Breaking
धनंजय सिंह को मिली जमानत, क्या लोकसभा का चुनाव लड़ पाएंगे? मुस्लिम को नहीं मिला टिकट, कांग्रेस के इस नेता ने चुनाव प्रचार समिति से दिया इस्तीफा साहब! पिया परदेस से लाए हैं मेरी सौतन, अब कैसे कटेगी जिंदगी… महिला ने अफसरों को सुनाया दर्द दिव्यांगों को ऑटोरिक्शा में बैठाता, फिर उन्हें लूटकर हो जाता फुर्र…नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार दूसरे चरण में भी पहले फेज जैसा हाल, 2019 के मुकाबले कितनी हुई वोटिंग? संदेशखाली में CBI की रेड पर भड़की TMC, चुनाव आयोग से की शिकायत UPSC में मुस्लिम लड़कियों की तादाद में इजाफा, जानिए पहली मुस्लिम IAS से लेकर आज तक का इतिहास धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत, 7 साल की सजा पर रोक वक्फ बोर्ड मामले में अमानतुल्लाह को जमानत, क्या है आरोप? लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य

Poco C61: स्टाइलिश लुक के साथ मिलेगी 12GB रैम! लॉन्च हुआ पोको का ये सस्ता फोन

Poco ने भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए सी सीरीज में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. Poco C61 की अहम खासियतों की बात करें तो इस पोको मोबाइल फोन के रियर डिजाइन पर स्टाइलिश लुक देने के लिए कंपनी ने इस बजट फोन के पावर बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है. ये स्टाइलिश फोन आप लोगों को रेडिएंट रिंग डिजाइन के साथ मिलेगा.

Poco C61 की बिक्री इसी हफ्ते Flipkart पर ग्राहकों के लिए शुरू होगी. आइए जानते हैं कि कंपनी ने इस बजट स्मार्टफोन की कीमत कितनी तय की है और इस फोन में कौन-कौन सी खूबियां मिलेंगी?

Poco C61 Specifications

  • डिस्प्ले: इस फोन में 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ 6.7 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कंपनी ने कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल किया है. ये बजट फोन आप लोगों को 180 हर्ट्ज टच सैंपलिंग रेट के साथ मिलेगा.
  • प्रोसेसर: स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए इस पोको स्मार्टफोन में मीडियाटेक हीलियो जी36 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है.
  • रैम: वैसे तो फोन में 6 जीबी तक रैम मिलती है, लेकिन कंपनी की तरफ से इस हैंडसेट में 6 जीबी तक वर्चुअल रैम का भी सपोर्ट मिलता है. वर्चुअल रैम की मदद से फोन की रैम को 12 जीबी तक बढ़ाना संभव है. ध्यान देने वाली बात यह है कि 4 जीबी वाले वेरिएंट में 4 जीबी वर्चुअल रैम सपोर्ट और 6 जीबी वाले मॉडल में 6 जीबी वर्चुअल रैम सपोर्ट मिेलेगा.
  • बैटरी क्षमता: 5000 एमएएच बैटरी इस पोको फोन में जान फूंकने के लिए दी गई है जो 10 वॉट चार्ज सपोर्ट करती है. कंपनी की तरफ से आप लोगों को फोन के रिटेल बॉक्स में 10 वॉट का चार्जर भी मिलेगा.
  • कैमरा सेटअप: फोन के पिछले हिस्से में 8 मेगापिक्सल एआई डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. वहीं, फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर मिलेगा.
  • कनेक्टिविटी: इस बजट फोन में ब्लूटूथ वर्जन 5.4, वाई-फाई 5, डुअल बैंड वाई-फाई सपोर्ट, जीपीएस, ए-जीपीएस, सिंगल स्पीकर, 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक सपोर्ट मिलेगा.
  • सॉफ्टवेयर: ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो ये पोको फोन गूगल के लेटेस्ट ओएस एंड्रॉयड 14 पर काम करता है.

Poco C61 Price in India

पोको ब्रैंड के इस लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन की कीमत 6 हजार 999 रुपये से शुरू होती है, ये दाम फोन के 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है. इस हैंडसेट के 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज ऑफर करने वाले वेरिएंट की कीमत 7 हजार 999 रुपये है. ध्यान देने वाली बात यह है कि ऑफर्स का फायदा उठाने के बाद ये फोन आपको इस कीमत में मिलेगा.

उपलब्धता की बात करें तो इस पोको स्मार्टफोन की सेल 28 मार्च 2024 से ग्राहकों के लिए ई-कॉर्मस साइट Flipkart पर शुरू होगी. पोको सी61 को आप लोग मिस्टिकल ग्रीन, डायमंड डस्ट ब्लैक और Ethereal Blue तीन कलर ऑप्शन्स में खरीद पाएंगे. ग्लास बैक पैनल के साथ आने वाले इस पोको फोन के साथ कुछ बढ़िया बैंक ऑफर्स भी मिलेंगे.

Poco C61 Alternatives

10 हजार रुपये से कम कीमत में उतारे गए इस बजट फोन की मार्केट में सीधी भिड़ंत Realme C53, Moto G24 Power और Realme C55 जैसे स्मार्टफोन्स से होगी. मोटोरोला ब्रैंड के मोटो जी24 पावर की कीमत 7 हजार 999 रुपये से शुरू होती है. वहीं, दूसरी तरफ दोनों ही रियलमी स्मार्टफोन्स की कीमत 8 हजार 999 रुपये से शुरू होती है.

धनंजय सिंह को मिली जमानत, क्या लोकसभा का चुनाव लड़ पाएंगे?     |     मुस्लिम को नहीं मिला टिकट, कांग्रेस के इस नेता ने चुनाव प्रचार समिति से दिया इस्तीफा     |     साहब! पिया परदेस से लाए हैं मेरी सौतन, अब कैसे कटेगी जिंदगी… महिला ने अफसरों को सुनाया दर्द     |     दिव्यांगों को ऑटोरिक्शा में बैठाता, फिर उन्हें लूटकर हो जाता फुर्र…नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     दूसरे चरण में भी पहले फेज जैसा हाल, 2019 के मुकाबले कितनी हुई वोटिंग?     |     संदेशखाली में CBI की रेड पर भड़की TMC, चुनाव आयोग से की शिकायत     |     UPSC में मुस्लिम लड़कियों की तादाद में इजाफा, जानिए पहली मुस्लिम IAS से लेकर आज तक का इतिहास     |     धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत, 7 साल की सजा पर रोक     |     वक्फ बोर्ड मामले में अमानतुल्लाह को जमानत, क्या है आरोप?     |     लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें