Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

IPL 2024 में जिसके प्रदर्शन को मिला D-ग्रेड, उसी ने RCB को किया रोने पर मजबूर, 2 गेंदों में KKR को दिया 25 करोड़ का पूरा हिसाब!

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स जीत गई. ईडन गार्डन्स पर खेला ये मुकाबला हाई स्कोरिंग रहा. रन दोनों टीमों की ओर से बरसे. कोई हार मानने को तैयार नहीं था और इसका पता आपको मैच के नतीजे से चलेगा, जहां हार और जीत का अंतर सिर्फ 1 रन का रहा. इस 1 रन के मामूली फासले से मिली जीत में KKR का हीरो आंद्रे रसेल को चुना गया. लेकिन, सही मायनों में मैच विनर वो रहा, जिसने आखिरी की 2 गेंदों में RCB को रुलाने का असली काम कर KKR को खुद पर लगाए करीब 25 करोड़ का पूरा हिसाब दिया.

हम बात कर रहे हैं मिचेल स्टार्क की, IPL 2024 में जिनके अब तक के प्रदर्शन का विश्लेषण करते हुए उन्हीं की देश की मीडिया ने D-ग्रेड दिया. लेकिन, सच तो ये है कि इसी D-ग्रेड के क्रिकेटर ने सही मायनों में RCB को जीत से रोका है. मिचेल स्टार्क ने ये काम अपनी उसी गेंदबाजी के दम पर किया, जिसकी IPL 2024 में लगातार आलोचना हो रही है. इस वजह से क्योंकि स्टार्क को KKR ने 24.75 करोड़ रुपये की सबसे महंगी कीमत पर खरीदा था लेकिन उनका प्रदर्शन उतना ही फीका है. मिचेल स्टार्क अब तक खेले 7 मैचों में 48 से ज्यादा की औसत से केवल 6 विकेट ही ले पाए हैं.

मिचेल स्टार्क ने 2 गेंदों में किया मैच विनर वाला काम

RCB के खिलाफ IPL 2024 के 36वें मैच में भी मिचेल स्टार्क की ओवरऑल गेंदबाजी बेकार ही रही. उन्होंने सिर्फ 3 ओवर में ही 55 रन लुटाए और केवल एक विकेट लिया. अपनी टीम यानी KKR के बाकी गेंदबाजों से उनका इकॉनमी रेट भी सबसे बेकार रहा. लेकिन, आखिरी ओवर डालते हुए अंत की 2 गेंदों पर अपने अनुभव से जो उन्होंने किया, उसने मैच को KKR की झोली में डाल दिया.

2 गेंदों में स्टार्क ने कैसे और क्या किया?

मैच की आखिरी 2 गेंदों पर RCB को जीत के लिए 3 रन चाहिए थे. स्ट्राइक पर कर्ण शर्मा थे, जो कि एक गेंद पहले ही स्टार्क को छक्का मार चुके थे. स्टार्क जिस तरह से इस पूरे मैच में पिटे थे, उसे देखकर लग रहा था 2 गेंदों पर 3 रन बन जाएंगे. लेकिनस्टार्क ने अपने अनुभव से काम लिया और कर्ण शर्मा को कॉट एंड बोल्ड कर दिया. मतलब रन बनाने की जगह कर्ण शर्मा स्टार्क का शिकार बन गए.

कर्ण शर्मा के विकेट के बाद अब RCB को 1 गेंद पर जीत के लिए 3 रन बनाने रह गए. मतलब फासला और बढ़ गया. आखिरी गेंद पर स्ट्राइक पर थे लॉकी फर्ग्युसन, जिनकी कोशिश इस बात की थी की किसी तरह से मैच को सुपर ओवर में ले जाया जाए. लेकिन, स्टार्क के आगे RCB के खिलाड़ी की ये सोच भी नहीं चली. आखिरी गेंद पर फर्ग्युसन पहला रन तो चुराने में कामयाब रहे लेकिन ज्यों ही वो दूसरे रन के लिए दौड़े, रनआउट हो गए. इस तरह 1 रन से जीत KKR की झोली में चली गई.

प्लेयर ऑफ द मैच भले ही रसेल, पर मैच विनर तो स्टार्क ही हैं!

KKR को 1 रन से मिली इस जीत में प्लेयर ऑफ द मैच भले ही 20 गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाने और 3 विकेट चटकाने वाले आंद्रे रसेल को मिला है. लेकिन, मैच जिताने वाले मिचेल स्टार्क ही रहे, जिन्होंने 2 गेंदों पर RCB को 3 रन बनाने से रोका.

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें