Breaking
शिव मंदिर में बेटी नुसरत ने की पूजा, अब पिता अफजाल अंसारी ने कही ये बड़ी बात Google में छंटनी, क्या भारत को होगा फायदा या नुकसान? ये है पूरा मामला कांग्रेस के शहजादे के लिए पाकिस्तान में दुआ हो रही…..पीएम मोदी का राहुल पर निशाना कैसरगंज से बृजभूषण सिंह नहीं बेटे करण को मिलेगा BJP का टिकट? नामांकन के लिए लिया पर्चा हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची क... मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस

UPSC क्रैक करने वाले सूरज के नहीं हैं हाथ-पैर, पिता गांव में करते है दर्जी का काम, पढ़े कैसे कमजोरी बनी सूरज की ताकत

उत्तर प्रदेश : यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के नतीजे जारी हो चुके हैं। नतीजों के सामने आने के बाद जहाँ सफल अभ्यर्थियों के बीच ख़ुशी का माहौल है तो वही नाकाम रहे स्टूडेंट्स निराश भी हैं। इन नतीजों ने कई स्टूडेंट्स और उनके परिजनों पर मुस्कान लाने का काम किया है। इसमें कई अभ्यर्थी ऐसे हैं जिन्होंने कई मुश्किलों का सामना करते हुए मंजिल पाई है। इनमें से ही एक हैं उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के कुरावली कस्बे के रहने वाले सूरज तिवारी। सूरज एक मध्यम वर्गीय परिवार से आते हैं। उनके पिता दर्जी का काम करते हैं। (Divyang Suraj ne Pass kiya UPSC Exam) सूरज यूपीएससी परीक्षा पहले अटेम्पट में पास की है। उन्हें 917 रैंक मिली है।

UPSC Result 2023

सूरज एक दिव्यांग हैं। लेकिन वह ऐसे बचपन से नहीं थे। साल 2017 में उनके साथ एक भयानक हादसा हुआ। सूरज का ट्रेन एक्सीडेंट हो गया था। जिसमें उन्होंने अपने दोनों पैर और एक हाथ और दूसरे हाथ की दो अंगुलियां खो दिया। हालांकि उन्होंने कभी कमजोर आर्थिक स्थिति और अपनी दिव्यांगता को अपनी मंजिल के रास्ते की बाधा नहीं बनने दिया।

सूरज तिवारी की इस उपलब्धि से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। आसपाए के लोग, रिश्तेदार और मित्र परिवार को बधाइयां दे रहे हैं। (Divyang Suraj ne Pass kiya UPSC Exam) सूरज के पिता कहते हैं, ”मुझे यकीन ही नहीं हो रहा कि बेटे ने यह सफलता हासिल कर ली है।”

शिव मंदिर में बेटी नुसरत ने की पूजा, अब पिता अफजाल अंसारी ने कही ये बड़ी बात     |     Google में छंटनी, क्या भारत को होगा फायदा या नुकसान? ये है पूरा मामला     |     कांग्रेस के शहजादे के लिए पाकिस्तान में दुआ हो रही…..पीएम मोदी का राहुल पर निशाना     |     कैसरगंज से बृजभूषण सिंह नहीं बेटे करण को मिलेगा BJP का टिकट? नामांकन के लिए लिया पर्चा     |     हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची को टॉर्चर     |     मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण     |     सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू     |     बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने     |     आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस     |     बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें