Breaking
महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद पिता कोचिंग के बाहर लगाते है ठेला, बेटी ने क्रैक किया JEE मेन्स, बनेगी इंजीनियर रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा न... मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी... ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़

चाय-किडनैपिंग और पुलिस… युवक के पकड़ौआ विवाह की कहानी

गलत हमेशा गलत होता है, सत्य की विजय होती है…ये शब्द एक दूल्हे के हैं. वह मायूसी से भरा है. शादी हो गई है पर उदास है. उसे लगता है कि उसके साथ गलत हुआ है. क्योंकि उसकी जबरन शादी करा दी गई है. सरकारी नौकरी करने वाले दूल्हे का नाम रिंटू है. रिंटू बिहार के बेगूसराय का रहने वाला है. आइए जानते हैं पूरी कहानी.

बिहार का बेगूसराय इस पकड़ौआ विवाह की वजह से चर्चा में है. लड़की वालों ने बेटी की शादी कराने के लिए ऐसा जाल बुना कि युवक को मजबूरी में शादी करनी पड़ी. उसका आरोप है कि लड़की वालों ने अपनी बेटी को खुद उसके पास भेजा. लेकिन पुलिस में ऐसी शिकायत कर दी कि उसने लड़की का अपहरण किया है. लाचार युवक को मंदिर में शादी करनी पड़ी. युवक सरकारी नौकरी करता है.

युवक सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर में करता है नौकरी

युवक का नाम रिंटू कुमार है. वह छौड़ाही के पतला गांव का रहने वाला है. वह सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर में बतौर राजस्व कर्मचारी नौकरी करता है. युवक के मुताबिक, समस्तीपुर के रहने वाले जागेश्वर प्रसाद ने अपनी बेटी के विवाह का प्रस्ताव पहले उसके यहां भेजा था. लेकिन उसने शादी से इनकार कर दिया था.

इसी बीच, वह छुट्टी लेकर गांव आया था. वहीं लड़की भी रिश्तेदार के घर आई थी. तभी लड़की के रिश्तेदारों ने उसे चाय पीने के बहाने अपने घर बुलाया. लड़की से बात कराई.

इसके बाद युवक वापस सीतामढ़ी नौकरी करने के लिए चला गया. तभी लड़की के एक रिश्तेदार ने रिंटू को फोन किया और बोला कि एक युवक का एग्जाम सीतामढ़ी में है. उसके वहां रहने के इंतजाम कर दीजिए, तब रिंटू ने भी कहा कि हो जाएगा.

पुलिस में शिकायत

इसी बीच, बुधवार को लड़की सीतामढ़ी पहुंच गई. वह रिंटू के कमरे पर चली गई. युवक का आरोप है कि लड़की के पिता ने थाने में शिकायत कर दी कि बेटी का अपहरण उसकी ओर से किया गया है. ऐसी शिकायत पर पुलिस ने फोन कर रिंटू को लड़की के साथ बुलाया. जैसे ही रिंटू लड़की को लेकर समस्तीपुर पहुंचा, लड़की के घरवालों ने शहर के बाबा विभूतिपुर मंदिर में उसकी पकड़ौआ विवाह करा दिया.

राजस्व कर्मचारी के पिता ने पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए हैं. पिता का आरोप है कि जब शादी हो रही थी तो पुलिस ने उन्हें सूचना तक नहीं दी. इस बीच इस पकड़ौआ विवाह का वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें लड़की कहती है कि वह युवक को छह महीने से जानती है. वहीं युवक का कहना है कि वह दो दिन पहले ही लड़की से मिला था. जो आरोप लगा है वह गलत है.

महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद     |     पिता कोचिंग के बाहर लगाते है ठेला, बेटी ने क्रैक किया JEE मेन्स, बनेगी इंजीनियर     |     रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा     |     आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान     |     खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल     |     सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा निशाना     |     मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत     |     ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला     |     पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल     |     पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें