Breaking
एसएससी जीडी कांस्टेबल के 20,000 से अधिक पद बढ़े, अब 45,284 पदों पर होगी भर्ती अमृतसर से आए गोताखोरों ने की तलाश, युवक का नहीं चला पता नवंबर माह में औसतन हर रोज मिले 5 मरीज, संख्या पहुंची 207, एक भी एडमिट नहीं शाम को खेलते-खलते दो नाबालिग सगे भाई हुए थे लापता, पीआरवी ने दुर्गापुर रोड टहलते हुए मिले पार्टी हाईकमान जेल से निकलने पर सौंप सकती है बड़ी जिम्मेदारी तापसी पन्नू की मर्डर मिस्ट्री थ्रिलर  फिल्म 'ब्लर' का टीजर हुआ रिलीज लंबा मार्च इस्लामाबाद नहीं जाएगा तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम रिश्तेदारों को छोड़ने के बाद खाना खाते वक्त लूटी, 4 लुटेरों ने की वारदात कोई दीवाना कहता है...कविता से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया, पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप ने किया था कव...

पूर्व में स्वीकृत करोड़ों के कार्यों का लोकार्पण

बिलासपुर। बिलासपुर में 10 सालों में जो घटनाएं नहीं हुई, वह दो माह में घट गई, जिसमें डकैती, हत्या, अपहरण, लूटमार जैसी जघन्य अपराध से प्रदेश का बुरा हाल है – अमर अग्रवाल अपनो से अपनी बात फेसबुक लाइव कार्यक्रम में पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में चल रही गोधन योजना दिखावा ,ढोंग ,कुप्रबंधन की मिसाल है ,उन्होंने कहा गोधन संवर्धन का मॉडल देश की राष्ट्रीय परंपरा का घटक है,कोई व्यक्ति या सूबे की सरकार ने पेटेंट नही ले लिया है। प्रदेश के अधिकांश गोठान खाली पड़े हुए है। नेशनल हाईवे व सड़को में मवेशियों का जमावड़ा लगा रहता है। गोबर के भंडारण की समस्या से बनने वाली वर्मी कंपोस्ट खाद की घटिया क्वालिटी के कारण किसान भाइयों में खाद के उपयोग की कोई रुचि नहीं है। ऑर्गेनिक खाद के सहकारी समितियों में पैकेजिंग और गुणवत्ता मानकों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सरकारी एजेंसियों में वृक्षारोपण के नाम पर जबरदस्ती खाद को खपाया जा रहा है। उन्होंने कहा भारत सरकार किसानो की बेहतरी के लिए वैज्ञानिक तकनीक पर आधारित प्राकृतिक खेती को प्रोत्साहित किया जा रहा है।भारत सरकार ने बीते सात सालों में बीज से बाजार तक ऐसी कई नई व्यवस्थाएं तैयार की हैं जिनसे कृषि क्षेत्र को काफी फायदा हुआ।
पुरानी व्यवस्थाओं में सुधार किया है. सिर्फ छह साल में ही कृषि बजट कई गुणा बढ़ा है।उन्होंने कहा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना – के विगत 18 फरवरी को 6 साल पूरे हुए। 36 करोड़ से अधिक किसानों के 1.60 लाख करोड़ के दावो का किया गया भुगतान किया गया। यह भारत सरकार की ऐतिहासिक उपलब्धि है।श्री अग्रवाल ने कहा केंद्रीय बजट मोदी जी के सपनों अनुरूप आत्मनिर्भर भारत का बजट है,यह देश को विश्व की अग्रणी अर्थव्यवस्था बनाने में सहायक होगा।देश के लिए यह बजट अगले 25 साल की बुनियाद रखने वाला भविष्य के भारत के अमृतकाल का विजन पत्र भी है जिसमें समाज के सभी वर्गों को विकास की मुख्यधारा में जोडऩे का संकल्प बजट के हर पहलू में नजर आता है। उन्होंने आजादी के 75 वर्ष गांठ अमृत महोत्सव विज्ञान सर्वत्र पूज्यते सप्ताह के आयोजन को यशस्वी प्रयास बताते हुए सात दशकों में कृषि,शिक्षा, स्वास्थ, परिवहन अनुसंधान, रक्षा, सभी क्षेत्रों में भारत की महत्वपूर्ण उपलब्धियां के लिए देश के युवाओं और वैज्ञानिक समुदाय को हार्दिक बधाई दी ।उन्होंने अहमदाबाद बम ब्लास्ट 2008 में 38 को फांसी के ऐतिहासिक फैसले को देश की एकता अखंडता और सुरक्षा व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले लोगों के लिए सबक बताया।श्री अग्रवाल ने एशिया के सबसे बड़े सीएनजी प्लांट का इंदौर में प्रधानमंत्री के हाथों लोकार्पण और इंदौर के लोगो के स्वच्छता के मामले में जागरूक प्रयासों अनुकरणीय बताया है।उन्होंने कहा इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी की बैठक की मेजबानी भारत को मिली है जो अतयंत गर्व का विषय है.श्री अग्रवाल ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर संगीतकार बप्पी लहरी का निधन को देश के कला और संगीत जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताया। उन्होंने कहा राज्य में छोटे बच्चों की परीक्षा ऑनलाइन हो या ऑफलाइन इस पर आज तक निर्णय शासन द्वारा नहीं लिया जा सका है ,कोरोना काल में पालक ऑनलाइन पढ़ाई के बाद ऑनलाइन परीक्षाओं की अपेक्षा कर रहे थे। परीक्षाओं के संबंध में निर्णय नहीं लेने से पालक और बच्चे तनाव में हैं और निराश है।
श्री अग्रवाल ने कहा यूक्रेन में जारी संघर्ष को देखते हुए वहा के शहरों में छत्तीसगढ़ से बड़ी संख्या में पढाई के लिए गए बच्चो के सबंध में प्रशासन चिंता कर केंद्र सरकार से समन्वय बना कर ऐसे बच्चों की सुरक्षा और समय पर वापसी पर ध्यान देना चाहिए ।श्री अग्रवाल ने कहा बिलासपुर की कानून व्यवस्था भगवान भरोसे बताते हुए कहा बिलासपुर बढ़ती गुंडागर्दी और माफियाओ का अखाड़ा बन गया है। मीडिया रिपोर्ट के हवाले से जानकारी आई है कि दिसंबर जनवरी में डकैती हत्या अपरहण चोरी लूटपाट की बड़ी घटनाएं जो 10 सालों में नहीं हुई वह 2 महीनों में घट चुकी है ।अपराधियों का पता लगाने में पुलिस नाकाम रही। लोगों में भय और दहशत का माहौल है। सूचना तंत्र बुरी तरह फेल होने से अपराधियों का सुराग नहीं मिल रहा। बढ़ते अपराधों को रोकने में प्रशासन पूरी तरह असफल रहा है। कल की ही बात है प्रदेश के मुखिया जब बिलासपुर प्रवास में थे ठीक उसी दौरान दिनदहाड़े बीच शहर में हत्या की घटना से बिलासपुर शर्मसार हो गया। चारा घोटाले की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में गोधन योजना भ्रष्टाचार का अड्डा बन रही है, जिस अव्यवस्था से योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है यह तय है कि, आने वाले दिनों में बिहार के चारा घोटाले की तरह छत्तीसगढ़ को गोबर घोटाले की लिए जाना जाएगा।
श्री अग्रवाल ने मुख्यमंत्री ने बिलासपुर में करोड़ों के कार्यों का लोकार्पण किया लेकिन वे शहर विकास के लिए फूटी कौड़ी नहीं देते। तीन सालो में किसी तरह से आखिरकार उन सुविधाओं का जनता के लिए लोकार्पण कराया गया किया गया जिन का उद्घाटन भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में किया गया था। क्षेत्रवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।तिफरा फ्लाई ओवर ब्रिजयातायात सुविधा की दृष्टि से जरूरी था। शहर विकास के नूतन आयामो में योजना निर्माण, प्रशासकीय और वित्तीय स्वीकृति देने,योजना को साकार बनाने का काम हमारी सरकार ने किया। व्यापार विहार की 26 करोड़ की स्मार्ट सड़क और व्यापार विहार में ही महानगरों की तर्ज पर वैज्ञानिक नवाचार और गतिविधियों के लिए मॉडर्न थिएटर सहित प्लेनेटोरियम की सुविधा भाजपा सरकार में आरंभ की गई थी।थोड़े थोड़े लंबित रहे कार्यों को पूरा करने में 3 साल लग गए। बहरहाल मुख्यमंत्री ने अंतत:इनका लोकार्पण कर दिया। फीता काट रहे हैं उन्हें भी बहुत-बहुत बधाई । उन्होंने अटल बिहारी बाजपेयी विश्वविद्यालय के कैंपस का शुभारंभ होने पर युवा साथियो को विशेष बधाई दी.श्री अग्रवाल ने आश्चर्य जताया करोड़ों का लोकार्पण करने के बाद भी स्थानीय प्रतिनिधियों की मांग के बावजूद मुख्यमंत्री जी ने बिलासपुर विकास के लिए कौड़ी की घोषणा भी नहीं की। यही कारण है कि उल्टे कंगाल बिलासपुर नगर निगम को आर्थिक तंगी खत्म करने के लिए मंगला की करोड़ों की जमीन बेचने पर मजबूर होना पड़ रहा है। फेसबुकलाइव कार्यक्रम में श्री अग्रवाल ने महाशिवरात्रि पर्व की शुभकामनाये देते हुए बच्चों से विशेष अपील है कि वह जल्द से जल्द टीका भी लगवा लें और तनाव रहित होकर परीक्षा की तैयारी करे। उन्होंने सर्व समुदाय को महामारी के प्रति सभी सतर्क रहने , कोविड गाईडलाईन का पालन करने और शतप्रतिशत लोगो को टीका लगवाने की अपील की।

एसएससी जीडी कांस्टेबल के 20,000 से अधिक पद बढ़े, अब 45,284 पदों पर होगी भर्ती     |     अमृतसर से आए गोताखोरों ने की तलाश, युवक का नहीं चला पता     |     नवंबर माह में औसतन हर रोज मिले 5 मरीज, संख्या पहुंची 207, एक भी एडमिट नहीं     |     शाम को खेलते-खलते दो नाबालिग सगे भाई हुए थे लापता, पीआरवी ने दुर्गापुर रोड टहलते हुए मिले     |     पार्टी हाईकमान जेल से निकलने पर सौंप सकती है बड़ी जिम्मेदारी     |     तापसी पन्नू की मर्डर मिस्ट्री थ्रिलर  फिल्म ‘ब्लर’ का टीजर हुआ रिलीज     |     लंबा मार्च इस्लामाबाद नहीं जाएगा     |     तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम     |     रिश्तेदारों को छोड़ने के बाद खाना खाते वक्त लूटी, 4 लुटेरों ने की वारदात     |     कोई दीवाना कहता है…कविता से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया, पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप ने किया था कवि सम्मेलन का आयोजन     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201