Breaking
20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई! थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल

इंडियन नेवी में एसएससी ऑफिसर के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू, करें चेक

नई दिल्ली। Indian Navy Recruitment 2022: इंडियन नेवी (Indian Navy) ने एसएससी ऑफिसर पद (SSC Officer posts) पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। इंडियन नेवी ने इन पदों पर आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक एक्टिव कर दिया है। इस भर्ती अभियान के तहत इंडियन नेवी कुल 555 पदों पर नियुक्तियां करेगा। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 12 मार्च, 2022 है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि अंतिम तारीख बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। वहीं इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन चार चरणों में होने वाली प्रक्रिया पर निभर्र करेगा। इनमें आवेदनों की जांच,एसएसबी साक्षात्कार मेडिकल टेस्ट और अंतिम मेरिट सूची शामिल है। इसके तहत सबसे पहले आवेदनों की जांच की जाएगी। ऐसे में जिस उम्मीदवारों के ओवदन फॉर्म में अगर कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है, इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

एसएससी ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर लॉग इन करना होगा। इसके बाद अब, अपने खाते में लॉगिन करेंआवेदन पत्र भरें। अब सभी आवश्यक दस्तावेज और एक हालिया पासपोर्ट आकार की तस्वीर अपलोड करें (जिसे मूल जेपीजी प्रारूप में स्कैन किया जाना चाहिए)। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

उम्मीदवार, इन पदों पर आवेदन करने के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन की जांच करने के लिए

भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत शैक्षिक योग्यता की जांच कर सकते हैं। वहीं उम्मीदवार भर्ती नोटिफिकेशन  में आयुसीमा सहित अन्य जानकारी भी देख सकते हैं। इसके अलावा, भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |     ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video     |     जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई!     |     थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें