Breaking
हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची क... मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देग... पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार

बीते साल हरियाणा पुलिस के निशाने पर रहे कुख्यात अपराधी

हरियाणा पुलिस ने गत वर्ष कुख्यात अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए 334 मोस्ट वांटेड व इनामी अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके अंजाम तक पहुंचाया। इसके अतिरिक्त, 11,463 उद्घोषित अपराधियों और बेल जंपर्स को भी काबू किया गया।

हरियाणा पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार अग्रवाल ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए कुख्यात अपराधी न केवल हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, फिरौती के लिए अपहरण, लूट, डकैती जैसे जघन्य अपराधों में शामिल थे, बल्कि इनकी गिरफ्तारी पर 5000 रुपये से लेकर एक लाख रुपये से अधिक तक का इनाम भी था। इन अपराधियों की गिरफ्तारी से जघन्य अपराधों के सैकड़ों मामलों को सुलझाने के साथ-साथ पुलिस कई अपराधों पर अंकुश लगाते हुए क्राइम की रफ़तार पर रोक लगाने में भी कामयाब रही।

सालभर कानून तोडऩे वालों, बुरे व असामाजिक तत्वों के खिलाफ चले एक सतत अभियान में 6,552 पीओ और 4,911 बेल जंपर्स को भी गिरफ्तार किया गया। इनमें से जहां 951 पीओ और 912 बेल जंपर्स स्टेट क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े वहीं 5,601 पीओ और 3,999 बेल जंपर्स को पुलिस की फील्ड यूनिट्स ने गिरफ्तार किया। हर महीने औसतन 546 पीओ और 410 बेल जम्पर्स को गिरफ्तार कर उनके अंजाम तक पहुंचाया गया।

पुलिस टीमों ने इन अपराधियों की आवाजाही और गतिविधियों पर पैनी नजर रखने के लिए अदालतों और अन्य सूचनाओं/सूत्रों से डेटा एकत्र करके ऐसे सभी भगोड़े अपराधियों की पहचान की। गिरफ्तार किए गए पीओ और बेल जंपर्स में से कई लंबे समय से फरार थे। सबसे ज्यादा गिरफ्तारी फरीदाबाद जिले में हुई, जहां सर्वाधिक 43 मोस्ट वांटेड अपराधियों को पुलिस ने काबू किया। इसके बाद महेंद्रगढ़ में 40, पलवल जिले में 28, सोनीपत में 26, रोहतक में 24 तथा गुरुग्राम और कुरुक्षेत्र में 21-21 मोस्ट वांटेड को गिरफ्तार किया गया।

अपराध जगत के ऐसे कुख्यात क्रिमिनल की गिरफ्तारी के लिए खुफिया जानकारी प्रदान करने वाले मुखबिरों को 24.80 लाख रुपये की इनामी राशि दी गई। संगठित अपराध से निपटने के लिए गठित हमारी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने भी इनकी गिरफ्तारी में बेहतर कार्य करते हुए सराहनीय भूमिका निभाई।

डीजीपी ने अपराधियों को कड़ी चेतावनी जारी करते हुए कहा कि प्रदेश में अपराध और आपराधिक तत्वों के लिए कोई स्थान नहीं है। हमारी टीमों ने कई ऐसे मोस्ट वांटेड अपराधियों की पहचान भी की है जो हरियाणा और पड़ोसी राज्यों में अपनी आपराधिक गतिविधियों को फैला रहे हैं। हम इस वर्ष ऐसे सभी अपराधियों व आपराधिक तत्वों पर शिकंजा कसते हुए इनकी गिरफ्तारी के लिए बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहे हैं।

हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची को टॉर्चर     |     मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण     |     सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू     |     बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने     |     आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस     |     बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस     |     नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया     |     इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक     |     भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देगा     |     पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें