Breaking
20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई! थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल

5 रत्न जो आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होने देंगे।

5 रत्न जो आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होने देंगे। आज हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर में ज्यादा से ज्यादा पैसा रहे।
और किसी भी तरह के पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़े। इसलिए लोग बहुत मेहनत करते हैं, ताकि वह अपने परिवार को एक शानदार जिंदगी दे सके। लेकिन आज के समय में महंगाई का बढ़ना लोगों के लिए एक बड़ी आपदा बन गया है. वहीं आज पैसों के खर्च में भी वृद्धि हुई है। वहीं, काफी मशक्कत के बाद भी लोग अपने घरों में पैसे नहीं बचा पा रहे हैं। घर में एक तरफ पैसा आता है तो दूसरी तरफ सारा पैसा कब खर्च हो जाता है पता ही नहीं चलता। और कई लोगों को हर दिन इस समस्या का सामना करना पड़ता है।

लेकिन अब हमारे पास इस समस्या से निकलने का एक उपाय है। जी हां, रत्न हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। और इन रत्नों की मदद से आप अपने जीवन में आने वाली समस्याओं का आसानी से सामना कर सकते हैं।
साथ ही आप इन रत्नों की मदद से अपने बढ़ते हुए धन संकट को रोक सकते हैं। आपको बता दें कि रत्न धारण करने से आपके जीवन में आने वाली परेशानियां दूर हो जाती हैं। और अपने आप को खुशी की ओर ले जाओ। बहुत से लोग इन रत्नों पर विश्वास नहीं करते हैं। लेकिन ये रत्न ज्यादा असरदार होते हैं। रत्न धारण करने से आप अपने जीवन, धन, आर्थिक स्थिति आदि में उन्नति करते हैं।

आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र में ऐसे पांच रत्नों के बारे में बताएंगे, जिन्हें धारण करने से आप अपने जीवन में धन संबंधी समस्याओं को दूर कर सकेंगे। साथ ही ये रत्न आपको धन लाभ भी कराएंगे। इन रत्नों को आपको किसी ज्योतिषी की सलाह के अनुसार ही धारण करना चाहिए। आइए जानते हैं किस रत्न को धारण करने से आपको क्या लाभ होगा।

धन की कमी के लिए स्वर्ण रत्न
रत्न शास्त्र के अनुसार आर्थिक उन्नति के लिए स्वर्ण रत्न अत्यंत शुभ होता है।
इस रत्न का संबंध भगवान गुरु बृहस्पति से है।
इस रत्न को धारण करने से धन की प्राप्ति होती है।
यदि जातक को फिजूलखर्ची या धन संबंधी समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो उसे यह रत्न धारण करना चाहिए।

पैसों की तंगी के लिए हरिताश्म
हरे रंग का हरिताश्म व्यवसायियों के लिए बहुत शुभ होता है।
यदि कोई व्यक्ति नए व्यवसाय की योजना बना रहा है तो उसे यह रत्न अवश्य धारण करना चाहिए।
यह रत्न आपके घर में आर्थिक उन्नति लाएगा।

बाघ रत्न
आपको बता दें कि टाइगर रत्न काफी प्रभावी माना जाता है।
इसकी बनावट और प्रभाव के कारण इसे बाघ रत्न माना जाता है।
अगर आप अपने जीवन में असफलता का सामना कर रहे हैं तो यह रत्न आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा।
यह रत्न आपके जीवन में पैसों की तंगी के साथ-साथ आपके आत्मविश्वास को भी बढ़ाएगा।

मक्षिक रत्न
यह रत्न मक्षिक सल्फर से बना है, जो एक प्रकार का खनिज है।
इसलिए इस रत्न को बहुत ही गुणकारी बताया गया है।
इस रत्न को धारण करने से व्यक्ति का दिमाग बहुत तेज हो जाता है और तेज गति से काम करता है।
इस रत्न के प्रयोग से आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाता है।

ग्रीन एवेंट्यूरिन
यह रत्न व्यापारियों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह धन की कमी को रोकता है।
इस रत्न के बारे में कहा जाता है कि इस रत्न से धन कमाने के नए रास्ते खुलते हैं।
धन वृद्धि के लिए यह रत्न बहुत ही लाभकारी होता है।

20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |     ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video     |     जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई!     |     थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें