Breaking
मई में 7 दिन तक रहेगी भद्रा, यहां जानें डेट और समय सहित पूरी डिटेल EVM, संपत्ति बंटवारा और आपसी कलह… पीएम मोदी का कांग्रेस पर चौतरफा हमला उन्नाव में ट्रक और बस सामने से टकराए, भीषण हादसे में 5 की मौत, कई घायल बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिं... गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक लोगों ने Kalki 2898 AD को ड्यून की सस्ती कॉपी बताया, डायरेक्टर नाग अश्विन का जवाब आ गया एएनएम पद की सभी भर्तियों मप्र हाई कोर्ट के अंतिम निर्णय के अधीन, अधिकारियों से मांगा जवाब

इंदौर शासकीय राशन की कालाबाजारी पुलिस ने आटा चक्की संचालक को पकड़ा

पुलिस ने शासकीय योजनाओं के राशन को खरीदकर उसकी कालाबाजारी करने वाले आटा चक्की संचालक को पकड़ा है। मामले में अब पुलिस उसके दो साथियों की तलाश कर रही है। आरोपी गरीबों से राशन लेने के बाद उसे पीसकर दुकानों में बड़े भाव में बेचकर मुनाफा खोरी कर रहा था। पुलिस ने इस मामले में राशन की कालाबाजारी को लेकर कार्रवाई की है।

TI तहजीब काजी के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी उषागंज में रहने वाला मोहम्मद इमरान पुत्र बाबू खान शासकीय दुकानों से मिलने वाले गरीबों के अनाज को लोगों को प्रलोभन देकर सस्ते दामों पर खरीदता है। जिसके बाद सूचना पर उसकी आटा चक्की पर दबिश दी गई। यहां पुलिस को करीब 27 कट्‌टों में भरा हुआ राशन जब्त किया गया। पुलिस ने मामले में इमरान से बिल ओर अन्य दस्तावेजों को लेकर पूछताछ की तो वह जबाब नहीं दे पाया। बाद में उसने बताया कि यह अनाज उसने दो साथियों की मदद से गरीब लोगों से रुपए का लालच दिया गया था। मोहम्मद इमरान ने बताया कि वह इस अनाज को पीसने के बाद दुकानों में सप्लाय कर देता था। कुछ माल वह अपनी आटा चक्की से भी बेच देता था। पुलिस ने मामले में कालाबाजारी को लेकर कार्रवाई की है।
पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
पुलिस ने इसी सप्ताह में राशन की कालाबाजारी करने वाले लोगो पर कार्रवाई की थी। संयोगितागंज टीआई ने इलाके की एक राशन दुकान पर गरीबों के अनाज की कालाबाजारी करने वाले लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई करते हुए जेल भेजा था। उन्हें इस मामले में लगातार शिकायतें मिल रही थी। द्वारकापुरी में पिछले दिनों बीजेपी पार्षद राजेश जैन के वार्ड में भी गरीबों के नाम से फर्जी लोगों को राशन दुकानों से राशन लेते हुए पकड़ा था। बाद में इन्हें द्वारकापुरी पुलिस के सुपुर्द किया गया था। यहां पुलिस ने प्रतिबंधात्मक धाराओं में कार्रवाई के बाद सभी को छोड़ दिया था।

मई में 7 दिन तक रहेगी भद्रा, यहां जानें डेट और समय सहित पूरी डिटेल     |     EVM, संपत्ति बंटवारा और आपसी कलह… पीएम मोदी का कांग्रेस पर चौतरफा हमला     |     उन्नाव में ट्रक और बस सामने से टकराए, भीषण हादसे में 5 की मौत, कई घायल     |     बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल     |     टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिंह लवली का झलका दर्द     |     गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी     |     बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या     |     मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक     |     लोगों ने Kalki 2898 AD को ड्यून की सस्ती कॉपी बताया, डायरेक्टर नाग अश्विन का जवाब आ गया     |     एएनएम पद की सभी भर्तियों मप्र हाई कोर्ट के अंतिम निर्णय के अधीन, अधिकारियों से मांगा जवाब     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें