ब्रेकिंग
तिरुपति के प्रसाद में मिलावट से दुखी डिप्टी CM पवन कल्याण, शुरू की प्रायश्चित दीक्षा, बोले- छला हुआ ... बिहार: बिक्रमगंज में सरपंच की हत्या, भतीजे ने घर पहुंचकर गोलियों से भूना 90 सेकंड में पता चल जाएगा फेफड़ों का हाल, IIT कानपुर ने बनाया ऐसा डिवाइस शख्स की मौत पर गांव में पहुंचे तांत्रिक, दावा किया- मुर्दे को कर देंगे जिंदा और पढ़ने लगे मंत्र, फिर... सीट शेयरिंग 10 दिन में पूरी हो सकती है… शरद पवार ने विधानसभा चुनाव से पहले बताया कहां तक पहुंची तैया... महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बिछने लगी बिसात, जानें चुनाव आयोग की क्या है तैयारी जैसलमेर: सेना के साथ आए अधिकारी, 1 घंटे में लगाए 5 लाख पौधे, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड हेलो…लॉरेंस विश्नोई गैंग से हूं, 5 करोड़ रुपए देना, एक्सटोर्शन कॉल से कारोबारियों में दहशत दूसरे ट्रेलर में और भी दमदार दिखा ‘देवरा’, विलेन बनकर सैफ अली खान ने कैसा कमाल दिखाया? महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे से मिले सत्यपाल मलिक, बोले- इस बार राज्य में BJP का सफाया हो जाएगा

इटारसी में बोले रेलवे बोर्ड के चेयरमेन… ट्रेनों को पलटाने के षडयंत्र की जांच कर रहीं एजेंसियां, दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी

इटारसी। भारतीय रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सतीश कुमार रविवार को भोपाल मंडल के इटारसी रेलवे जंक्शन पहुंचकर निरीक्षण किया। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि लंबे समय बाद ऐसा हुआ है, जब सीआरबी ने इटारसी स्टेशन का दौरा किया है। देर रात तमिलनाडु एक्सप्रेस से सीआरबी स्पेशल परख ट्रेन यहां पहुंच गई थी।

सुबह चेयरमैन सतीश कुमार जबलपुर जोन के आला अफसरों के साथ स्टेशन के दौरे पर निकले। यहां पर उन्होंने रेलवे ट्रैक, गार्ड लॉबी रूम सहित रेलवे के मुसाफिर खाने का निरीक्षण किया। निरीक्षण के उपरांत पत्रकारों से चर्चा करते हुए चेयरमैन सतीश कुमार ने चर्चा करते हुए बताया कि सेंट्रल रेलवे में उनकी पहली पोस्टिंग हुई थी, इसलिए यह एरिया उनके लिए नया नहीं है।

कुछ तकनीकी बिंदुओं पर निरीक्षण किया है, जो कमियां हैं, उसमें सुधार होगा, वैसे यहां बेहतर काम हो रहा है। रेलवे ऐसा क्षेत्र है, जहां हमेशा सुधार और काम करने की गुंजाइश बनी रहती है, इसके लिए जरूरी हैं, मैदानी क्षेत्र का निरीक्षण किया जाए। हमने रेलकर्मियों से बात की है, उनकी समस्याएं भी सुनी हैं। हमारा परिचालन स्टाफ बेहद संजीदगी और सतर्कता से काम कर रहा है।

जनरल कोच बढ़ेंगे

यात्री ट्रेनों में सामान्य दर्जे के कोच की संख्या लगातार घटने के सवाल पर चेयरमेन ने कहा कि अभी हर ट्रेन में 2 कोच लग रहे हैं, लेकिन हम दिसंबर तक हर ट्रेन में 2-2 बोगियां बढ़ा रहे हैं।
इसके लिए 2500 नए कोच तैयार किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चार जनरल कोच के अलावा बाकी शयनयान श्रेणी के डिब्बे भी रहेंगे। बाकी 50 प्रतिशत एसी कोच रहेंगे, चूंकि अब यात्री एसी कोच का सफर भी पसंद कर रहे हैं।

50 अमृत भारत ट्रेनें शुरू करने की योजना

भारतीय रेलवे में सेमी हाईस्पीड वंदे भारत ट्रेनों का प्रयोग सफल होने के बाद आगामी नवंबर माह से पूरे देश में 50 नई अमृत भारत ट्रेनें प्रारंभ होंगी। वंदे भारत स्तर की सारी सुविधाओं के साथ अमृत भारत के कोच-इंजन भी डेकोरेट रहेंगे, लेकिन इनमें सिर्फ जनरल और स्लीपर कोच ही रहेंगे। इससे सामान्य यात्रियों को कम समय में अपने गंतव्य तक पहुंचना आसान होगा।
अमृत भारत के सामान्य कोच की सीट भी गद्देदार और सर्वसुविधायुक्त होंगी। आम यात्रियों को सामान्य किराए में तेज गति की ट्रेन सुविधा देने का काम रेलवे कर रही है। नवबंर माह में दो रैक आने के बाद हर महीने 3-4 ट्रेनें सर्किट में उतारी जाएंगी। इटारसी स्टेशन से इस रैक की सर्वाधिक ट्रेनें निकलेंगी। रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने कहा कि हमारे नए रैक यात्रियों को आकर्षित करेंगे।

तिरुपति के प्रसाद में मिलावट से दुखी डिप्टी CM पवन कल्याण, शुरू की प्रायश्चित दीक्षा, बोले- छला हुआ महसूस कर रहा     |     बिहार: बिक्रमगंज में सरपंच की हत्या, भतीजे ने घर पहुंचकर गोलियों से भूना     |     90 सेकंड में पता चल जाएगा फेफड़ों का हाल, IIT कानपुर ने बनाया ऐसा डिवाइस     |     शख्स की मौत पर गांव में पहुंचे तांत्रिक, दावा किया- मुर्दे को कर देंगे जिंदा और पढ़ने लगे मंत्र, फिर…     |     सीट शेयरिंग 10 दिन में पूरी हो सकती है… शरद पवार ने विधानसभा चुनाव से पहले बताया कहां तक पहुंची तैयारी     |     महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बिछने लगी बिसात, जानें चुनाव आयोग की क्या है तैयारी     |     जैसलमेर: सेना के साथ आए अधिकारी, 1 घंटे में लगाए 5 लाख पौधे, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड     |     हेलो…लॉरेंस विश्नोई गैंग से हूं, 5 करोड़ रुपए देना, एक्सटोर्शन कॉल से कारोबारियों में दहशत     |     दूसरे ट्रेलर में और भी दमदार दिखा ‘देवरा’, विलेन बनकर सैफ अली खान ने कैसा कमाल दिखाया?     |     महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे से मिले सत्यपाल मलिक, बोले- इस बार राज्य में BJP का सफाया हो जाएगा     |