्लश फिटिंग डोर हैंडल, पिक्सलेटेड-डिजाइन LED टेल लाइट, इंटेग्रेटेड स्पॉयलर, शार्क फिन एंटीना, रियर स्किड प्लेट और फॉक्स फ्रंट जैसे बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे।

फुल चार्ज होने पर 412km दौड़ेगी
अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार 58kWh और 72।6kWh के बैटरी पैक के साथ आती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में इसके दोनों ही वेरिएंट्स को पेश किया जा सकता है। रेंज की बात करें, तो यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर 412 किलोमीटर का सफर तय करेगी। भारत में इसकी टक्कर Kia EV6 से होगी।

लॉन्च
भारतीय बाजार में Kia EV6 इलेक्ट्रिक कार CBU रूट के जरिए आती है। हालांकि, हुंडई की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 भारत में लोकली असेंबल होगी। इसलिए इसकी कीमत किया ईवी6 के मुकाबले कम रहने का अनुमान है। कंपनी अगले साल जनवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में Ioniq 5 को लॉन्च कर सकती है। लॉन्च के दौरान ही इसकी कीमत का ऐलान किया जाएगा।

महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद     |     पिता कोचिंग के बाहर लगाते है ठेला, बेटी ने क्रैक किया JEE मेन्स, बनेगी इंजीनियर     |     रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा     |     आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान     |     खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल     |     सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा निशाना     |     मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत     |     ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला     |     पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल     |     पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें