Breaking
हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची क... मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देग... पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार

बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में रामनवमी की शोभायात्रा पर हुए पथराव पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि रामनवमी पर आयोजित कार्यक्रम में जो हिंसा भड़की है वो पूर्व नियोजित थी. ममता ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की वजह से बीजेपी ने इस घटना को पूर्व नियोजित किया था.

रामनवमी यानी 17 अप्रैल को मुर्शिदाबाद जिले के शक्तिपुर में शोभायात्रा के दौरान विस्फोट किया गया था, जिसका जिम्मेदार ममता बनर्जी ने बीजेपी को ठहराया है. लोकसभा चुनाव के लिए ममता बनर्जी रायगंज निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनावी रैली कर रही थी, इस रैली के दौरान उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा हा कि मुर्शिदाबाद जिले में हिंसा पूर्व नियोजित थी, आगे उन्होंने कहा कि बीजेपी ने ये हिंसा आने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर करवाई है.

बीजेपी पर हिंसा भड़काने का लगाया आरोप

रैली के दौरान ममता ने कहा कि रामनवमी से एक दिन पहले मुर्शिदाबाद के पुलिस उप महानिरीक्षक को इसलिए हटाया गया था ताकि, शोभायात्रा में बीजेपी हिंसा कर सकें. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी दावा किया है कि बीजेपी से जुड़े गुंडों ने जिले में पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट भी की है. मुर्शिदाबाद में बुधवार यानी 17 अप्रैल की शाम में रामनवमी की शोभायात्रा निकाली गई थी. शोभायात्रा जैसे ही एगरा में कॉलेज मोड़ से गुजरी उसी दौरान विस्फोट के साथ पथराव किया गया इस दौरान भीड़ इधर-उधर भागने लगी, जिसको काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इस घटना के दौरान 1 महिला की मौत हो गई और कई लोगों के घायल होने की खबर है.

घटना के लिए 4 लोग हुए गिरफ्तार

18 अप्रैल को पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, 17 अप्रैल की रात में घटना में शामिल होने के आरोप में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है, इसके साथ ही इलाके में सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. पुलिस ने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है और घटना की जांच की जा रही है. इस घटना के बाद से मेदिनीपुर से उम्मीदवार और बीजेपी नेता अग्निमित्रा पॉल ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर इस घटना के लिए प्रदर्शन किया.

इसके साथ ही बीजेपी ने आरोप लगाया कि जिले के रेजीनगर इलाके में रामनवमी के मौके पर निकाली शोभायात्रा में पथराव किया गया था. अग्निमित्रा पॉल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि रामनवमी पर शोभायात्रा में हिंदू भाइयों और बहनों पर आज रात एगरा में जिहादियों द्वारा हमला किया गया. जिन लोगों ने हमला किया वे बच गए लेकिन जिन लोगों पर हमला हुआ उन्हें एगरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पूरी रात भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.

हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची को टॉर्चर     |     मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण     |     सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू     |     बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने     |     आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस     |     बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस     |     नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया     |     इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक     |     भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देगा     |     पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें