Breaking
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, अब तक 8 नक्सली ढेर; सर्च ऑपरेशन जारी कैसे करें चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन? यहां मिलेगी यात्रा की पूरी जानकारी…. गर्लफ्रेंड के महंगे शौक, रिश्तेदारों से उधारी… ग्राहक को सुसाइड नोट भेज प्रॉपर्टी डीलर ने मौत को लगा... लाइनमैन ने मांगी कोल्डड्रिंक… गांव वालों ने नहीं दी तो किया ट्रांसफार्मर में फॉल्ट! यहां जमीन पर गड़ा है परशुराम का फरसा, इसी को लेकर पहुंचे थे सीता के स्वयंबर में पाकिस्तान के पास परमाणु बम है तो हमारे पास नरेंद्र मोदी, मणिशंकर के बयान पर बोले तेजस्वी सूर्या BJP सांसद नवनीत राणा के खिलाफ तेलंगाना में केस दर्ज, जानें क्या है आरोप ‘संतोषी ये अच्छा नहीं किया’… नर्स से प्यार में धोखा मिला, सुसाइड नोट लिख लगा ली जहर की ड्रिप मल्लिकार्जुन खरगे को ECI की फटकार, कहा- चुनाव बाधित करने की कोशिश चुनाव प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत, क्या हेमंत सोरेन को मिलेगी राहत?

पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर TMC ने उतारे उम्मीदवार, बहरामपुर से क्रिकेटर यूसुफ पठान को टिकट, देखें पूरी लिस्ट

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सूबे की सभी 42 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. क्रिकेटर यूसुफ पठान को बहरामपुर निर्वाचन क्षेत्र से टिकट मिला है और उनका मुकाबला कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी से होगा. महुआ मोइत्रा कृष्णानगर से चुनाव लड़ने वाली हैं. मौजूदा सांसद और बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल सीट से फिर लड़ेंगे.

इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद बर्दमान-दुर्गापुर सीट से चुनाव लड़ेंगे. पिछले चुनाव में यह सीट बीजेपी के अहलूवालिया ने जीती थी. बशीरहाट सीट से हाजी नुरुल इस्लाम चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि मौजूदा सांसद नुसरत जहां का टिकट काट दिया गया है. जगदीश चंद्र बर्मा बसुनिया कूचबिहार से चुनाव लड़ेंगे. तमलुक से युवा नेता और प्रवक्ता देबांशु भट्टाचार्य लड़ेंगे. पार्टी की युवा कांग्रेस अध्यक्ष सयानी घोष जादवपुर से चुनाव लड़ेंगी.

इससे पहले ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी असम और पश्चिम बंगाल में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी. यूपी में सपा के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत चल रही है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हम बीजेपी को कभी भी बंगाल में एनआरसी लाने या डिटेंशन कैंप खोलने की इजाजत नहीं देंगे.

कांग्रेस से नहीं बनी बात, टूट गया इंडिया गठबंधन

पिछले कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि बंगाल में इंडिया गठबंधन मिलकर चुनाव लड़ेगा. कांग्रेस लगातार कह रही थी बातचीत चल रही है. हालांकि टीएमसी के कई नेता कांग्रेस का विरोध करते रहे हैं, जबकि बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी लगातार ममता बनर्जी के खिलाफ मुखर रहे हैं. दोनों ही पार्टियों के बीच सामंजस्य नहीं बैठ. आखिरकार ममता बनर्जी अकेले दम पर सूबे के चुनावी अखाड़े में उतर गई है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बंगाल में गठबंधन को लेकर रविवार को भी दोहराया कि उनके दरवाजे सभी के लिए खुले हुए हैं.

टीएमसी ने किसे कहां से उतारा?

कूचबिहार- जगदीश चंद्र बसुनिया

अलीपुरद्वार- प्रकाश चिक बड़ाइक

जलपाईगुड़ी- निर्मल चंद्र रॉय

दार्जिलिंग- गोपाल लामा

रायगंज- कृष्णा कल्याणी

बालुरघाट- बिप्लब मित्रा

मालदा उत्तर- प्रसून बनर्जी

मालदा दक्षिण- शहनाजअली रैहान

जंगीपुर- खलीलुर्रहमान

बहरामपुर- यूसुफ पठान

मुर्शिदाबाद- अबू ताहिर खान

कृष्णानगर- महुआ मोइत्रा

रानाघाट- मुकुटमणि अधिुकारी

बंगा- विश्वजीत दास

बैरकपुर- पार्थ भौमिक

दम दम- सौगत रॉय

बारासात- काकोली घोष दस्तीदार

बशीरहाट- हाजी नुरुल इस्लाम

जयनगर- प्रतिमा मंडल

मथुरापुर- बापी हलदर

डायमंड हार्बर- अभिषेक बनर्जी

जादवपुर- सयानी घोष

कोलकाता दक्षिण – माला रॉय

कोलकाता उत्तर – सुदीप बनर्जी

हावड़ा – प्रसून बनर्जी

उलूबेरिया – सजदा अहमद

श्रीरामपुर-कल्याण बनर्जी

हुगली – रचना बनर्जी

आरामबाग – मिताली बाग

तमलुक – देवांशु भट्टाचार्य

काथी – उत्तम बारिक

घाटल- देव (दीपक अधिकारी)

झारग्राम- कालीपाड़ा सारण

मेदिनीपुर- जून मालिया

पुरुलिया- शांतिराम महतो

बांकुरा- अरूप चक्रवर्ती

पूर्वी बर्दवान- डॉ. शर्मिला सरकार

दुर्गापुर- कीर्ति आजाद

आसनसोल- शत्रुघ्न सिन्हा

बोलपुर- असित माल

बीरभूम- शताब्दी रॉय

बिष्णुपुर- सुजाता मंडल खा

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, अब तक 8 नक्सली ढेर; सर्च ऑपरेशन जारी     |     कैसे करें चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन? यहां मिलेगी यात्रा की पूरी जानकारी….     |     गर्लफ्रेंड के महंगे शौक, रिश्तेदारों से उधारी… ग्राहक को सुसाइड नोट भेज प्रॉपर्टी डीलर ने मौत को लगाया गले     |     लाइनमैन ने मांगी कोल्डड्रिंक… गांव वालों ने नहीं दी तो किया ट्रांसफार्मर में फॉल्ट!     |     यहां जमीन पर गड़ा है परशुराम का फरसा, इसी को लेकर पहुंचे थे सीता के स्वयंबर में     |     पाकिस्तान के पास परमाणु बम है तो हमारे पास नरेंद्र मोदी, मणिशंकर के बयान पर बोले तेजस्वी सूर्या     |     BJP सांसद नवनीत राणा के खिलाफ तेलंगाना में केस दर्ज, जानें क्या है आरोप     |     ‘संतोषी ये अच्छा नहीं किया’… नर्स से प्यार में धोखा मिला, सुसाइड नोट लिख लगा ली जहर की ड्रिप     |     मल्लिकार्जुन खरगे को ECI की फटकार, कहा- चुनाव बाधित करने की कोशिश     |     चुनाव प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत, क्या हेमंत सोरेन को मिलेगी राहत?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें