ब्रेकिंग
मालदीव के राष्ट्रपति ने पत्नी के साथ ताजमहल का किया दीदार, खूबसूरती पर की तारीफ, कही ये बात देखिए, कैसे मेट्रो की तरह सजाया गया दुर्गा पंडाल, कोलकाता की क्रिएटिविटी पर लोग रह गए हैरान रामलीला मंच के पास से हटाए जाने पर दलित दर्शक ने दी जान, अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- घबराने की जरूरत नहीं, दुनिया में पर्याप्त मात्रा में कच्चा त... कांग्रेस-NCP पवार गुट की ओर से घोषित किसी भी चेहरे का समर्थन करेंगे… महाराष्ट्र में CM फेस पर बोले उ... J&K में AAP से जीतने वाले मेहराज मलिक से अरविंद केजरीवाल ने की बात, किया ये वादा भक्तों को नए पैकेट में मिलेगा बाबा महाकाल का प्रसाद, हाईकोर्ट के फैसले के बाद क्यों लिया गया ये फैसल... ‘पहचान देखकर ही लगवाएं मेहंदी…’, मेरठ में मंदिर के बाहर लगा विवादित बैनर 3 को गोली मारकर पहाड़ी पर चढ़ा, बोला- ‘मैंने नहीं किया किसी का रेप’ फिर कर ली आत्महत्या हरियाणा के रण में दुष्यंत की दुर्दशा, उचाना कलां सीट पर 2 निर्दलियों से भी रहे पीछे

हरियाली की चुनर ओढ़ और भी खिल उठा गरबे का रंग

इंदौर। ज्यों-ज्यों नवरात्र के दिन बढ़ते जा रहे हैं त्यों-त्यों गरबे का रंग चढ़ता जा रहा है। नवरात्र के पांचवे दिन गरबे की रंगत में खुशहाली का प्रतीक हरा रंग घुलमिल गया। विजय नगर स्थित श्री गुजराती स्कूल परिसर में आयोजित ‘रासरंग एवं श्री गुजराती समाज की प्रस्तुति नईदुनिया रास उल्लास गरबा महोत्सव 2024’ सोमवार को हरियाली की छटा से सराबोर हो गया।

हरे रंग के परिधानों में सजे-धजे प्रतिभागियों ने सृष्टि निर्माता मानी जाने वाली कुष्मांडा देवी की आराधना करते हुए गरबा किया। हरे रंग को जीवन, समृद्धि और हरियाली का प्रतीक माना जाता है, और इस गरबा महोत्सव में यह रंग और भी गहरा नजर आया।

पंडाल में गरबा खेलते प्रतिभागियों को देख ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे सृष्टि में नई ऊर्जा और हरियाली का संचार हो गया हो। हर कदम पर भक्ति और उत्साह की लहर थी, जिसमें माता की कृपा और प्रकृति का संगम दिखाई दिया।

कार्यक्रम की खास बात रही 16 बच्चों की अनोखी प्रस्तुति, जिसमें उन्होंने ट्रैफिक के प्रति जागरूकता का संदेश दिया। उनकी इस प्रस्तुति ने न केवल मनोरंजन किया बल्कि एक महत्वपूर्ण संदेश भी दिया।

इस अनोखे आयोजन ने नवरात्र के उत्सव को और भी खास बना दिया। नौ दिवसीय आयोजन में मंगलवार को राज्यपाल मंगुभाई पटेल मुख्यरूप से उपस्थित रहेंगे।

 

मालदीव के राष्ट्रपति ने पत्नी के साथ ताजमहल का किया दीदार, खूबसूरती पर की तारीफ, कही ये बात     |     देखिए, कैसे मेट्रो की तरह सजाया गया दुर्गा पंडाल, कोलकाता की क्रिएटिविटी पर लोग रह गए हैरान     |     रामलीला मंच के पास से हटाए जाने पर दलित दर्शक ने दी जान, अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना     |     पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- घबराने की जरूरत नहीं, दुनिया में पर्याप्त मात्रा में कच्चा तेल उपलब्ध     |     कांग्रेस-NCP पवार गुट की ओर से घोषित किसी भी चेहरे का समर्थन करेंगे… महाराष्ट्र में CM फेस पर बोले उद्धव ठाकरे     |     J&K में AAP से जीतने वाले मेहराज मलिक से अरविंद केजरीवाल ने की बात, किया ये वादा     |     भक्तों को नए पैकेट में मिलेगा बाबा महाकाल का प्रसाद, हाईकोर्ट के फैसले के बाद क्यों लिया गया ये फैसला?     |     ‘पहचान देखकर ही लगवाएं मेहंदी…’, मेरठ में मंदिर के बाहर लगा विवादित बैनर     |     3 को गोली मारकर पहाड़ी पर चढ़ा, बोला- ‘मैंने नहीं किया किसी का रेप’ फिर कर ली आत्महत्या     |     हरियाणा के रण में दुष्यंत की दुर्दशा, उचाना कलां सीट पर 2 निर्दलियों से भी रहे पीछे     |