Breaking
जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’ ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा रामदेव को SC से झटका, अगली सुनवाई में पेशी से छूट की मांग खारिज, IMA के अध्यक्ष को भी नोटिस सम्भल में वोटिंग के बीच बवाल, सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क और पुलिस के बीच नोकझोंक अक्षय कुमार और अरशद वारसी की Jolly LLB 3 मुश्किल में, शूटिंग रोकने की मांग, कोर्ट में लगाई गई याचिका बाबर आजम ने 3 छक्के मार दिए तो अपना यूट्यूब चैनल बंद कर दूंगा, पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दी खुली चुनौती इस सरकारी बैंक के फंड ने किया मालामाल, एक लाख को बना दिया 84 लाख

आज गुरु पुष्य योग इस चीजों की खरीदारी से खिंचा चला आएगा पैसा

गुरु पुष्य योग इस बार 25 मई, गुरुवार के दिन है। शादी विवाह को छोड़कर इस दिन सभी मांगलिक कार्य करना शुभ माना जाता है। इसके साथ ही गुरु पुष्य योग (Guru Pushya Nakshatra) में खरीदारी करना भी बहुत शुभ फल देता है।

मान्यताओं के अनुसार इस दिन खरीदी गई कुछ चीजों से आपके घर में धन संपन्नता आती है। मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) की कृपा भी बनी रहती है। तो आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो चीजें और किस समय खरीदें सामान

25 मई को सुबह 5.26 बजे से लेकर शाम को 5 बजकर 54 मिनट तक गुरु पुष्य योग (Pushya Yoga) रहेगा। अगर कोई भी शुभ काम करना है या कोई खरीदारी करनी है तो उसके लिए शाम 5.54 तक का समय सबसे उत्तम है।

गुरु पुष्य योग में खरीद सकते हैं ये चीजें

1. एकाक्षी नारियल: एकाक्षी नारियल को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। इसलिए गुरु पुष्य नक्षत्र योग में एकाक्षी नारियल को घर लाकर स्थापित करना बहुत शुभ माना जाता है, इससे तरक्की मिलती है।

2. लक्ष्मी यंत्र: गुरु पुष्य नक्षत्र में अगर आप सोना या चांदी नहीं खरीद पा रहे हैं तो इस दिन आप लक्ष्मी यंत्र खरीद सकते हैं। इसे खरीद कर अपनी तिजोरी में रखें, ऐसा करने से आपकी तिजोरी कभी खाली नहीं होगी और धन वृद्धि होगी।

3. कौड़ी: गुरु पुष्य नक्षत्र में चांदी के सिक्के और रुपयों के साथ कौड़ी रखकर उसका पूजन करना चाहिए। ऐसा करने से पूजा के बाद इन्हें तिजोरी में रख दें। आपके पास हमेशा बरकत बनी रहेगी।

4. हाथी: घर में हाथी की मूर्ति रखना बहुत शुभ माना जाता है। इसे समृद्धिदायक माना जाता है, इसके घर में होने से धन की कभी कमी नहीं रहती और समृद्धि बनी रहती है।

गुरु पुष्य योग क्यों माना जाता है शुभ?

ज्योतिष के मुताबिक गुरु पुष्य योग शुभ कामों के लिए अच्छा योग माना जाता है। गुरु पुष्य नक्षत्र को सभी नक्षत्रों में अच्छा माना जाता है। इसे सभी नक्षत्रों का राजा कहा जाता है। अगर कोई भी काम इस नक्षत्र या योग में किया जाए तो वह अच्छा फल देता है। इस योग में सोना खरीदना बहुत शुभ माना जाता है, कहा जाता है इस दिन खरीदे गए सोने से पूरे साल आपके पास धन समृद्धि आती है।

जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी     |     ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’     |     ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं     |     आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत     |     कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा     |     रामदेव को SC से झटका, अगली सुनवाई में पेशी से छूट की मांग खारिज, IMA के अध्यक्ष को भी नोटिस     |     सम्भल में वोटिंग के बीच बवाल, सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क और पुलिस के बीच नोकझोंक     |     अक्षय कुमार और अरशद वारसी की Jolly LLB 3 मुश्किल में, शूटिंग रोकने की मांग, कोर्ट में लगाई गई याचिका     |     बाबर आजम ने 3 छक्के मार दिए तो अपना यूट्यूब चैनल बंद कर दूंगा, पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दी खुली चुनौती     |     इस सरकारी बैंक के फंड ने किया मालामाल, एक लाख को बना दिया 84 लाख     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें