Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

लगातार तीन मैचों में बिना खाता खोले सूर्यकुमार पहली गेंद पर हुए आउट

टी20 में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बुधवार को लगातार तीसरे मैच में बिना खाता खोले आउट हुए। तीसरे वनडे में भी उन्हें अपनी पहली ही गेंद पर आउट होकर वापस पवेलियन जाना पड़ा। शुरुआती दो मैचों में जहां सूर्या को एक ही अंदाज में मिचेल स्टार्क ने एल्बीडब्ल्यू आउट किया था।

वहीं, तीसरे मैच में वह एश्टन एगर की गेंद पर बोल्ड हो गए। सूर्यकुमार के खराब फॉर्म का असर यह हुआ कि अब उनके वनडे में खेलने को लेकर सवाल उठने लगे हैं। साथ ही भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा।
तीसरे वनडे से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि सूर्यकुमार अब भी वनडे के दांव-पेच सीख रहे हैं। इस सीरीज में भी श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की वजह से प्लेइंग-11 में जगह मिली, लेकिन वह अपने साथ न्याय नहीं कर पाए। सूर्यकुमार को तीसरे वनडे में एगर ने भारतीय पारी के 36वें ओवर में क्लीन बोल्ड किया। उनके आउट होते ही भारत का स्कोर छह विकेट पर 185 रन हो गया था।

कप्तान रोहित शर्मा भी कह चुके हैं कि सूर्यकुमार इस साल होने वाले वर्ल्ड कप को देखते हुए भारत के अहम खिलाड़ी हैं। हालांकि, लगातार तीन वनडे में शून्य पर आउट होकर सूर्यकुमार एक शर्मनाक लिस्ट में जरूरत शामिल हो गए हैं। वह लगातार तीन वनडे में शून्य पर आउट होने वाले भारत के छठे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर (1994), अनिल कुंबले (1996), जहीर खान (2003-04), ईशांत शर्मा (2010-11) और जसप्रीत बुमराह (2017-19) यह कारनामा कर चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर बनाया रिकॉर्ड
ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया का पिछले चार वर्षों से वनडे क्रिकेट में घरेलू वर्चस्व तोड़ दिया। तीसरे और निर्णायक वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को पांच गेंद शेष रहते 21 रन से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। यह भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने कुल आठवीं और भारतीय धरती पर छठी वनडे सीरीज जीती है।

भारत अंतिम बार 2019 में ऑस्ट्रेलिया से ही अपनी धरती पर अंतिम वनडे सीरीज हारा था। इस जीत ने मेहमानों को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2-1 से मिली हार का दर्द जरूर कम किया होगा। ऑस्ट्रेलिया के निचले क्रम के बल्लेबाजों की बदौलत उसने 49 ओवर में 269 रन बनाए। जवाब में एडम जैम्पा (4/45) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम 49.1 ओवर में 248 रन पर सिमट गई।

 

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें