Breaking
टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी के स्थान पर इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका 4 हजार औद्योगिक समूहों को न्योता... जी 20 की भी तैयारी अब भाजपा का फोकस युवाओं पर विधानसभा में होंगे खिलते कमल कार्यक्रम गुजरात की ऐतिहासिक जीत पीएम मोदी की लोकप्रियता के कारण : केंद्रीय रक्षा मंत्री  भोपाल में 2500 स्वयंसेवक एक साथ शारीरिक प्रदर्शन करेंगे जया किशोरी : श्रीमद् भागवत कथा में भक्ति रस की प्रधानता न हो तो कथा का आनंद ही नहीं सीएम योगी देंगे 387.59 करोड़ की सौगात सड़क सुरक्षा अभियान में सहभागी बना भोपाल, महात्‍मा गांधी स्‍कूल में कलेक्‍टर ने दिलाई बच्‍चों को यात... इंदौर पहुंचे सूफी गायक कैलाश खेर, शहर भर में सफाई कर्मियों से की मुलाकात 9 डिग्री तापमान में जमीन पर लिटाया, स्ट्रैचर की भी व्यवस्था नहीं, गोद में लेकर गए परिजन

जापान की ऐतिहासिक जीत के बाद जापानी फैंस ने जीता दिल

फीफा विश्व कप 2022 अब तक उलटफेर वाला विश्व कप रहा है। इस टूर्नामेंट में चार दिन का खेल हुआ है और दो बड़े उलटफेर हो चुके हैं। खास बात यह है कि दोनों उलटफेर एशियाई टीमों ने किए हैं। पहले सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को हराकर सभी को चौंका दिया। इसके बाद जापान ने जर्मनी पर एतिहासिक जीत दर्ज की। जापान ने बड़ा उलटफेर करते हुए विश्व कप जीतने की दावेदार जर्मनी को दो एक से हराया, जबकि हाफ टाइम तक जापानी टीम 0-1 से पीछे चल रही थी।

इस मैच में पहले जापान के खिलाड़ियों ने अपने खेल से सभी का दिल जीता फिर जापानी फैंस ने अपनी अच्छी आदत से पूरी दुनिया को दीवाना बना दिया। यह मैच खत्म होने के बाद सभी फैंस स्टेडियम से निकल गए, लेकिन जापान के फैंस रुके रहे। उन्होंने नीले रंग के कचरे के बैग निकाले और उनमें पानी की खाली बोतलों के साथ स्टेडियम में नीचे गिरा हुआ खाना और बाकी कचरा भरने लगे। चंद मिनट के अंदर पूरा स्टेडियम फिर से चमचमा रहा था और नए मैच की मेजबानी के लिए तैयार दिख रहा था।वहीं, जापान के खिलाड़ियों ने भी अपना ड्रेसिंग रूम पूरी तरह से साफ किया। फीफा ने इसकी फोटो अपने ट्विटर पर शेयर कर बताया कि जापान के खिलाड़ियों ने अपना ड्रेसिंग रूम पूरी तरह से साफ और व्यवस्थित करके छोड़ा।

जापानी फैंस की सफाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दुनियाभर में जापान के फैंस और वहां की संस्कृति की तारीफ हो रही है। फीफा विश्व कप की मेजबानी के जरिए कतर अपनी संसकृति और धर्म को दुनियाभर में दिखाना चाह रहा है और अपनी अच्छी छवि बनाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन जापान के फैंस ने कुछ मिनट की मेहनत कर अपनी संस्कृति की छाप पूरी दुनिया पर छोड़ी है।जापान की एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में महिला ने कहा “हम कभी नहीं छोड़ते, जापानी कभी कचरा नहीं छोड़ते। हम जगह का सम्मान करते हैं।” यह वीडियो उमर फारूक नाम के एक व्यक्ति ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया। एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि वे लाइमलाइट हासिल करने के लिए ऐसा नहीं करते हैं। यह वीडियो शेयर करते हुए फारूक ने उरबी में लिखा “कुछ ऐसा जो आपने विश्व कप के उद्घाटन से नहीं देखा है।”

टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी के स्थान पर इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका     |     4 हजार औद्योगिक समूहों को न्योता… जी 20 की भी तैयारी     |     अब भाजपा का फोकस युवाओं पर विधानसभा में होंगे खिलते कमल कार्यक्रम     |     गुजरात की ऐतिहासिक जीत पीएम मोदी की लोकप्रियता के कारण : केंद्रीय रक्षा मंत्री      |     भोपाल में 2500 स्वयंसेवक एक साथ शारीरिक प्रदर्शन करेंगे     |     जया किशोरी : श्रीमद् भागवत कथा में भक्ति रस की प्रधानता न हो तो कथा का आनंद ही नहीं     |     सीएम योगी देंगे 387.59 करोड़ की सौगात     |     सड़क सुरक्षा अभियान में सहभागी बना भोपाल, महात्‍मा गांधी स्‍कूल में कलेक्‍टर ने दिलाई बच्‍चों को यातायात नियम पालन की शपथ     |     इंदौर पहुंचे सूफी गायक कैलाश खेर, शहर भर में सफाई कर्मियों से की मुलाकात     |     9 डिग्री तापमान में जमीन पर लिटाया, स्ट्रैचर की भी व्यवस्था नहीं, गोद में लेकर गए परिजन     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201