Breaking
जंगल में खून से लथपथ मिला प्रेमी जोड़ा, पुलिस के लिए पहेली बनी घटना अक्षय कांति बम की शोक सभा का आयोजन, कांग्रेसियों ने जमकर की नारेबाजी शिव मंदिर में बेटी नुसरत ने की पूजा, अब पिता अफजाल अंसारी ने कही ये बड़ी बात Google में छंटनी, क्या भारत को होगा फायदा या नुकसान? ये है पूरा मामला कांग्रेस के शहजादे के लिए पाकिस्तान में दुआ हो रही…..पीएम मोदी का राहुल पर निशाना कैसरगंज से बृजभूषण सिंह नहीं बेटे करण को मिलेगा BJP का टिकट? नामांकन के लिए लिया पर्चा हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची क... मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने

इस वजह से गर्मियों में डैमेज हो सकते हैं आपके बाल! इन टिप्स से करें बचाव

गर्मियों के मौसम में सबसे ज्यादा प्रभावित स्किन होती है. लेकिन गर्मियों में न सिर्फ स्किन बल्कि बालों पर भी असर पड़ता है. बता दें कि धूल और पसीने के चलते ही हमारे बालों की नमी छिन जाती है. ऐसे में त्वचा की तरह बालों का ध्यान रखना भी जरूरी है. सूरज की यूवी किरणें स्किन के साथ-साथ बालों पर भी बुरा असर डालती है.

सूरज की किरणें बालों के क्यूटिकल नष्ट कर देती हैं. इससे बाल टूटने लगते हैं. तेज धूप में अगर आप बाहर जाते हैं तो सूरज की किरणें बालों का टेक्सचर भी बिगाड़ देता है. इसके अलावा, गर्मी के चलते स्किन में सनबर्न भी होने लगता है. आइए जानते हैं कि गर्नी के मौसम में बालों का ध्यान कैसे रखें.

बालों को टाइट न बांधें

गर्मी के मौसम में बालों को टाइट न बांधें. जितना हो सके, अपने बालों को ढीला ही बांधें. गर्मियों में चोटी और पोनीटेल जैसी टाइट हेयर स्टाइल करने से बचें. इसकी वजह से बालों में पसीना आ जाता है, जिससेडैंड्रफ और इंफेक्शन का खतरा भी बढ़ जाता है.

सिर पर बांधें स्कार्फ

गर्मी के दौरान बालों को धूप से बचाना बेहद जरूरी है. बालों को ढकने के लिए स्कार्फ की मदद ले सकते हैं. अगर आपको धूप में कहीं बाहर जाना पड़ रहा है तो अपने सिर को स्कार्फ या गमछे से बांधें. आजकल कई सारे ट्रेंडी गमछे भी आ गए हैं, जिसे आप कैरी कर सकती हैं.

स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स

गर्मियों में आप जितना हो सके, खुद को स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स से दूर रखें. स्ट्रेटनर, ब्लो ड्राई, पर्मिंग और केरेटिन जैसे हेयर ट्रीटमेंट्स से परहेज करें.आपके बाल फ्लैट और ऑइली न लगें, इसके लिए हेयर सिरम का इस्तेमाल भी कम करें.

कंडीशनर लगाएं

कंडीशनर से भी आप अपने बालों को डैमेज होने से बचा सकते हैं. ये बालों के सुरक्षा कवच की तरह काम करता है. इसलिए बालों की सुरक्षा के लिए शैंपू के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल जरूर करें. इससे बालों को पोषण मिलता है. इससे बालों में नमी बरकरार रहती है.

जंगल में खून से लथपथ मिला प्रेमी जोड़ा, पुलिस के लिए पहेली बनी घटना     |     अक्षय कांति बम की शोक सभा का आयोजन, कांग्रेसियों ने जमकर की नारेबाजी     |     शिव मंदिर में बेटी नुसरत ने की पूजा, अब पिता अफजाल अंसारी ने कही ये बड़ी बात     |     Google में छंटनी, क्या भारत को होगा फायदा या नुकसान? ये है पूरा मामला     |     कांग्रेस के शहजादे के लिए पाकिस्तान में दुआ हो रही…..पीएम मोदी का राहुल पर निशाना     |     कैसरगंज से बृजभूषण सिंह नहीं बेटे करण को मिलेगा BJP का टिकट? नामांकन के लिए लिया पर्चा     |     हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची को टॉर्चर     |     मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण     |     सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू     |     बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें