Breaking
महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद पिता कोचिंग के बाहर लगाते है ठेला, बेटी ने क्रैक किया JEE मेन्स, बनेगी इंजीनियर रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा न... मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी... ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़

घर पर चाहती हैं पार्लर जैसा ग्लो तो आलू का ऐसे करें इस्तेमाल

महिला हो या फिर पुरुष हर किसी हो ही ग्लोइंग स्किन पाने की चाहत होती है. इसके लिए वो बहुत से तरीके आजमाते हैं. कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स के साथ ही स्किन ट्रीटमेंट लेते हैं. लेकिन आपकी रसोई में मौजूद एक सब्जी भी स्किन पर निखार लाने और दाग-धब्बे की समस्या को कम करने में आपकी मदद कर सकती है. आलू एक ऐसी सब्जी है जिसका उपयोग हर एक भारतीय रसोई में किया जाता है. खाने में स्वादिष्ट होने के साथ ही ये सेहत के लिए भी सही होता है. लेकिन साथ ही इसका इस्तेमाल ब्यूटी के लिए भी किया जाता है.

चेहरे पर आलू लगाने से त्वचा पर निखार लाने में मदद तो मिलती है. इसी के साथ ये डार्क सर्कल, झुर्रियों और पिगमेंटेशन जैसी स्किन से जुड़ी समस्याओं को भी कम करने में मददगार साबित हो सकता है. वैसे तो कई लोग आलू का फेस पैक बनाकर इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इसे और कई तरह से भी इस्तेमाल किया जाता है.

आलू का रस

बेदाग और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप आलू के रस को अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. इसके लिए आपको आलू को मिक्सी में पीसकर उसका रस निकाल लेना है. उसके बाद कॉटन बॉल की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगाना होगा. इसका इस्तेमाल आप गर्दन पर भी कर सकते हैं. इससे डीप क्लीनिंग होने के साथ ही चेहरे पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल और गंदगी को भी साफ करने में मदद मिल सकती है.

आलू और दही

आप आलू और दही का फेस पैक बनाकर लगा सकते हैं. दही में लैक्टिक एसिड पाया जाता है, जो स्किन से दाग-धब्बों को साफ करने में मददगार साबित हो सकता है. वहीं आलू स्किन पर मौजूद एक्स्ट्रा सीबम के प्रोडक्ट को रोकने में फायदेमंद साबित हो सकता है. इस फेस पैक को बनाना के लिए आपको आलू को अच्छे से पीस लेना है और फिर उसमें जरूरत के मुताबिक दही और एक चुटकी हल्दी पाउडर मिलाकर इसे अच्छे से मिक्स करें. उसके बाद 10 से 15 मिनट के लिए इसे चेहरे और गर्दन पर लगाए रखने के बाद नॉर्मल पानी से धो लें. हफ्ते में 1 या 2 बार इसका इस्तेमाल करने के कुछ समय बाद आपको असर नजर आ सकता है.

आलू और गुलाब जल

आलू और गुलाब जल दोनों ही आपकी स्किन के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं. इसके लिए आपको 2 चम्मच आलू का रस लेना है और उसमें बराबर मात्रा में गुलाब जल मिक्स करना है. इसे अपने चेहरे पर लगाकर 1 से 2 मिनट के लिए मसाज करें. 10मिनट बाद चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लें. ये स्किन का हाइड्रेट करने और क्लीन करने में मददगार साबित हो सकता है.

महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद     |     पिता कोचिंग के बाहर लगाते है ठेला, बेटी ने क्रैक किया JEE मेन्स, बनेगी इंजीनियर     |     रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा     |     आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान     |     खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल     |     सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा निशाना     |     मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत     |     ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला     |     पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल     |     पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें