Breaking
सारे केस फर्जी, प्रधानमंत्री जी रक्षा कीजिए…धनंजय को जमानत मिलने पर बोलीं पत्नी श्रीकला बाइक में पेट्रोल भरवाने घर से निकले दो दोस्त, रास्ते में अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, दोनों की मौत जौनपुर सीट पर अब होगा खेला! धनंजय के बाहर आने से बदलेगा समीकरण ईशा अंबानी का कमाल, दिग्गज कंपनियों को पछाड़ रिलायंस रिटेल को बनाया नंबर 1 क्या अपने परमाणु बम से रेगिस्तान को थर्रा देगा ईरान? अगले 12 घंटे दुनिया के लिए बेहद अहम सीएम ममता बनर्जी को लगी चोट, चॉपर में चढ़ते समय फिसला पैर नेचुरली बढ़ानी है खूबसूरती तो रोजाना करें ये 4 काम हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल… 24 घंटे के अंदर किस-किस के माथे घूमेगी सबसे ज्यादा विकेट ... 17 साल का करियर और 6 ब्लॉकबस्टर फिल्मों को मारी ठोकर, सलमान खान को भी रिजेक्ट कर चुकी हैं दीपिका पाद... WhatsApp अकाउंट क्यों किया जाता है बैन? कभी नहीं करनी चाहिए ये गलतियां

बिहार में JDU ने सभी 16 सीटों पर उम्मीदवार किए घोषित, 4 नए नामों को मिला टिकट

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. देश की तमाम राजनीतिक पार्टियां जोर शोर से चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं. सीट बंटवारे के साथ ही उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की जा रही है. इस बीच बिहार में नीतीश कुमार की जेडीयू ने अपनी 16 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. जिनमें ज्यादातर मौजूदा सांसद भी शामिल हैं. तो वहीं कुछ नए चेहरों पर भी पार्टी ने दांव लगाया है. जेडीयू की 16 उम्मीदवारों की लिस्ट में 6 पिछड़ा और 5 अति पिछड़ा उम्मीदवार शामिल हैं.

जेडीयू ने किशनगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, सिवान की लोकसभा सीट पर नए उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार हैं. जिनमें किशनगंज से मुजाहिद आलम, शिवहर से लवली आनंद, सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर और सीवान से विजय लक्ष्मी कुशवाहा के नाम शामिल हैं. इसके अलावा पार्टी ने बाकी सीटों पर अपने मौजूदा उम्मीदवारों को एक बार फिर से मौका दिया है. जिनमें राजीव रंजन (ललन) सिंह मुंगेर से चुनाव लड़ेंगे वहीं लवली आनंद शिवहर से चुनाव लड़ेंगी.

यहां देखें जेडीयू उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट.

1- बाल्मीकि नगर से सुनील कुमार

2- शिवहर से लवली आनंद

3- सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर

4- झंझारपुर से रामप्रीत मंडल

5- सुपौल से दिलेश्वर कामैत

6- किशनगंज से मुजाहिद आलम

7- कटिहार से दुलालचंद्र गोस्वामी

8- पूर्णिया से संतोष कुमार

9- मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव

10- गोपालगंज से आलोक कुमार सुमन

11- सिवान से विजयालक्ष्मी देवी

12- भागलपुर से अजय कुमार मंडल

13- बांका से गिरिधारी यादव

14- मुंगेर से राजीव सिंह उर्फ ललन सिंह

15- नालंदा से कौशलेंद्र कुमार

16- जहानाबाद से चंदेश्वर प्रसाद

आपको बता दें कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटों पर मतदान होना है. बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है तो वहीं दूसरे लंबर पर उसकी सहयोगी जेडीयू है. जिसे 16 सीटें मिली हैं. इसके अलावा एनडीए में शामिल चिराग पासवान की पार्टी 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं एक एक सीट जीतनराम मांझी की हिंदोस्तानी आवाम मोर्चा और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को दी गई है.

सारे केस फर्जी, प्रधानमंत्री जी रक्षा कीजिए…धनंजय को जमानत मिलने पर बोलीं पत्नी श्रीकला     |     बाइक में पेट्रोल भरवाने घर से निकले दो दोस्त, रास्ते में अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, दोनों की मौत     |     जौनपुर सीट पर अब होगा खेला! धनंजय के बाहर आने से बदलेगा समीकरण     |     ईशा अंबानी का कमाल, दिग्गज कंपनियों को पछाड़ रिलायंस रिटेल को बनाया नंबर 1     |     क्या अपने परमाणु बम से रेगिस्तान को थर्रा देगा ईरान? अगले 12 घंटे दुनिया के लिए बेहद अहम     |     सीएम ममता बनर्जी को लगी चोट, चॉपर में चढ़ते समय फिसला पैर     |     नेचुरली बढ़ानी है खूबसूरती तो रोजाना करें ये 4 काम     |     हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल… 24 घंटे के अंदर किस-किस के माथे घूमेगी सबसे ज्यादा विकेट वाली ‘टोपी’?     |     17 साल का करियर और 6 ब्लॉकबस्टर फिल्मों को मारी ठोकर, सलमान खान को भी रिजेक्ट कर चुकी हैं दीपिका पादुकोण     |     WhatsApp अकाउंट क्यों किया जाता है बैन? कभी नहीं करनी चाहिए ये गलतियां     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें