Breaking
मप्र में गर्मी ने तोड़े रिकार्ड, झाबुआ में सड़क पर पिघलने लगी डामर चाय का नाम सुनते होता है ताजगी का अहसास, जबलपुर के यह स्थान फ्रेंड्स मीटिंग प्वाइंट बन चुके नियम विरुद्ध कॉलोनी काटी तो होगी जेल, कॉलोनाइजर की संपत्ति जब्त कर बैंक खाते भी किए जाएंगे सीज उल्टी दस्त से बड़ागांव के दरी नगारा गांव में एक दर्जन बीमार जबलपुर में 9वीं की छात्रा से कार के अंदर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपित गिरफ्तार मतगणना को लेकर सतर्क कांग्रेस, मतदान के प्रपत्र से करवाएगी मिलान सात साल बाद मध्य प्रदेश में फिर हो सकते हैं छात्र संघ के चुनाव शराब के नशे में धुत छिंदवाड़ा के चौरई टीआइ कार के शीशे तोड़कर बोले- थानेदार हूं मैं, मेरा क्या कर लो... यूपी की तरफ चंबल पुल पर तैयार हो रही माइनिंग चौकी, भारी वाहनों के आवागमन की उम्मीद जागी पुणे कार हादसे में मृत आईटी इंजीनियर युवक और युवती मध्य प्रदेश के, हुआ अंतिम संस्कार

मुबंई की महिला ‘विक्की डोनर’, एग के बदले पैसों का सौदा, ऐसे हुआ रैकेट का भंडाफोड़

महाराष्ट्र के मुबंई में पुलिस ने बच्चों की तस्करी करने वाले एक अंतरराज्यीय रैकेट का भंडाफोड़ किया है. यह गिरोह कई राज्यों में फैला हुआ था. जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मिली तो पुलिस ने छापेमारी की और विशाखापत्तनम से चार महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने गिरफ्तार की गई चारों महिलाओं से पूछताछ शुरू कर दी है.

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, गिरफ्तार की गईं महिलाएं फर्टिलिटी एजेंट और एग डोनर के रूप में काम कर रही थीं. आरोपी महिलाओं को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां अदालत ने उन्हें 8 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. अधिकारियों का कहना है कि बच्चों की तस्करी के मामले में मुंबई पुलिस ने अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से चार बच्चों को बचाया है.

एग्स के बदले पैसे दिए जाते

रविवार को मुंबई पुलिस ने एक नवजात और एक बच्चे को बेचने में शामिल एक डॉक्टर और छह अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था. इसी के साथ यहां बच्चा बेचने वाले रैकेट का भंडाफोड़ हुआ. अब मुंबई पुलिस ने विशाखापत्तनम से चार महिलाओं को अरेस्ट किया है. पुलिस का कहना है ये महिलाएं एग्स डोनेट करती थीं, जिसके लिए उन्हें पैसे दिए जाते थे.

4 लाख तक का बच्चा

बता दें कि पैसों के लिए गरीब परिवारों की महिलाएं निसंतान दंपत्तियों के लिए एग डोनेट करती थीं. फर्टिलिटी क्लीनिक पर जाकर ये महिलाएं एग्स डोनेट करती थीं. इसके लिए उन्हें रुपये मिलते थे. पुलिस ने बताया कि बच्चों की तस्करी करने वाले रैकेट से जुड़े सदस्यों ने सितंबर 2022 से मुंबई के कम से कम 14 शिशुओं और बच्चों को हैदराबाद व आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में लोगों को बेच दिया था. इन लोगों ने प्रति बच्चे 80,000 रुपये से 4 लाख रुपये के बीच वसूली की थी. फिलहाल पुलिस बच्चा गिरोह के इस रैकेट के और तार खंगालने में जुटी हुई है.

मप्र में गर्मी ने तोड़े रिकार्ड, झाबुआ में सड़क पर पिघलने लगी डामर     |     चाय का नाम सुनते होता है ताजगी का अहसास, जबलपुर के यह स्थान फ्रेंड्स मीटिंग प्वाइंट बन चुके     |     नियम विरुद्ध कॉलोनी काटी तो होगी जेल, कॉलोनाइजर की संपत्ति जब्त कर बैंक खाते भी किए जाएंगे सीज     |     उल्टी दस्त से बड़ागांव के दरी नगारा गांव में एक दर्जन बीमार     |     जबलपुर में 9वीं की छात्रा से कार के अंदर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपित गिरफ्तार     |     मतगणना को लेकर सतर्क कांग्रेस, मतदान के प्रपत्र से करवाएगी मिलान     |     सात साल बाद मध्य प्रदेश में फिर हो सकते हैं छात्र संघ के चुनाव     |     शराब के नशे में धुत छिंदवाड़ा के चौरई टीआइ कार के शीशे तोड़कर बोले- थानेदार हूं मैं, मेरा क्या कर लोगे     |     यूपी की तरफ चंबल पुल पर तैयार हो रही माइनिंग चौकी, भारी वाहनों के आवागमन की उम्मीद जागी     |     पुणे कार हादसे में मृत आईटी इंजीनियर युवक और युवती मध्य प्रदेश के, हुआ अंतिम संस्कार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें