Breaking
सिर के पीछे वार करके युवक की हत्या, संदिग्ध हिरासत में सत्ता में आते ही राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला बदल देंगे राहुल गांधी’ रीवा में ट्रिपल मर्डर से सनसनी, देवर ने दो भतीजियों और भाभी को उतार दिया मौत के घाट, जानें पूरा मामल... रेत चोरी रोकने मुहूर्त का इंतजार कर रही जियावन पुलिस! कुंवारे लड़कों को शादी का सपना दिखाकर 2 लाख रुपए ठगने वाली लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार... अनूपपुर में नाबालिग ने लगाई फांसी ,हुई मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाए प्रताड़ित करने के आरोप, जानें प... बहन की आज शादी, भाई की ट्रैक्टर पलटने से हुई दर्दनाक मौत, जबलपुर में 5 की मौत सभी रिश्तेदार... ‘चाचा विधायक थे इनके…’, झारखंड में जिस मंत्री के करीबी के यहां मिला नोटों का अंबार, जानें उनकी कुंडल... 6 जून को तय होगा CM उम्मीदवार, 10 को शपथ…पीएम मोदी का दावा- ओडिशा में बन रही बीजेपी सरकार खिलाड़ी हिट, टीम फ्लॉप… IPL 2024 में चल रहा ये अलग ही हिसाब-किताब

नए साल पर बनाएं ये स्वादिष्ट पकवान

साल 2022 का आखिरी महीना चल रहा है। नया साल कुछ ही दिन में आ जाएगा। साल के पहले दिन का स्वागत लोग खास तरीके से करना पसंद करते हैं। ऐसे में लोग अपने परिवार के साथ वक्त बिताते हैं। कहीं बाहर घूमने जाते हैं। पार्टी करते हैं या बाहर डिनर करते हैं। जो लोग घर पर परिवार के साथ नए साल का जश्न मनाते हैं, वह कुछ खास व्यंजन बनाते हैं। ऐसे में नए साल के मौके पर कुछ खास व्यंजन बनाकर घर पर ही परिवार के साथ नए साल का जश्न मनाना चाहते हैं तो ऐसी डिश का चयन करें जो सबसे अलग और अनोखी हो। नए साल पर कुछ नया स्वाद ले सकते हैं। 31 दिसंबर और 1 जनवरी 2023 को लंच या डिनर में खास रेसिपीज बनाएं, ताकि परिवार में हर कोई उंगलियां चाटता रह जाए।

कोफ्ता

नए साल की पार्टी का आयोजन घर पर कर रहे हैं। इस दौरान दोपहर या रात के खाने पर दोस्त या रिश्तेदारों को आमंत्रित किया है तो कुछ लजीज बनाने के लिए इस डिश को अपना सकते हैं। स्टफ्ड मशहूर डिनर या लंच में बहुत ही स्वादिष्ट लगेगा। इस डिश को बनाने के लिए किसी भी सब्जी के साथ मशरूम की स्टफिंग तक सकते हैं। इस तरह की डिश सेहतमंद और स्वादिष्ट लगेगी। इसे बनाना भी आसान है।

ब्रेड पिज्जा

बच्चों को पिज्जा काफी पसंद होता है। इसके लिए अक्सर लोग मार्केट से पिज्जा मंगवाते हैं। लेकिन नए साल पर घर पर ही पिज्जा बनाएं। घर पर बना पिज्जा का स्वाद बाजार वाले पिज्जा से भी लजीज होगा। घर पर ब्रेड पिज्जा बनाना आसान है। ब्रेड पिज्जा बनाने के लिए तरह तरह की सब्जियां उपयोग कर सकते हैं, ताकि स्वाद और सेहत दोनों में ही कमी न रहे।

कप केक

किसी भी अच्छे काम की शुरुआत मीठे से होती है। ऐसे में नए साल की शुरुआत भी मीठे से करें। अक्सर लोग क्रिसमस या न्यू ईयर के मौके पर केक काटते हैं लेकिन नए साल पर इस बार कप केक घर पर बना सकते हैं। बाजार से भी कप केक आर्डर कर सकते हैं लेकिन घर पर कप केक बनाना आसान है। कई फ्लेवर में बच्चों और बड़ों के लिए कप केक बनाएं।

घर पर बनाएं तंदूरी चाय

सर्दियां आ गई हैं और नए साल के मौके पर सर्दी अधिक बढ़ जाएगी। ऐसे में नए साल के पहले दिन घर आने वाले मेहमानों को ड्रिंक में चाय सर्व कर सकते हैं। रोजाना वाली चाय से अलग इस बार कुल्हड़ के स्वाद वाली तंदूरी चाय का लुत्फ उठा सकते हैं। घर पर ही गर्म गर्म तंदूरी चाय बनाएं। इससे मेहमान भी खुश हो जाएंगे और नये साल पर कुछ अलग करके इस दिन को खास बना पाएंगे।

सिर के पीछे वार करके युवक की हत्या, संदिग्ध हिरासत में     |     सत्ता में आते ही राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला बदल देंगे राहुल गांधी’     |     रीवा में ट्रिपल मर्डर से सनसनी, देवर ने दो भतीजियों और भाभी को उतार दिया मौत के घाट, जानें पूरा मामला…     |     रेत चोरी रोकने मुहूर्त का इंतजार कर रही जियावन पुलिस!     |     कुंवारे लड़कों को शादी का सपना दिखाकर 2 लाख रुपए ठगने वाली लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार…     |     अनूपपुर में नाबालिग ने लगाई फांसी ,हुई मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाए प्रताड़ित करने के आरोप, जानें पूरा मामला…     |     बहन की आज शादी, भाई की ट्रैक्टर पलटने से हुई दर्दनाक मौत, जबलपुर में 5 की मौत सभी रिश्तेदार…     |     ‘चाचा विधायक थे इनके…’, झारखंड में जिस मंत्री के करीबी के यहां मिला नोटों का अंबार, जानें उनकी कुंडली     |     6 जून को तय होगा CM उम्मीदवार, 10 को शपथ…पीएम मोदी का दावा- ओडिशा में बन रही बीजेपी सरकार     |     खिलाड़ी हिट, टीम फ्लॉप… IPL 2024 में चल रहा ये अलग ही हिसाब-किताब     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें