Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

कब्जेबाज निगम के लिए बने सिरदर्द हटाने के बाद अगले दिन फिर लगा रहे दुकान निगम ने की कार्रवाई

रायपुर।शहर के लोगों को सुगम यातायात की सुविधा दिलाने के लिए निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी कड़ी में दूसरी दिन भी निगम के विभिन्न जोन के अमले ने कार्रवाई करते हुए फुटपाथ पर कब्जा करने वालों के सामान जब्त किए हैं। वहीं, सोमवार को जिन क्षेत्रों में कार्रवाई की गई थी, वहां फिर से अगले ही दिन मंगलवार को कई ठेले और पसरे वालों ने वापस से आकर दुकानें लगा ली थीं। जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए आज फिर से उनके सामान जब्त किए गए हैं।

कार्रवाई के बाद पसरा वाले फिर बैठे, सामान सहित ठेले भी किए जब्त

इसके अलावा जोन छह के अंतर्गत आने वाले सिद्धार्थ चौक से लेकर पचपेढ़ी नाका और संतोषी नगर क्षेत्र में भी सख्ती की गई है और बुलडोजर की सहायता से ठेले उठाकर ट्रकों में भरकर उन्हें जब्त किया गया है और जोन कार्यालयों में रखा गया है।

इसी कड़ी में मंगलवार को मालवीय रोड, शास्त्री बाजार, पचपेढ़ी नाका, सिद्धार्थ चौक सहित कई जगहों पर कार्रवाई करते हुए पचास से ज्यादा व्यापारियों की सामग्रियां और ठेले जब्त किए गए हैं। इसी बीच निगम के अफसरों का कहना है कि इनके खिलाफ कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी, ताकि लोगों को पैदल चलने के साथ ही सुगम यातायात की सुविधा भी दी जा सके।

जब तक स्थायी व्यवस्था नहीं, तब तक परेशानियां

वर्तमान में सब्जी बाजारों में तो विक्रेताओं के लिए स्थायी बाजार की व्यवस्था की गई है, लेकिन इसके बावजूद कई व्यापारी अंदर शेड में बैठकर व्यापार करने की बजाय सड़क पर ही रहना पसंद करते हैं। इसकी वजह से लोगों को परेशानियाें का सामना करना पड़ता है और यातायात व्यवस्था भी चरमराती है।

नए कब्जेबाजाें को नहीं रोक पा रहे अफसर

शहर में जिन जगहों पर लंबे समय से कब्जा चले आ रहा है, उन्हें तो निगम का अमला हटा देता है, लेकिन नए कब्जेबाजाें को रोकने के लिए कोई विशेष कार्ययोजना नहीं बनाई गई है। इसकी वजह से हर रोज नई-नई जगहों पर कब्जा किया जा रहा है और लोगों को फुटपाथ पर चलने तो दूर सड़क पर भी चलने के लिए जगह नहीं मिल रही है।

वेंडर्स का पंजीयन और उन्हें जगह देना जरूरी

निगम के पास पुराने सर्वे के हिसाब से वेंडर्स हैं, जिनका संख्या लगभग पांच से छह हजार के करीब है। वहीं, नए सिरे से सर्वे कराना तो दूर पुराने वेंडर्स को ही स्थायी जगह और पहचान पत्र नहीं दिया गया है। इसकी वजह से सभी वेंडर्स की संख्या अपडेट भी नहीं हो पा रही है, उनके लिए व्यवस्था बनाने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कल कुछ लोगों की सामग्रियां जब्त की गईं, आज फिर आठ से दस ठेले और पसरे वाले आ गए थे। जिनसे विभिन्न सामग्रियों की जब्ती बनाई गई है। निरंतर कार्रवाई यहां जारी रहेगी, ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानियां न हों।

हेमंत शर्मा, आयुक्त, जोन-4, नगर निगम, रायपुर

आज भी कार्रवाई जारी रही। इस दौरान सिद्धार्थ चौक से लेकर पचपेढ़ी नाका और आसपास के क्षेत्रों में कार्रवाई की गई। कई ठेले जब्त किए गए हैं और दुकानों के बाहर सड़काें पर लगाए गए बोर्ड भी जब्त किए गए हैं।

रमेश जायसवाल, आयुक्त, जोन-6, नगर निगम, रायपुर

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें