Breaking
रेस्टोरेंट के बाथरूम में खुफिया दरवाजा, 1000 रुपये प्रति घंटा चार्ज…होता था ये गंदा काम केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर कब आएगा फैसला? सुप्रीम कोर्ट ने बता दी तारीख मतदाताओं ने गलती की तो राम मंदिर में 'बाबरी' नाम का ताला लग जाएगा' मोदी के अडानी-अंबानी वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, कहा- राहुल हर दिन अडानी पर बोल रहे हैं... जंगली हाथियों के झुंड की बना रहे थे वीडियो तभी गजराज ने कर दिया हमला, न्यूज चैनल के कैमरामैन की मौत जम्मू-कश्मीरः पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों की पहली तस्वीर आई सामने अगले 10-15 वर्षों में भारत से गरीबी पूरी तरह खत्म हो जाएगी : राजनाथ सिंह बेकाबू हुई ब्लैक स्कॉर्पियो ने दो लोगों को मारी टक्कर, एक की मौत 'पैसे देकर वोट खरीद रही है BJP', ममता बनर्जी बोली- इस बार मोदी जीते तो भविष्य में कोई चुनाव नहीं होग... जेपी नड्डा और अमित मालवीय की बढ़ी मुश्किलें, बेंगलुरू पुलिस ने विवादित पोस्ट को लेकर जारी किया नोटिस

सहारनपुर सीट पर आमने-सामने दो मुसलमान, एक अरबपति तो दूसरा करोड़पति

लोकसभा चुनाव के पहल चरण के लिए प्रत्याशी लगातार नामांकन कर रहे हैं. पहले चरण के चुनाव के लिए आज नामांकन की आखिरी तारीख है. उत्तर प्रदेश की सहारनपुर सीट से BSP ने माजिद अली और INDIA ब्लॉक ने इमरान मसूद को प्रत्याशी बनाया है. दोनों ही मुस्लिम उम्मीदवारों के नामांकन पत्र से खुलासा हुआ कि दोनों ही उम्मीदवारों के पास बेशुमार दौलत है.

बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी माजिद अली करीब 1.60 अरब रुपये की चल और अचल संपत्ति के मालिक हैं, जबकि गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद के पास 5.55 करोड़ रुपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति है. यह खुलासा मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल करने के साथ दिए गए संपत्ति के ब्योरे से हुआ है. अब प्रमुख प्रत्याशियों में भाजपा के राघव लखनपाल शर्मा की बारी है, जो आज बुधवार को पर्चा दाखिल करेंगे.

अरबपति हैं BSP प्रत्याशी

माजिद अली ने नामांकन पत्र के साथ अपनी संपत्ति का जो ब्योरा दिया है. उसमें उनके पास 92 करोड़ 38 लाख 71 हजार 780 रुपये की चल संपत्ति है, जबकि उन्होंने 55 करोड़ 34 लाख एक हजार रुपये की अचल संपत्ति दिखाई है. इस प्रकार व्यक्तिगत तौर पर माजिद अली के नाम एक अरब 47 करोड़ 72 लाख 72 हजार 780 रुपये की कुल संपत्ति है. उनकी पत्नी तस्मीम बानो की संपत्ति की बात करें तो उसमें एक करोड़ 92 लाख 60 हजार 115 रुपये की चल संपत्ति है. उनके पास नौ करोड़ 68 लाख 31 हजार 382 रुपये की अचल संपत्ति है. इस लिहाज से उनकी पत्नी के नाम कुल 11 करोड़ 60 लाख 91 हजार 497 रुपये की संपत्ति है.

माजिद के चारों बेटों के पास 25 लाख 35 हजार 802 रुपये की संपत्ति है. पूरे परिवार की बात करें तो माजिद, पत्नी और बेटों के पास कुल एक अरब 59 करोड़ 59 लाख 79 रुपये की मिल्कियत है. माजिद के पास 11 तोले सोना भी है, जबकि पत्नी के पास दस तोला सोना है.

इमरान मसूद के पास इतनी संपत्ति

गठबंधन ने इस सीट से इमरान मसूद को प्रत्याशी बनाया है. मसूद के पास आठ लाख 32 हजार 796 रुपये की चल और चार करोड़ 34 लाख 15 हजार रुपये की अचल संपत्ति है. इस प्रकार अकेले इमरान के पास चार करोड़ 42 लाख 47 हजार 796 रुपये की संपत्ति है. इमरान की पत्नी सायमा मसूद के पास 77 लाख 55 हजार 52 रुपये की चल और 33 लाख रुपये की अचल संपत्ति है. इस प्रकार सायमा के पास एक करोड़ दस लाख 55 हजार 52 रुपये की संपत्ति है. इमरान के तीन बच्चों के पास एक लाख 99 हजार 489 रुपये की संपत्ति दिखाई गई है. पूरे परिवार की बात करें तो इमरान, पत्नी और बच्चों के पास कुल पांच करोड़ 55 लाख दो हजार 337 रुपये की चल और अचल संपत्ति है. इमरान के पास 50 ग्राम सोना है, जबकि पत्नी के पास एक किलो सोने के जेवर, एक किलो चांदी के जेवर और बर्तन तथा सात लाख रुपये के हीरे हैं.

दोनों प्रत्याशियों पर हैं मुकदमे

इमरान मसूद 12वीं पढ़े हुए हैं, जबकि माजिद अली साक्षर हैं. इसके अलावा माजिद के पास फॉरच्यूनर और पिस्तौल है. इमरान के पास भी एक पिस्तौल है. दोनों पर कई मामलों में मुकदमे भी दर्ज हैं.

रेस्टोरेंट के बाथरूम में खुफिया दरवाजा, 1000 रुपये प्रति घंटा चार्ज…होता था ये गंदा काम     |     केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर कब आएगा फैसला? सुप्रीम कोर्ट ने बता दी तारीख     |     मतदाताओं ने गलती की तो राम मंदिर में ‘बाबरी’ नाम का ताला लग जाएगा’     |     मोदी के अडानी-अंबानी वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, कहा- राहुल हर दिन अडानी पर बोल रहे हैं…     |     जंगली हाथियों के झुंड की बना रहे थे वीडियो तभी गजराज ने कर दिया हमला, न्यूज चैनल के कैमरामैन की मौत     |     जम्मू-कश्मीरः पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों की पहली तस्वीर आई सामने     |     अगले 10-15 वर्षों में भारत से गरीबी पूरी तरह खत्म हो जाएगी : राजनाथ सिंह     |     बेकाबू हुई ब्लैक स्कॉर्पियो ने दो लोगों को मारी टक्कर, एक की मौत     |     ‘पैसे देकर वोट खरीद रही है BJP’, ममता बनर्जी बोली- इस बार मोदी जीते तो भविष्य में कोई चुनाव नहीं होगा     |     जेपी नड्डा और अमित मालवीय की बढ़ी मुश्किलें, बेंगलुरू पुलिस ने विवादित पोस्ट को लेकर जारी किया नोटिस     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें