Breaking
सब्जी काटने वाले चाकू से किया ताबड़तोड़ हमला; अस्पताल ले जाते वक्त मौत जनसभा के बाद चुनाव प्रचार के लिए गुजरात रवाना होंगे राहुल मांगों को लेकर 15 दिन का अल्टीमेटम; अमल न होने पर आर-पार की लड़ाई फिल्म 'The Kashmir Files' पर बयान देना इस्राइली फिल्म मेकर को पड़ा भारी नगर निगम सफाई इंस्पेक्टर को दी गई गालियां, नाराज कर्मचारियों ने पुलिस चौकी घेरा सात साल बाद बच्ची को मिला न्याय,दुष्कर्म आरोपी को 20 साल की कैद.. 573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़ नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिल... रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठु...

रूस ने दक्षिण में रणनीतिक शहर मेलिटोपोल पर किया कब्ज़ा

रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के दक्षिणपूर्वी ज़ापोरिज्ज्या क्षेत्र के मेलिटोपोल शहर पर कब्जा कर लिया है, रूस के रक्षा मंत्रालय (MoD) ने शनिवार को कहा, मॉस्को द्वारा आक्रमण शुरू करने के बाद से कब्ज़ा करने वाला पहला महत्वपूर्ण जनसंख्या केंद्र।25 फरवरी 2022 को, रूसी सेना ने मेलिटोपोल में प्रवेश किया। स्थानीय गवर्नर ऑलेक्ज़ेंडर स्टारुख के अनुसार, अपार्टमेंट की इमारतों पर गोले दागे गए और सड़कों पर भीषण लड़ाई हुई।

लगभग 10 से 11 बजे, एक बख्तरबंद हमला हुआ, जिसके परिणामस्वरूप आग लग गई और वाहन के निशान और साथ ही जली हुई कारें बच गईं। अनौपचारिक सूत्रों के अनुसार, स्थानीय नगर परिषद पर गोलाबारी की गई और कैमरा फुटेज के एक स्क्रीनशॉट में शहर की मुख्य सड़क पर टैंकों को लुढ़कते हुए दिखाया गया।लड़ाई के दौरान, रूसी सेना ने शहर के एक अस्पताल पर गोलीबारी की, जिसमें 4 लोग मारे गए और 10 घायल हो गए।

शहर के नेतृत्व ने बाद में 25 फरवरी को शहर को आत्मसमर्पण कर दिया, रूसी सेना ने शहर पर पूरी तरह से कब्ज़ा कर लिया। मेलिटोपोल में शाम तक कुछ छोटे पैमाने पर लड़ाई जारी रही।रूसी MoD ने कहा के रूसी सैनिकों ने सैकड़ों सैन्य बुनियादी ढांचे के ठिकानों को निशाना बनाया और कई विमानों और दर्जनों टैंकों और बख्तरबंद और तोपखाने के वाहनों को नष्ट कर दिया।इस मामले पर टिप्पणी के लिए यूक्रेन के अधिकारियों से तत्काल संपर्क नहीं हो सका।

सब्जी काटने वाले चाकू से किया ताबड़तोड़ हमला; अस्पताल ले जाते वक्त मौत     |     जनसभा के बाद चुनाव प्रचार के लिए गुजरात रवाना होंगे राहुल     |     मांगों को लेकर 15 दिन का अल्टीमेटम; अमल न होने पर आर-पार की लड़ाई     |     फिल्म ‘The Kashmir Files’ पर बयान देना इस्राइली फिल्म मेकर को पड़ा भारी     |     नगर निगम सफाई इंस्पेक्टर को दी गई गालियां, नाराज कर्मचारियों ने पुलिस चौकी घेरा     |     सात साल बाद बच्ची को मिला न्याय,दुष्कर्म आरोपी को 20 साल की कैद..     |     573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़     |     नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिली तो कार्रवाई     |     रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब     |     दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठुरन, रात का तापमान स्थिर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201