Breaking
मोती सिंह कांग्रेस से चुनाव लड़ेंगे या नहीं, हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी, आदेश सुरक्षित पटवारी की नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी, देवास की युवती से ठगे 4 लाख रुपये इंदौर में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, अक्षय बम का फूंका पुतला, जमकर की नारेबाजी... कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, बीजेपी ज्वाइन करेंगे MLA रामनिवास रावत Congress और सपा ने घुटने टेक दिए हैं, वे लड़ना ही नहीं चाहते....कांग्रेस कैंडिडेट के BJP में आने पर ... 29 लोकसभा सीटों में से 2 पर BJP को मिला वॉकओवर, केवल 27 सीटों पर लड़ रही कांग्रेस...पल पल बदल रहे समी... नाबालिग बच्ची से गैंगरेप, गर्भ ठहरने पर थाने में शिकायत, फरार आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस... जीतू पटवारी बोले- भाजपा ने इंदौर की जनता से वोट डालने का अधिकार छीना इंदौर में आज क्या होगा?...BJP विधायक के ट्वीट से अटकलें तेज, क्या कांग्रेस को लगेगा एक और झटका? पिकनिक मना रहे 6 दोस्त नदी में डूबे, 2 लापता

स्क्रैप पॉलिसीः एमपी में 1 अक्टूबर से नहीं चलेंगे 15 साल पुराने सरकारी वाहन, निजी वाहनों को अभी राहत

भोपाल। नए स्क्रैप पॉलिसी (New Scrap Policies) के कारण एमपी में 1 अक्टूबर से 15 साल पुराने सरकारी वाहन नहीं चलेंगे ( 15 years old government vehicles will not run in MP from 1st October)। शिवराज सरकार ( Shivraj Sarkar) ने मध्यप्रदेश में केंद्र सरकार की स्क्रैप पॉलिसी का क्रियान्वयन शुरू कर दिया। इसके कारण मध्यप्रदेश की सड़कों पर 1 अक्टूबर से 15 साल पुराने सरकारी वाहन दौड़ते हुए नजर नहीं आएंगे। हालांकि अभी निजी वाहनों को इस पॉलिसी से बाहर रखा गया है। निजी वाहनों पर फिलहाल न कोई जुर्माना लेगा, न ही कार्रवाई होगी।

बता दें कि वर्तमान समय में सरकारी विभागों में 5 लाख चार पहिया वाहन अटैच है। रजिस्टर्ड वाहन स्क्रैप सुविधा केंद्र खोले जाएंगे। इसके लिए परिवहन आयुक्त को आवेदन कर सकते हैं। नई पॉलिसी लागू होने से वाहन स्क्रैपिंग उद्योग को मदद मिलेगी। वहीं प्रदेश में सरकारी और निजी वाहनों को मिलाकर प्रदेश में 15 साल पुराने 15 लाख चार पहिया वाहन हैं.

परिवहन आयुक्त मुकेश जैन ने बताया कि रजिस्टर्ड वाहन स्क्रैप सुविधा केंद्र खोले जा सकेंगे। कोई भी व्यक्ति, फर्म, सोसाइटी, कंपनी या ट्रस्ट परिवहन आयुक्त को आवेदन कर सकता है। आवेदन के साथ 1 लाख रुपए की प्रोसेसिंग फीस भरना होगी। इसके अलावा 10 लाख रुपए की अर्नेस्ट मनी, बैंक गारंटी के रुप में जमा करनी होगी। आवेदक के पास ऑरेंज जोन औद्योगिक क्षेत्र में जमीन अनिवार्य होगी।

मोती सिंह कांग्रेस से चुनाव लड़ेंगे या नहीं, हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी, आदेश सुरक्षित     |     पटवारी की नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी, देवास की युवती से ठगे 4 लाख रुपये     |     इंदौर में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, अक्षय बम का फूंका पुतला, जमकर की नारेबाजी…     |     कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, बीजेपी ज्वाइन करेंगे MLA रामनिवास रावत     |     Congress और सपा ने घुटने टेक दिए हैं, वे लड़ना ही नहीं चाहते….कांग्रेस कैंडिडेट के BJP में आने पर CM ने कसा तंज     |     29 लोकसभा सीटों में से 2 पर BJP को मिला वॉकओवर, केवल 27 सीटों पर लड़ रही कांग्रेस…पल पल बदल रहे समीकरण     |     नाबालिग बच्ची से गैंगरेप, गर्भ ठहरने पर थाने में शिकायत, फरार आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस…     |     जीतू पटवारी बोले- भाजपा ने इंदौर की जनता से वोट डालने का अधिकार छीना     |     इंदौर में आज क्या होगा?…BJP विधायक के ट्वीट से अटकलें तेज, क्या कांग्रेस को लगेगा एक और झटका?     |     पिकनिक मना रहे 6 दोस्त नदी में डूबे, 2 लापता     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें