Breaking
झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना से मच गया हड़कंप , भोपाल में एक युवक अरेस्ट.. अक्षय बम द्वारा नामांकन वापस लेने के बाद कांग्रेसी जगह-जगह जाकर कर रहे नोटा को वोट देने की अपील... कार चालक ने एक्टिवा सवार को कुचला, घटना CCTV में कैद कटनी के खिरहनी ओवर ब्रिज पर चलती कार में अचानक लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान... कांग्रेस प्रत्याशी के होटल पर CRPF और पुलिस की दबिश, बोले- हार के डर से बौखलाई भाजपा, मुझे दबाने की ... मुरुम के गड्ढे में भरा था पानी, नहाने उतरे दो बच्चों की डूबने से मौत जीतू पटवारी के विवादित बयान को भाजपा नेताओं ने बताया महिलाओं का अपमान, इंदौर में की प्रेस कॉन्फ्रेंस... शिवराज की सभा में अचानक क्यों आग बबूला हो गए विधायक सुरेंद्र पटवा, अफसर को दे डाली धमकी.. छत्तीसगढ़: BSF जवानों की बस अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, 17 जवान घायल पांच दशकों के जुड़ाव पर लग गया विराम, राहुल ने क्यों छोड़ी अमेठी?

संस्कार के आंगन में बच्चों ने सीखा वेस्ट से बेस्ट बनाने का हुनर

भोपाल। संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) में संस्कार संस्था की ओर से आयोजित समर स्पेशल कैंप में पलक लालवानी की अगुवाई में बच्चों ने घर में रखे वेस्ट को ही बेस्ट बना दिया है। बच्चों ने अनुपयोगी सामान को न केवल उपयोगी बनाया है, बल्कि उसे अपनी कला से फैंसी बना दिया। शुक्रवार को बच्चों ने मंच पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

पलक लंबे समय से बच्चों को आर्ट एंड क्राफ्ट का प्रशिक्षण दे रही हैं। संस्कार के सचिव बसंत चेलानी के आग्रह पर उन्होंने बच्चों को वेस्ट से बेस्ट बनाने की कला सिखाई। पलक की अगुआई में एक वैशाली मालवीय, अश्विनी रामचंदानी ने गणेश मंदिर, वाल हैंगर, चावल से बना मदर्स ग्रीटिंग आदि बनाया है। पानी की खाली बोतल से बना पेन होल्डर बनाकर बच्चों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया है।

डांस और मार्शल आर्ट में भी रुचि

बच्चों ने डांस और मार्शल आर्ट में भी रुचि दिखाई। डांस प्रशिक्षक तान्या वीधानी एवं गुनगुन गिदवानी की अगुवाई में बच्चों ने क्लासिकल, वेस्टर्न एवं पंजाबी गीतों पर डांस सीखी है। पीयूष गिरी ने बच्चों को मार्शल आर्ट और सेल्फ डिफेंस के गुर सिखाए। शुक्रवार को समापन समारोह हुआ। समारोह में घनश्याम थारानी, बसंत चेलानी व आरके मिश्रा उपस्थित थे।

झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना से मच गया हड़कंप , भोपाल में एक युवक अरेस्ट..     |     अक्षय बम द्वारा नामांकन वापस लेने के बाद कांग्रेसी जगह-जगह जाकर कर रहे नोटा को वोट देने की अपील…     |     कार चालक ने एक्टिवा सवार को कुचला, घटना CCTV में कैद     |     कटनी के खिरहनी ओवर ब्रिज पर चलती कार में अचानक लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान…     |     कांग्रेस प्रत्याशी के होटल पर CRPF और पुलिस की दबिश, बोले- हार के डर से बौखलाई भाजपा, मुझे दबाने की कर रही कोशिश     |     मुरुम के गड्ढे में भरा था पानी, नहाने उतरे दो बच्चों की डूबने से मौत     |     जीतू पटवारी के विवादित बयान को भाजपा नेताओं ने बताया महिलाओं का अपमान, इंदौर में की प्रेस कॉन्फ्रेंस..     |     शिवराज की सभा में अचानक क्यों आग बबूला हो गए विधायक सुरेंद्र पटवा, अफसर को दे डाली धमकी..     |     छत्तीसगढ़: BSF जवानों की बस अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, 17 जवान घायल     |     पांच दशकों के जुड़ाव पर लग गया विराम, राहुल ने क्यों छोड़ी अमेठी?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें