Breaking
बंगाल में एक चॉकलेट बम भी फटता है, तो केंद्र भेज देता है CBI, NIA, NSG, संदेशखाली अभियान पर ममता का ... दूसरे चरण के बाद भाजपा के लोग डिप्रेशन में…मोदी के ‘400 पार’ पर तेजस्वी का हमला सारे केस फर्जी, प्रधानमंत्री जी रक्षा कीजिए…धनंजय को जमानत मिलने पर बोलीं पत्नी श्रीकला बाइक में पेट्रोल भरवाने घर से निकले दो दोस्त, रास्ते में अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, दोनों की मौत जौनपुर सीट पर अब होगा खेला! धनंजय के बाहर आने से बदलेगा समीकरण ईशा अंबानी का कमाल, दिग्गज कंपनियों को पछाड़ रिलायंस रिटेल को बनाया नंबर 1 क्या अपने परमाणु बम से रेगिस्तान को थर्रा देगा ईरान? अगले 12 घंटे दुनिया के लिए बेहद अहम सीएम ममता बनर्जी को लगी चोट, चॉपर में चढ़ते समय फिसला पैर नेचुरली बढ़ानी है खूबसूरती तो रोजाना करें ये 4 काम हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल… 24 घंटे के अंदर किस-किस के माथे घूमेगी सबसे ज्यादा विकेट ...

Budget 2022: निर्मला सीतारमण ने 2019 के बाद सबसे छोटा बजट भाषण दिया, 1 घंटे 31 मिनट तक चला

नई दिल्ली। निर्मला सीतारमण की बजट प्रस्तुति मंगलवार को लगभग एक घंटे 31 मिनट तक चली, इस साल वित्त मंत्री का बजट भाषण 2019 के बाद सबसे छोटा हो गया। पिछले साल सीतारमण का बजट भाषण करीब एक घंटे 48 मिनट तक चला था, जबकि 2020 में यह 2 घंटे 40 मिनट तक चला, जो अब तक का सबसे लंबा भाषण था। उससे पहले के वर्ष में भाषण 2 घंटे 17 मिनट लंबा था।

सीतारमण ने संसद के बजट सत्र के दौरान आज लोकसभा में केंद्रीय बजट 2022-23 पेश किया। बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि बजट अगले 25 वर्षों के लिए भारत के आर्थिक विकास और विस्तार की नींव रखेगा। सीतारमण ने अपना चौथा केंद्रीय बजट पेश करते हुए कहा, यह केंद्रीय बजट अगले 25 वर्षों के अमृत काल की नींव रखने और अर्थव्यवस्था का खाका देने का प्रयास करता है। उन्होंने कहा कि भारत भविष्य की चुनौतियों का सामना करने की मजबूत स्थिति में है। वित्त मंत्री ने कहा कि बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण के लिए सार्वजनिक निवेश को बढ़ावा देने पर सरकार का ध्यान जारी रहेगा।

आने वाले वर्षों में सरकार के प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में से एक पीएम गति शक्ति कार्यक्रम होगा। पीएम गति शक्ति पहल के तहत सड़क, रेलवे, हवाई अड्डे, बंदरगाह, जन परिवहन, जलमार्ग और लॉजिस्टिक्स इंफ्रा हैं। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए 2022-23 के बजट को मंजूरी दे दी। बजट पेश होने से पहले सुबह करीब 10:20 बजे बैठक शुरू हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रेलवे, संचार और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव, संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी और अन्य लोग बजट पेश करने से पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के लिए संसद में मौजूद थे। इससे पहले आज, सीतारमण ने बजट पेश करने से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। उनके साथ वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी, भागवत कराड और मंत्रालय के अन्य अधिकारी भी थे।

बंगाल में एक चॉकलेट बम भी फटता है, तो केंद्र भेज देता है CBI, NIA, NSG, संदेशखाली अभियान पर ममता का हमला     |     दूसरे चरण के बाद भाजपा के लोग डिप्रेशन में…मोदी के ‘400 पार’ पर तेजस्वी का हमला     |     सारे केस फर्जी, प्रधानमंत्री जी रक्षा कीजिए…धनंजय को जमानत मिलने पर बोलीं पत्नी श्रीकला     |     बाइक में पेट्रोल भरवाने घर से निकले दो दोस्त, रास्ते में अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, दोनों की मौत     |     जौनपुर सीट पर अब होगा खेला! धनंजय के बाहर आने से बदलेगा समीकरण     |     ईशा अंबानी का कमाल, दिग्गज कंपनियों को पछाड़ रिलायंस रिटेल को बनाया नंबर 1     |     क्या अपने परमाणु बम से रेगिस्तान को थर्रा देगा ईरान? अगले 12 घंटे दुनिया के लिए बेहद अहम     |     सीएम ममता बनर्जी को लगी चोट, चॉपर में चढ़ते समय फिसला पैर     |     नेचुरली बढ़ानी है खूबसूरती तो रोजाना करें ये 4 काम     |     हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल… 24 घंटे के अंदर किस-किस के माथे घूमेगी सबसे ज्यादा विकेट वाली ‘टोपी’?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें