Breaking
मैनपुरी में महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ने पर बवाल, 100 सपा कार्यकर्ताओं पर FIR, जानें क्या बोले ... सटोरिए विवेक खत्री ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, नहीं मिला सुसाइड नोट, जांच जारी कमल नाथ की भाजपा में एंट्री पर फिर बयानबाजी, अब मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कही ये बात 12 दिन पूर्व जारी हुआ था पांचवी-आठवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम, अब तक जारी नहीं हुए पुनर्गणना के आदेश मंदिर में सो रहे पुजारी की हत्या, टूटे मिले दानपेटी के ताले, जांच जारी हिल स्टेशन पर परिवार ने की दारू पार्टी, पति-पत्नी की मौत, बेसुध हालत में मिले दो बेटे CM मोहन ने राहुल गांधी और जीतू पटवारी पर जमकर साधा निशाना, कहा- भाजपा ही विकास का पहिया.. जंगल में फंदे पर लटके मिले लड़का - लड़की के शव, गांव में फैली सनसनी... दतिया में 40 पुलिस जवानों से भरी बस पलटी ,20 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल..

सोने से पहले भूलकर भी न करें स्किन केयर से जुड़ी ये गलतियां, चेहरा हो सकता है खराब

हम सभी अपनी स्किन की केयर करने के लिए बहुत से प्रयास करते हैं जैसे कि चेहरे को साफ करने के लिए एक्सप्लोइटेशन, मॉइस्चराइजर और धूप में बाहर निकलते समय सनस्क्रीन लगाना. लेकिन रात के समय आपकी स्किन को और भी ज्यादा केयर की जरूरत होती है. ऐसा इसलिए क्योंकि रात के समय आपकी स्किन खुद को रिपेयर करने का काम करती हैं.

ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिससे आपको नाइट केयर रूटीन में करने से बचना चाहिए, वर्ना इससे आपकी स्किन को नुकसान भी हो सकता है.

गंदे तकिए का इस्तेमाल

सोते समय चेहरे पर निकलने वाला ऑयल और सिर के बाल तकिए पर ही गिरते हैं. इससे उसके कवर पर धीरे-धीरे बैक्टीरिया और पसीना जमा होने लगता है. इसलिए आपको 3 से 4 दिन बाद तकिए का कवर जरूर बदलना चाहिए.

होठों की केयर न करना

रात में सोने से पहले स्किन पर नाइट क्रीम लगाते हैं. इसी के साथ हमें अपने होठों को नजरअंदाज बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए. क्योंकि होठों की स्किन पतली और नाजुक होती है, जो जल्द ही बेजान, ड्राइ और फटने लगती हैं. ऐसे में होठों पर ऐसा लिप बाम लगाना चाहिए जिसमें शिया बटर, ग्लिसरीन या थोड़ा सा नारियल का तेल हो.

ओवर क्लीन न करें

सोने से पहले स्किन पर दिनभर की जमी धूल-मिट्टी को निकालना बहुत जरूरी है. लेकिन चेहरे को जरूर से ज्यादा धोना या साफ करना आपकी स्किन के लिए हानिकारक साबित हो सकता है. क्योकि इससे स्किन ड्राई हो जाती है और नेचुरल बैक्टीरिया भी धुल जाता है, जिससे संक्रमण और ब्रेकआउट हो सकता है. इसके अलावा चेहरे को साफ करने से लिए हर बार फेस वॉश का इस्तेमाल न करें. दिन में 2 बार भी इससे चेहरा साफ करें.

नींद में कंजूसी

ब्यूटी के लिए सही नींद लेना जरूरी है. जो लोग 6 घंटे से कम नींद लेते हैं, उनकी स्किन अच्छी तरह से रिपेयर नहीं हो पाती है. जिसके चलते चेहरे का रंग डल हो जाता है, साथ ही समय से पहले एजिंग साइन दिखने लगते हैं.

गलत प्रोडक्ट्स

आपको हमेशा अपनी स्किन केयर के मुताबिक ही प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए. ऐसे में अगर आपको अपनी स्किन टाइप या उसके लिए कौन-सा प्रोडक्ट्स सही है इसके बारे में समझ नहीं आ रहा है, तो आप एक्सपर्ट से भी इसके बारे में सलाह ले सकते हैं.

मैनपुरी में महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ने पर बवाल, 100 सपा कार्यकर्ताओं पर FIR, जानें क्या बोले सीएम योगी     |         |     सटोरिए विवेक खत्री ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, नहीं मिला सुसाइड नोट, जांच जारी     |     कमल नाथ की भाजपा में एंट्री पर फिर बयानबाजी, अब मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कही ये बात     |     12 दिन पूर्व जारी हुआ था पांचवी-आठवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम, अब तक जारी नहीं हुए पुनर्गणना के आदेश     |     मंदिर में सो रहे पुजारी की हत्या, टूटे मिले दानपेटी के ताले, जांच जारी     |     हिल स्टेशन पर परिवार ने की दारू पार्टी, पति-पत्नी की मौत, बेसुध हालत में मिले दो बेटे     |     CM मोहन ने राहुल गांधी और जीतू पटवारी पर जमकर साधा निशाना, कहा- भाजपा ही विकास का पहिया..     |     जंगल में फंदे पर लटके मिले लड़का – लड़की के शव, गांव में फैली सनसनी…     |     दतिया में 40 पुलिस जवानों से भरी बस पलटी ,20 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल..     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें