Breaking
उज्जैन: 3 बटुकों से दरिंदगी… SIT जांच में खुलासा; दंडी आश्रम के गुनहगारों का DNA खोलेगा हर राज संदेशखाली में BJP ने रची थी साजिश, वायरल वीडियो के बाद ममता बनर्जी का हमला संदेशखाली में BJP ने रची थी साजिश, वायरल वीडियो के बाद ममता बनर्जी का हमला सुसाइड नहीं मर्डर… दबाया गया था गला, भोजपुरी एक्ट्रेस अमृता पांडे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा बिहार की शम्मा परवीन बनी पूनम, यूपी के शिवम शर्मा संग लिए सात फेरे…ऐसी है लव स्टोरी जिसने झारखंड को लूटा, उस पर कार्रवाई हो रही है… लोहरदगा में कांग्रेस-JMM पर बरसे PM मोदी दिल्ली के कनॉट प्लेस में लावारिस बैग मिलने से हड़कंप, पुलिस और फायर टीम मौके पर सूरत, इंदौर के बाद अब पुरी…कांग्रेस उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से किया इनकार किसी का नाम राहुल गांधी या लालू यादव है तो वो चुनाव नहीं लड़ सकता? सुप्रीम कोर्ट का हमनाम उम्मीदवारो... प्याज को लेकर बदला सरकार का मूड, रात में 40% शुल्क लगाया, सुबह एक्सपोर्ट से बैन हटाया, क्या है वजह?

विजेंद्र का ट्वीट; गीत से उन्हीं को जलन जिन्हें किसानों में दिखता था आतंकवाद

हिसार: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के नए गीत एसवाईएल का विवाद फिर ताजा कर दिया है। सोशल मीडिया पर इसी गाने को पंजाब वर्सेज हरियाणा बनाया जा रहा है। गाने की शुरूआत में आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी सुशील गुप्ता का बयान सुनाया जा रहा है, जिसमें कि वे कह रहे हैं कि पंजाब में हमारी सरकार आ गई है। 2024 में हरियाणा में पानी आ जाएगा और वर्ष 2025 हरियाणा के हर खेत में पानी आएगा। इसी गीत में वे टोपी वालों से बचने की बात कह रहे हैं। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वे टोपी वाले नेता किस पार्टी के हैं। सिद्धू खुद मानसा से विधानसभा चुनाव लड़े थे और आप उम्मीदवार से हार गए थे।विजेंद्र सिंह का ट्वीटपरंतु इस गाने के आधार पर पंजाब वर्सेज हरियाणा बनाए जाने के विवाद पर हरियाणा के कांग्रेसी नेता और इंटरनेशनल बॉक्सर विजेंद्र ने इसे हरियाणा के खिलाफ नहीं बताया। बल्कि संयुक्त पंजाब की बात कही गई। विजेंद्र का तर्क है कि टोपी वाले से अर्थ नेताओं से है न कि हरियाा के लोगों से। विजेंद्र ने ट्वीट किया कि सिद्ध मूसेवाला के एसवाईएल गाने की लाइन ओना चिर पाणी छड्‌डो, तुपका नहीं देदे, को लेकर लोगों को कन्यफूज है कि पानी का तुपका किसको नहीं देने की कही है? हरियाणा को ? तो इस लाइन के अर्थ समझने के लिए सानू साडा पिछोकड़, अतै साडा लाणा दे देयो, चंडीगढ़, हिमाचल अते हरियाणा दे देयो को ध्यान से समझें कि शुरुआत में ही परिवार एक करने की कह रहा है, और ठीक इसकी अगली लाइन में ही उसने अंग्रेजी शब्द सोवेरिएनिटी का इस्तेमाल किया है। यानी कि हमारा परिवार एक कर दो और संप्रभुता दे दो। हम अपना मसला खुद कल कर लेंगे। इसी गाने की एक लाइन और है-क्यों पग्गां नाल खहंदा फिरदा, टोपी वालेया, इसको भी समझने की जरूरत है। पग्ग को सिर्फ सिखी से जोड़कर मत देखना, हरियाणा, राजस्थान में भी पगड़ी को बहुत अहम माना जाता है और टोपी वाले ये नेता हैं, जो हमें आपस में लड़वाते हैं। इस गीत में उन्हीं लोगों को जलन हो रही है जिन लोगों को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिचमी यूपी के किसानों में आतंकवाद दिखता था।सिद्धू लड़ चुके हैं मानसा से चुनावसिद्धू मूसेवाला पंजाब के मानसा सीट से फरवरी विधानसभा 2022 में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। परंतु वे आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार से हार गए। इसके बाद सिद्धू कई बार अपने चुनाव लड़ने के फैसले को सही ठहराया चुके थे।17 मिलियन ने देखा गानासिद्धू का नया गाना एसवाईएल यू ट्यूब पर करीब 17 लाख मिलियन लोग देख चुके हैं। यह गाना शुक्रवार को लांच हुआ था।

उज्जैन: 3 बटुकों से दरिंदगी… SIT जांच में खुलासा; दंडी आश्रम के गुनहगारों का DNA खोलेगा हर राज     |     संदेशखाली में BJP ने रची थी साजिश, वायरल वीडियो के बाद ममता बनर्जी का हमला     |     संदेशखाली में BJP ने रची थी साजिश, वायरल वीडियो के बाद ममता बनर्जी का हमला     |     सुसाइड नहीं मर्डर… दबाया गया था गला, भोजपुरी एक्ट्रेस अमृता पांडे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा     |     बिहार की शम्मा परवीन बनी पूनम, यूपी के शिवम शर्मा संग लिए सात फेरे…ऐसी है लव स्टोरी     |     जिसने झारखंड को लूटा, उस पर कार्रवाई हो रही है… लोहरदगा में कांग्रेस-JMM पर बरसे PM मोदी     |     दिल्ली के कनॉट प्लेस में लावारिस बैग मिलने से हड़कंप, पुलिस और फायर टीम मौके पर     |     सूरत, इंदौर के बाद अब पुरी…कांग्रेस उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से किया इनकार     |     किसी का नाम राहुल गांधी या लालू यादव है तो वो चुनाव नहीं लड़ सकता? सुप्रीम कोर्ट का हमनाम उम्मीदवारों पर फैसला     |     प्याज को लेकर बदला सरकार का मूड, रात में 40% शुल्क लगाया, सुबह एक्सपोर्ट से बैन हटाया, क्या है वजह?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें