Breaking
डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्त... रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या

फेसबुक पर विदेशी युवती से युवक का दोस्ती पड़ा भारी, उपहार भेजने के नाम पर ठगी हजारों रुपए

कैथल: आज कल के युवाओं का सोशल मीडिया पर विश्वास बढ़ता जा रहा है। वो हर चीज को इसी प्लेटफार्म पर पाना चाहते है। जिसमें नौकरी और विदेश जाने की चाह शामिल है। ऐसा ही एक मामला कैथल से निकलकर सामने आया है,जहां एक युवक से विदेशी युवती ने उपहार के नाम पर 35 हजार पांच सौ रुपए की धोखाधड़ी की। जिसके बाद युवक ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने फेसबुक पर कोरियर भेजने वाले खिलाफ धारा 420 के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।

बता दें कि सुभाष नगर नानक पुरी कॉलोनी निवासी नरेश कुमार ने एसपी को दी शिकायत में कहा है कि उसने फेसबुक पर नरेश के नाम से आईडी बना रखी है। उसके पास रेजिना जॉन्स के नाम से एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई जो उसने एक्सेप्ट कर ली। फेसबुक पर कुछ देर बाद करने के बाद रेजिना जॉन्स ने फेसबुक पर ढंग से बात न होने की कहकर उसका व्हाट्सएप नंबर मांगा। जिसके बाद युवक ने अपना व्हाट्सएप नंबर दे दिया। इस दौरान व्हाट्सएप पर बात होने के बाद नरेश ने उससे कहा कि क्या वह उसे उसकी कंपनी में जॉब दिलवा सकती है। साथ ही कहा कि उसे कुछ पैसों की जरूरत है। जिसके बाद रेजिना ने कहा कि वह उसे पैसे अकाउंट में नहीं दे सकती है। इसके लिए वह कोरियर से गिफ्ट भेज सकती है।

जिसके बाद उसने युवक से आईडी मांगी और एक कोरियर भेज दी, जिसमें लिखा था कि 35500 की पेमेंट करने के बाद ही उसे यह कोरियर मिलेगा। 10 नवंबर को उसके पास फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि आपका पार्सल आया है। उसमें कुछ फोन, पेड गोल्ड और वॉच गोल्ड के साथ 50 हजार पाउंड हैं। आप को पार्सल घर के पते पर लेने के लिए 35 हजार 500 भेजने पड़ेंगे। मै आपको अकाउंट नंबर भेज रहा हूं। आप उसमें पैसे डाल दो तो वह उसे पार्सल भेज देगा। फोन करने वाले ने अपना नाम आकाश कुमार अकाउंट नंबर, आईएफएससी कोड और पैन नंबर भी भेजा। उसने यकीन करके 35 हजार 500 अपने खाते से उसके खाते में डाल दिए। उसके पास न कोरियर आया और ना ही उसके रुपए वापस आए। इस तरह से उसके साथ ठगी की गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे     |     शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम     |     क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड     |     कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान     |     शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्तार     |     रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा     |     पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती     |     सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद     |     कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग     |     MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें