Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

AMU छात्रों के समर्थन में उतरे सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क, बोले- कार्रवाई क्यों की जा रही, उत्साह में लगाया होगा नारा

उत्तर प्रदेश के संभल (Sambhal) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (MP Shafiqur Rahman Barq) अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में नारा-ए-तकबीर ‘अल्लाह हू अकबर’ का नारा लगाने वाले छात्र के पक्ष में आ गए हैं। सपा सांसद का कहना है कि छात्र ने उत्साह में मजहबी नारा लगाया होगा। इसमें कार्रवाई करने की क्या बात है।

मुसलमानों को डराने का किया जा रहा काम

यही नहीं, शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि मामूली बात पर भी हिंदुस्तान का प्रशासन मुसलमान को खौफजदा करने पर उतर आता है। मुसलमानों को डराने का काम किया जा रहा है। शुक्रवार को सपा सांसद ने अपने दीपा सराय स्थित आवास पर मीडिया से बातचीत की। इस दौरान जब उनसे अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में लगाए गए नारे पर सवाल किया गया तो सांसद ने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर इस नारे को लगाना बेहतर नहीं था।

बर्क ने कहा कि अगर किसी छात्र ने मजहबी नारा उत्साह में लगा भी दिया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई क्यों की जा रही है। यह तो धार्मिक नारा है और इसका मतलब है भी ठीक है। इस पर कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। आगे कहा कि मुसलमान जरा भी कुछ बोलता है तो पूरे हिंदुस्तान का प्रशासन दौड़ पड़ता है। मुसलमानों को खौफजदा किया जाता है और डराया जा रहा है।

लगाए गए थे अल्लाह हू अकबर के नारे

दरअसल, एएमयू में गुरुवार सुबह गणतंत्र दिवस को लेकर समारोह हो रहा था। इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र और एनसीसी कैडेट वहां मौजूद थे। यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. तारीक मंसूर ने झंडा फहराया और राष्ट्रगान हुआ। कार्यक्रम खत्म होने के बाद वीसी और अन्य अधिकारी वहां से लौटने लगे। इसी दौरान एनसीसीट कैडेट्स ने नारेबाजी शुरू कर दी।

वीसी कुछ ही आगे बढ़े थे तभी एनसीसी कैडेट्स की भीड़ से एक कैडेट ने पहले एएमयू जिंदाबाद के नारे लगाए। एएमयू जिंदाबाद के नारे के दौरान सभी छात्र उसका साथ दे रहे थे, लेकिन एएमयू जिंदाबाद के बीच में छात्र ने अचानक नारे तकबीर, अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाने शुरू कर दिए।

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें