Breaking
रेस्टोरेंट के बाथरूम में खुफिया दरवाजा, 1000 रुपये प्रति घंटा चार्ज…होता था ये गंदा काम केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर कब आएगा फैसला? सुप्रीम कोर्ट ने बता दी तारीख मतदाताओं ने गलती की तो राम मंदिर में 'बाबरी' नाम का ताला लग जाएगा' मोदी के अडानी-अंबानी वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, कहा- राहुल हर दिन अडानी पर बोल रहे हैं... जंगली हाथियों के झुंड की बना रहे थे वीडियो तभी गजराज ने कर दिया हमला, न्यूज चैनल के कैमरामैन की मौत जम्मू-कश्मीरः पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों की पहली तस्वीर आई सामने अगले 10-15 वर्षों में भारत से गरीबी पूरी तरह खत्म हो जाएगी : राजनाथ सिंह बेकाबू हुई ब्लैक स्कॉर्पियो ने दो लोगों को मारी टक्कर, एक की मौत 'पैसे देकर वोट खरीद रही है BJP', ममता बनर्जी बोली- इस बार मोदी जीते तो भविष्य में कोई चुनाव नहीं होग... जेपी नड्डा और अमित मालवीय की बढ़ी मुश्किलें, बेंगलुरू पुलिस ने विवादित पोस्ट को लेकर जारी किया नोटिस

चुनावी बिगुल बजने से पहले PM मोदी ने राजस्थान को दी 7000 करोड़ रुपये की सौगात, चित्तौड़गढ़ के सेठ मंदिर में की पूजा

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में सांवरिया सेठ मंदिर में पूजा-अर्चना की। उनके साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी थे, जो चित्तौड़गढ़ से लोकसभा सांसद हैं। मोदी ने मंदिर में पुजारियों का भी अभिनंदन किया. इसके बाद प्रधानमंत्री ने चित्तौड़गढ़ में एक सार्वजनिक रैली में भाग लिया। राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का अनावरण किया। प्रधानमंत्री ने गैस आधारित अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए मेहसाणा-भटिंडा-गुरदासपुर गैस पाइपलाइन समर्पित की। “पाइपलाइन का निर्माण लगभग 4500 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है।

प्रधान मंत्री आबू रोड में एचपीसीएल के एलपीजी प्लांट को भी समर्पित करेंगे। यह प्लांट प्रति वर्ष 86 लाख सिलेंडरों की बोतल और वितरण करेगा और इसके परिणामस्वरूप शुद्ध कमी भी आएगी। प्रति वर्ष लगभग 0.75 मिलियन किलोमीटर तक सिलेंडर ले जाने वाले ट्रकों को चलाने से प्रति वर्ष लगभग 0.5 मिलियन टन CO2 उत्सर्जन को कम करने में मदद मिलेगी। वह अजमेर बॉटलिंग प्लांट, IOCL में अतिरिक्त भंडारण भी समर्पित करेंगे।

4-लेन सड़क का लोकार्पण
प्रधानमंत्री ने NH-12 (नया NH-52) पर दाराह-झालावाड़-तीनधार खंड पर 4-लेन सड़क का लोकार्पण किया, जिसका निर्माण 1480 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया गया है। यह परियोजना कोटा और झालावाड़ जिलों से खदानों की उपज के परिवहन को आसान बनाने में मदद करेगी। इसके अलावा, सवाई माधोपुर में रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) को दो लेन से चार लेन तक बनाने और चौड़ा करने की आधारशिला भी रखी जाएगी। इस प्रोजेक्ट से ट्रैफिक जाम की समस्या से राहत मिलेगी.

रेलवे परियोजनाओं में चित्तौड़गढ़-नीमच रेलवे लाइन
प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र को समर्पित की जा रही रेलवे परियोजनाओं में चित्तौड़गढ़-नीमच रेलवे लाइन और कोटा-चित्तौड़गढ़ विद्युतीकृत रेलवे लाइन के दोहरीकरण से जुड़ी परियोजनाएं शामिल हैं। ये परियोजनाएं 650 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से पूरी की गई हैं और इससे क्षेत्र में रेल बुनियादी ढांचा मजबूत होगा। वे राजस्थान में ऐतिहासिक स्थलों पर पर्यटन को भी बढ़ावा देंगे।

पीएम मोदी ने स्वदेश दर्शन योजना के तहत नाथद्वारा में विकसित पर्यटन सुविधाओं का भी लोकार्पण किया। नाथद्वारा संत वल्लभाचार्य द्वारा प्रचारित पुष्टिमार्ग के लाखों अनुयायियों की आस्था का प्रमुख केंद्र है। नाथद्वारा में एक आधुनिक ‘पर्यटक व्याख्या एवं सांस्कृतिक केंद्र’ विकसित किया गया है, जहाँ पर्यटक श्रीनाथजी के जीवन के विभिन्न पहलुओं का अनुभव कर सकते हैं। इसके अलावा, उन्होंने भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, कोटा का स्थायी परिसर भी राष्ट्र को समर्पित किया।

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव
राजस्थान के दौरे के बाद प्रधानमंत्री दोपहर में मध्य प्रदेश के ग्वालियर जाएंगे. इस साल के अंत में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके अलावा पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश में भी करीब 19,260 करोड़ रुपये की सौगात देंगे।

रेस्टोरेंट के बाथरूम में खुफिया दरवाजा, 1000 रुपये प्रति घंटा चार्ज…होता था ये गंदा काम     |     केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर कब आएगा फैसला? सुप्रीम कोर्ट ने बता दी तारीख     |     मतदाताओं ने गलती की तो राम मंदिर में ‘बाबरी’ नाम का ताला लग जाएगा’     |     मोदी के अडानी-अंबानी वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, कहा- राहुल हर दिन अडानी पर बोल रहे हैं…     |     जंगली हाथियों के झुंड की बना रहे थे वीडियो तभी गजराज ने कर दिया हमला, न्यूज चैनल के कैमरामैन की मौत     |     जम्मू-कश्मीरः पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों की पहली तस्वीर आई सामने     |     अगले 10-15 वर्षों में भारत से गरीबी पूरी तरह खत्म हो जाएगी : राजनाथ सिंह     |     बेकाबू हुई ब्लैक स्कॉर्पियो ने दो लोगों को मारी टक्कर, एक की मौत     |     ‘पैसे देकर वोट खरीद रही है BJP’, ममता बनर्जी बोली- इस बार मोदी जीते तो भविष्य में कोई चुनाव नहीं होगा     |     जेपी नड्डा और अमित मालवीय की बढ़ी मुश्किलें, बेंगलुरू पुलिस ने विवादित पोस्ट को लेकर जारी किया नोटिस     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें