Breaking
मंडला में बारातियों से भरी बस पलटी, मची चीख पुकार इंदौर में दो पहिया सवार दंपति को कार ने मारी जोरदार टक्कर, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना.. जौनपुर में क्या कहता है वोटों का गणित, धनंजय सिंह के बाहर आने से क्या कुछ बदलेगा? MP के इस स्कूल का शर्मनाक रिकॉर्ड, 12वीं के 85 छात्रों में से सभी हो गए फेल.. वीडी शर्मा नफरत और घृणा वाले स्कूल से पढ़े हैं... मंगलसूत्र बयान पर प्रदेश अध्यक्ष पर भड़के जीतू पटव... शराबी पिता से परेशान होकर छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, केरोसिन डाला और फिर.... दूसरे चरण के मतदान के बाद कमलनाथ का भाजपा पर हमला, कह दी ये बड़ी बात... गुना में महिलाओं पर भड़की प्रियदर्शनी राजे, कहा- अपना काम खुद करना सीखो युवक ने ससुराल वालों को किया फोन.. बोला तुम्हारी बेटी को मार दिया है आकर ले जाओ झारखंड: रांची में भीषण सड़क हादसा, बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी; 15 जख्मी

इंदौर में रंगपंचमी के चलते पुरातत्व विभाग की धरोहर राजबाड़ा गोपाल मंदिर को त्रिपाल से ढका गया….

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में रंगपंचमी पर निकलने वाली गेर को लेकर शहरवासियों में ख़ासा उत्साह है। इस ऐतिहासिक परंपरा को लेकर जिला प्रशासन और नगर निगम ने मिलकर ख़ास इंतजाम किए हैं। पूरे गेर मार्ग पर व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया गया है। इसके साथ ही सुरक्षा को लेकर भी चाकचौबंद इंतजाम किए गए हैं,आयोजन के दौरान हुड़दंग करने वालों पर नजर रखने के लिए पूरे मार्ग को जहाँ सीसीटीवी कैमरों से लैस कर दिया है। तो वहीं कई स्थानों पर वॉच टावर भी लगाए गए हैं।

इसके अलावा राजबाड़ा महल सहित गोपाल मंदिर और अन्य ऐतिहासिक धरोहर को रंग से बचाने के लिए भी ख़ास व्यवस्था की जा रही है। पुरातत्व विभाग और नगर निगम के द्वारा मिलकर राजबाड़ा और गोपाल मंदिर को बड़ी – बड़ी त्रिपाल से ढका जा रहा है, इसके लिए विशेष कर्मचारी काम पर लगाए गए हैं। शहर की एतिहासिक विरासत रंग से बदरंग ना हो इसको लेकर सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं।

पुरातत्व विभाग के अधिकारियों की माने तो राजबाड़ा सहित सभी एतिहासिक धरोहर को त्रिपाल से कवर किया गया है। गेर के रंग से इमारतों को किसी तरह का नुकसान ना पहुंचे इसको लेकर इंतजाम किए गए हैं वहीं शुक्रवार,शनिवार और रविवार को शासकीय अवकाश होने की वजह से राजबाड़ा और गोपाल मंदिर पर पर्यटकों का प्रवेश पूरी तरह से बंद रहेगा।

मंडला में बारातियों से भरी बस पलटी, मची चीख पुकार     |     इंदौर में दो पहिया सवार दंपति को कार ने मारी जोरदार टक्कर, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना..     |     जौनपुर में क्या कहता है वोटों का गणित, धनंजय सिंह के बाहर आने से क्या कुछ बदलेगा?     |     MP के इस स्कूल का शर्मनाक रिकॉर्ड, 12वीं के 85 छात्रों में से सभी हो गए फेल..     |     वीडी शर्मा नफरत और घृणा वाले स्कूल से पढ़े हैं… मंगलसूत्र बयान पर प्रदेश अध्यक्ष पर भड़के जीतू पटवारी     |     शराबी पिता से परेशान होकर छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, केरोसिन डाला और फिर….     |     दूसरे चरण के मतदान के बाद कमलनाथ का भाजपा पर हमला, कह दी ये बड़ी बात…     |     गुना में महिलाओं पर भड़की प्रियदर्शनी राजे, कहा- अपना काम खुद करना सीखो     |     युवक ने ससुराल वालों को किया फोन.. बोला तुम्हारी बेटी को मार दिया है आकर ले जाओ     |     झारखंड: रांची में भीषण सड़क हादसा, बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी; 15 जख्मी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें