Breaking
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, अब तक 8 नक्सली ढेर; सर्च ऑपरेशन जारी कैसे करें चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन? यहां मिलेगी यात्रा की पूरी जानकारी…. गर्लफ्रेंड के महंगे शौक, रिश्तेदारों से उधारी… ग्राहक को सुसाइड नोट भेज प्रॉपर्टी डीलर ने मौत को लगा... लाइनमैन ने मांगी कोल्डड्रिंक… गांव वालों ने नहीं दी तो किया ट्रांसफार्मर में फॉल्ट! यहां जमीन पर गड़ा है परशुराम का फरसा, इसी को लेकर पहुंचे थे सीता के स्वयंबर में पाकिस्तान के पास परमाणु बम है तो हमारे पास नरेंद्र मोदी, मणिशंकर के बयान पर बोले तेजस्वी सूर्या BJP सांसद नवनीत राणा के खिलाफ तेलंगाना में केस दर्ज, जानें क्या है आरोप ‘संतोषी ये अच्छा नहीं किया’… नर्स से प्यार में धोखा मिला, सुसाइड नोट लिख लगा ली जहर की ड्रिप मल्लिकार्जुन खरगे को ECI की फटकार, कहा- चुनाव बाधित करने की कोशिश चुनाव प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत, क्या हेमंत सोरेन को मिलेगी राहत?

IPL 2024: धोनी के कप्तानी छोड़ते ही CSK के CEO ने बड़ा खुलासा कर दिया

महेंद्र सिंह धोनी हमेशा से लोगों को चौंकाते रहे हैं और आईपीएल 2024 के आगाज से पहले भी उन्होंने यही किया. धोनी ने पूरी दुनिया को चौंकाते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी अचानक छोड़ दी. गुरुवार को चेन्नई सुपरकिंग्स ने ऐलान किया कि धोनी की जगह अब ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई के नए कप्तान होंगे. बता दें गायकवाड़ ने 2020 में ही चेन्नई सुपरकिंग्स को जॉइन किया है और इतने कम समय में ही उन्हें इस टीम की कप्तानी मिल गई. वैसे धोनी की कप्तानी छोड़ने पर चेन्नई सुपरकिंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने चौंकाने वाला खुलासा किया है.

धोनी ने कर दिया हैरान

महेंद्र सिंह धोनी कल तक संन्यास नहीं लेने वाले थे लेकिन अचानक उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ दी. सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन की बात सुनकर तो यही लगता है. काशी विश्वनाथन ने पीटीआई से कहा, मुझे कप्तानों की बैठक से पहले इस बारे में पता लगा कि धोनी कप्तानी छोड़ रहे हैं. धोनी जो भी करते हैं टीम के हित में होता है. उनके इस फैसले का सम्मान करना चाहिए.’ धोनी की हमेशा से आदत रही है कि वो अपने फैसलों की जानकारी अंत तक किसी को नहीं देते और इस बार भी उन्होंने यही किया.

क्या अब बदलाव काम करेगा?

वैसे धोनी ने साल 2022 में भी कप्तानी छोड़ी थी. जडेजा को चेन्नई की कमान सौंपी गई थी लेकिन वो आधे सीजन में ही कप्तानी से हट गए और यहां तक कि उन्होंने टूर्नामेंट भी छोड़ दिया. काशी विश्वनाथन ने माना कि उस वक्त बदलाव काम नहीं कर पाया. लेकिन अब उन्हें उम्मीद है कि ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई आगे बढ़ेगी.

धोनी को रिप्लेस करना नामुमकिन है!

ऋतुराज गायकवाड़ में लीडरशिप के सभी गुण हैं लेकिन ये भी सच है कि धोनी को रिप्लेस करना लगभग नामुमकिन है. धोनी ने बतौर कप्तान चेन्नई को पांच बार आईपीएल चैंपियन बनाया है. उन्होंने कई मैच बतौर बल्लेबाज फिनिश किए हैं. साथ ही हारी हुई बाजी को विरोधी के मुंह से छीनने में भी धोनी का कोई सानी नहीं. वैसे अच्छी बात ये है कि धोनी इस सीजन टीम के साथ बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज रहेंगे. ऋतुराज गायकवाड़ की मदद के लिए वो उनके साथ खड़े रहेंगे. लेकिन अगले सीजन से चेन्नई का क्या होगा ये एक बड़ा सवाल रहेगा.

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, अब तक 8 नक्सली ढेर; सर्च ऑपरेशन जारी     |     कैसे करें चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन? यहां मिलेगी यात्रा की पूरी जानकारी….     |     गर्लफ्रेंड के महंगे शौक, रिश्तेदारों से उधारी… ग्राहक को सुसाइड नोट भेज प्रॉपर्टी डीलर ने मौत को लगाया गले     |     लाइनमैन ने मांगी कोल्डड्रिंक… गांव वालों ने नहीं दी तो किया ट्रांसफार्मर में फॉल्ट!     |     यहां जमीन पर गड़ा है परशुराम का फरसा, इसी को लेकर पहुंचे थे सीता के स्वयंबर में     |     पाकिस्तान के पास परमाणु बम है तो हमारे पास नरेंद्र मोदी, मणिशंकर के बयान पर बोले तेजस्वी सूर्या     |     BJP सांसद नवनीत राणा के खिलाफ तेलंगाना में केस दर्ज, जानें क्या है आरोप     |     ‘संतोषी ये अच्छा नहीं किया’… नर्स से प्यार में धोखा मिला, सुसाइड नोट लिख लगा ली जहर की ड्रिप     |     मल्लिकार्जुन खरगे को ECI की फटकार, कहा- चुनाव बाधित करने की कोशिश     |     चुनाव प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत, क्या हेमंत सोरेन को मिलेगी राहत?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें