Breaking
बठिंडा में हरसिमरत कौर की सभा में बवाल, समर्थक भिड़े, फेंकी कुर्सियां क्या अनंतनाग-रजौरी में टल जाएगा लोकसभा चुनाव? जानिए क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती मई में 7 दिन तक रहेगी भद्रा, यहां जानें डेट और समय सहित पूरी डिटेल EVM, संपत्ति बंटवारा और आपसी कलह… पीएम मोदी का कांग्रेस पर चौतरफा हमला उन्नाव में ट्रक और बस सामने से टकराए, भीषण हादसे में 5 की मौत, कई घायल बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिं... गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक

इंदौर में लगातार बढ़ रहे साइबर ठगी के केस

इंदौर । क्राइम ब्रांच के पास ऑनलाइन ठगी की जनवरी माह में 600 से अधिक शिकायतें पहुंची हैं। दरअसल साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पहले हर माह इंदौर शहर में अलग-अलग थानों, क्राइम ब्रांच और साइबर सेल में लगभग पांच सौ शिकायतें पहुंचती थीं, लेकिन इसमें लॉकडाउन के बाद काफी उछाल आया है।

रोज पहुंच रहीं 25 से ज्यादा शिकायतें

600 के हिसाब से देखा जाए तो हर दिन तीस से अधिक शिकायतें पुलिस के पास पहुंच रही हैं, लेकिन दो-तीन मामलों में ही केस दर्ज हो पाता है। बाकी मामले जांच में ही रहते हैं।

10 प्रतिशत में ही केस दर्ज

लॉकडाउन के बाद बड़ी संख्या में लोग ऑनलाइन पैमेंट करने लगे हैं, जिसके चलते साइबर ठगी की घटनाएं भी बढ़ी हैं। इसका प्रमाण है साल का पहला महीना। इतनी शिकायतें अब तक एक माह में सामने नहीं आई थीं। हालांकि इनमें से दस प्रतिशत मामलों में ही केस दर्ज हो पाता है, बाकी मामले जांच में ही खत्म हो जाते हैं। बढ़ती शिकायतों के बाद पुलिस ने भी केस दर्ज करने से बचने के लिए नया तरीका निकाल लिया है। पिछले कुछ सालों में पुलिस ने एक तरह की शिकायतों में एक ही केस दर्ज कर मामला खत्म कर दिया है।

बठिंडा में हरसिमरत कौर की सभा में बवाल, समर्थक भिड़े, फेंकी कुर्सियां     |     क्या अनंतनाग-रजौरी में टल जाएगा लोकसभा चुनाव? जानिए क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     मई में 7 दिन तक रहेगी भद्रा, यहां जानें डेट और समय सहित पूरी डिटेल     |     EVM, संपत्ति बंटवारा और आपसी कलह… पीएम मोदी का कांग्रेस पर चौतरफा हमला     |     उन्नाव में ट्रक और बस सामने से टकराए, भीषण हादसे में 5 की मौत, कई घायल     |     बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल     |     टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिंह लवली का झलका दर्द     |     गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी     |     बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या     |     मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें