Breaking
573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़ नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिल... रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठु... अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका 14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले  भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने पर कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज  ट्रक से टकराए बाइक सवार बुजुर्ग; सिंगोडी बाइपास पर युवक की भी मौत स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य के लिए लिंग्याज की टीम करियर काउंसलिंग कर दिखा रही राह

आखिर केंद्रीय पर्यटन मंत्री को क्यों कहना पड़ा क्या मैं लगाऊं झाड़ू,

ग्वालियर   बेशक शहर में स्वच्छता सर्वेक्षण 22 की तैयारियां चल रही हों। लेकिन ग्वालियर किले पर मानसिंह महल में गंदगी व कचरे को देखकर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा क्या मैं लगाऊं झाड़ू। केंद्रीय मंत्री ने साफ सफाई को लेकर नाराजगी जताई और ग्वालियर फोर्ट पर मौजूद अफसरों को फटकार भी लगाई। केंद्रीय पर्यटन मंत्री शहर में महिला दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए आए थे। इस दौरान वे ग्वालियर किले पर घूमने पहुंच गए।

किले की खूबसूरती की तारीफ की

पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ग्वालियर किले की खूबसूरती को देखकर काफी प्रशन्न हुए और उन्होंने तारीफ की। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोग फालतू ही विदेशों में घूमने जाते हैं। उन्हें अपने देश के पर्यटन स्थलों पर घूमने जाना चाहिए। लोग अपने ही देश के पर्यटन स्थलों पर घूमने जाएं। क्योंकि अपने ही देश में ऐसी पुरासंपदाएं और अन्य चीजें हैं जिनकी तुलना में विदेशों से नहीं की जा सकती। इसलिए लोगों को अपने देश के पर्यटन स्थलों पर घूमने के लिए जाना चाहिए।

इसलिए आया मंत्री को गुस्सा

जी किशन रेड्डी केंद्रीय पर्यटन मंत्री हैं और ग्वालियर का किला पर्यटन की द्रष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। यहां पर देश और विदेश के काफी सैलानी घूमने के लिए आते हैं। ऐसे में यदि किले जैसे स्थान पर यदि गंदगी और कचरा रहेगा तो सैलानी क्या सोचेंगे और उनके मन में क्या छवि बनेगी। इसलिए केंद्रीय मंत्री को गुस्सा आया और उन्होंने अफसरों से कहा कि यहां के कचरे को हटाने के लिए वे स्वयं झाडू लगाएं क्या। हालांकि मंत्री की फटकार के दौरान सभी अफसर इधर उधर देखते रहे या फिर जमीन पर नजर गड़ाए रहे। उन्हें मंत्री के सवालों का उत्तर नहीं मिल रहा था। हालांकि बाद में सभी अफसरों ने कहा कि वे किले की व्यवस्थाओं को सुधारेंगे और सफाई पर विशेष ध्यान देंगे।

573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़     |     नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिली तो कार्रवाई     |     रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब     |     दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठुरन, रात का तापमान स्थिर     |     अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल     |     मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका     |     14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले     |      भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने पर कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज      |     ट्रक से टकराए बाइक सवार बुजुर्ग; सिंगोडी बाइपास पर युवक की भी मौत     |     स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य के लिए लिंग्याज की टीम करियर काउंसलिंग कर दिखा रही राह     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201