Breaking
मप्र में गर्मी ने तोड़े रिकार्ड, झाबुआ में सड़क पर पिघलने लगी डामर चाय का नाम सुनते होता है ताजगी का अहसास, जबलपुर के यह स्थान फ्रेंड्स मीटिंग प्वाइंट बन चुके नियम विरुद्ध कॉलोनी काटी तो होगी जेल, कॉलोनाइजर की संपत्ति जब्त कर बैंक खाते भी किए जाएंगे सीज उल्टी दस्त से बड़ागांव के दरी नगारा गांव में एक दर्जन बीमार जबलपुर में 9वीं की छात्रा से कार के अंदर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपित गिरफ्तार मतगणना को लेकर सतर्क कांग्रेस, मतदान के प्रपत्र से करवाएगी मिलान सात साल बाद मध्य प्रदेश में फिर हो सकते हैं छात्र संघ के चुनाव शराब के नशे में धुत छिंदवाड़ा के चौरई टीआइ कार के शीशे तोड़कर बोले- थानेदार हूं मैं, मेरा क्या कर लो... यूपी की तरफ चंबल पुल पर तैयार हो रही माइनिंग चौकी, भारी वाहनों के आवागमन की उम्मीद जागी पुणे कार हादसे में मृत आईटी इंजीनियर युवक और युवती मध्य प्रदेश के, हुआ अंतिम संस्कार

ऑस्ट्रेलिया को मिला नया कप्तान, स्टीव स्मिथ की छुट्टी, IPL में 23 छक्के जड़ने वाला भी बाहर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए धीरे-धीरे सभी टीमों का ऐलान होने लगा है. मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड, टीम इंडिया, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बाद अब 2021 की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने 15 खिलाड़ियों के नाम सबके सामने पेश कर दिए हैं. खास बात ये है कि ऑस्ट्रेलिया को एक नया कप्तान मिल गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वनडे वर्ल्ड कप जिताने वाले और IPL 2024 में हिट हो चुके कप्तान पैट कमिंस को नहीं, बल्कि ऑलराउंडर मिचेल मार्श को टीम का लीडर चुना है. मार्श को ऑस्ट्रेलिया का फुल टाइम टी20 कप्तान नियुक्त किया गया है. वहीं 15 खिलाड़ियों वाले स्क्वॉड में दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और IPL में तहलका मचा रहे युवा ओपनर जेक फ्रेजर मैक्गर्क को जगह नहीं मिली है.

ऑस्ट्रेलिया ने 2021 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. उस स्क्वॉड में रहे ज्यादातर खिलाड़ियों को ही इस बार भी जगह मिली है. तब टीम के कप्तान रहे एरॉन फिंच ने तो पिछले साल ही संन्यास ले लिया था लेकिन स्टीव स्मिथ अभी भी टी20 टीम का हिस्सा थे लेकिन इस बार वर्ल्ड कप के लिए जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. कुल मिलाकर 2021 के स्क्वॉड से 6 खिलाड़ी इस बार टीम का हिस्सा नहीं हैं.

मार्श को मिली कप्तानी

ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने आखिरकार मिचेल मार्श को इस फॉर्मेट में टीम का नियमित कप्तान बनाने का ऐलान भी किया है. पिछले साल एरॉन फिंच के संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलिया की वाइट बॉल कैप्टेंसी में बंटवारा हुआ था. तब टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को वनडे की कमान मिली थी लेकिन टी20 में फुल टाइम कप्तानी पर फैसला नहीं हुआ था. मार्श ने हालांकि एक-दो सीरीज में टीम की कप्तानी की थी और तब से ही उनके पर्मानेंट कप्तान बनने की संभावना जताई जा रही थी.

वॉर्नर की जगह बरकरार, मैक्गर्क करेंगे इंतजार

सबसे ज्यादा नजरें इस बात पर थीं कि क्या ऑस्ट्रेलियाई सेलेक्टर खराब फॉर्म से जूझ रहे दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर को चुनेंगे या युवा ओपनर जेक फ्रेजर मैक्गर्क को मौका मिलेगा? वॉर्नर पिछले काफी वक्त से रन बनाने में नाकाम रहे हैं. आईपीएल 2024 में भी उनका बल्ला खामोश ही है. वहीं आईपीएल में उनके साथ दिल्ली कैपिटल्स के लिए ही खेल रहे 22 साल के मैक्गर्क ने तहलका मचाया हुआ है. मैक्गर्क ने आईपीएल में अभी तक 233 की स्ट्राइक रेट से 259 रन कूटे हैं, जिसमें 23 चौके और 23 छक्के शामिल हैं. आखिर में सेलेक्शन कमेटी ने वॉर्नर के अनुभव के साथ जाने का फैसला लिया, जो 2021 वर्ल्ड कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट साबित हुए थे.

T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड

मिचेल मार्श (कप्तान), ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, जॉश इंग्लिस, कैमरन ग्रीन, टिम डेविड, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, मैथ्यू वेड, जॉश हेजलवुड, एडम जैम्पा, एश्टन एगर और नाथन एलिस.

मप्र में गर्मी ने तोड़े रिकार्ड, झाबुआ में सड़क पर पिघलने लगी डामर     |     चाय का नाम सुनते होता है ताजगी का अहसास, जबलपुर के यह स्थान फ्रेंड्स मीटिंग प्वाइंट बन चुके     |     नियम विरुद्ध कॉलोनी काटी तो होगी जेल, कॉलोनाइजर की संपत्ति जब्त कर बैंक खाते भी किए जाएंगे सीज     |     उल्टी दस्त से बड़ागांव के दरी नगारा गांव में एक दर्जन बीमार     |     जबलपुर में 9वीं की छात्रा से कार के अंदर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपित गिरफ्तार     |     मतगणना को लेकर सतर्क कांग्रेस, मतदान के प्रपत्र से करवाएगी मिलान     |     सात साल बाद मध्य प्रदेश में फिर हो सकते हैं छात्र संघ के चुनाव     |     शराब के नशे में धुत छिंदवाड़ा के चौरई टीआइ कार के शीशे तोड़कर बोले- थानेदार हूं मैं, मेरा क्या कर लोगे     |     यूपी की तरफ चंबल पुल पर तैयार हो रही माइनिंग चौकी, भारी वाहनों के आवागमन की उम्मीद जागी     |     पुणे कार हादसे में मृत आईटी इंजीनियर युवक और युवती मध्य प्रदेश के, हुआ अंतिम संस्कार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें