Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

सूर्यकुमार यादव के नाम हुआ ये कीर्तिमान सचिन और क्रिस गेल के स्पेशल क्लब में हुई एंट्री

आईपीएल 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया। इस हार से मुंबई का छठवीं बार ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया। हालांकि मुंबई इंडियंस के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर दो क्लबों में जगह बना ली है।

गुजरात टाइटंस द्वारा निर्धारित 234 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए सूर्या ने 38 गेंदों पर 61 रन बनाएं। यादव ने अपनी पारी में 7 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के जड़े। अगर वह आखिरी तक क्रीज पर रहते को मैच मुंबई इंडियंस के पक्ष में हो सकता था। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। सूर्यकुमार ने IPL 2023 में 605 रन बनाए। वह सबसे ज्यादा रन बनाने वालों बल्लेबाजों की लिस्ट में छठे नंबर पर हैं।

सचिन तेंदुलकर के क्लब में सूर्या की एंट्री

सूर्यकुमार यादव ने इस सीजन में 16 मैच खेले। उन्होंने 43.21 की औसत और 181.12 की स्ट्राइक रेट से 605 रन बनाए। इस प्रदर्शन ने उन्हें मुंबई इंडियंस के लिए एक ही आईपीएल सीजन में दूसरा सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी बना दिया है। सचिन तेंदुलकर ने इससे पहले मुंबई के लिए 2010 में यह कारनामा किया था। उन्होंने 618 रन बनाए थे।

सूर्यकुमार यादव IPL के इतिहास में 180 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 600 से अधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। विश्व रिकॉर्ड की हात करें तो सूर्या दूसरे नंबर पर हैं। पहले नंबर पर क्रिस गेल हैं। उन्होंने ऐसा शानदार प्रदर्शन 2011 में किया था।

एक सीजन में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट वाले बल्लेबाज

क्रिस गेल- 183.13 (2011)

सूर्यकुमार यादव- 181.12 (2023)

ऋषभ पंत- 173.6 (2018)

एबी डिविलियर्स- 168.79 (2016)

यशस्वी जायसवाल-163.6 (2023)

क्रिस गेल- 160.74 (2012)

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें