Breaking
हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची क... मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देग... पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार

अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने भारतीय मूल की उपराष्‍ट्रपति कमला हैरिस को लेकर कही बड़ी बात

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को कहा कि अगर 2024 के चुनाव में वो दोबारा मैदान में उतरते हैं तो मौजूदा उपराष्ट्रपति कमला हैरिस फिर से उनकी साथी होंगी। उन्‍होंने बिना हिचकिचाहट के कहा कि कमला बेहद अच्‍छा काम कर रही हैंऔर वो आगे भी मेरा साथ देने वाली बनेंगी। बता दें कि बाइडन और कमला हैरिस के राष्‍ट्रपति और उपराष्‍ट्रपति के कार्यकाल को एक वर्ष पूरा हो चुका है। इस अवसर पर हुई प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बाइडन ने बड़ी बेबाकी से अपनी बातें रखीं।

इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्‍या वो हैरिस के काम से और वोट के अधिकार को लेकर किए गए काम से खुश हैं और क्‍या वो दोबारा उनके साथ चुनावी मैदान में दिखाई देंगी। तो बाइडन ने कहा कि हां, क्‍यों नहीं। मैं उनके काम से बेहद खुश हूं। बाइडन ने ये भी कहा कि उन्‍होंने कमला को नंबर दो की भूमिका में रखा है और अपना काम वो बेहद जिम्‍मेदारी के साथ कर रही हैं। आपको बता दें कि पिछले वर्ष दिसंबर में एक संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कमला हैरिस ने कहा था कि उन्‍होंने इस बारे में बाइडन के साथ फिलहाल कोई बातचीत नहीं की है।

आपको बता दें कि अमेरिकी इतिहास कमला हैरिस एक पहली महिला और पहली अश्वेत और एशियाई अमेरिकी महिला हैं जो उपराष्ट्रपति पद पर काबिज हैं। शुरूआत से ही कमला को बाइडन का उत्तराधिकारी भी माना जाता रहा है।

कमला हैरिस का जन्‍म आकलैंड में हुआ है और बार्क्ले में वो पली-बढ़ी हैं। उनकी मां भारत से और पिता जमैका से हैं। वर्ष 2017 में कमला कैलीफार्निया से सीनेटर चुनी गई थीं। वो पहली दक्षिण एशियाई अमेरिकी सीनेटर थीं और साथ ही दूसरी अफ्रीकी अमेरिकी महिला सीनेटर भी थीं। उन्‍होंने होमलैंड सिक्‍योरिटी और गर्वनमेंटल अफेयर्स कमेटी में भी अहम भूमिका निभाई है। इसके अलावा सिलेक्‍ट कमेटी आन इंटेलिजेंस, कमेटी आन बजट और कमेटी आन द ज्‍यूडिशरी में भी वो अहम भूमिका में रही हैं। वर्ष 2019 के राष्‍ट्रपति उपराष्‍ट्रपति चुनाव में वो बाइडन की सहयोगी थीं।

हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची को टॉर्चर     |     मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण     |     सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू     |     बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने     |     आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस     |     बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस     |     नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया     |     इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक     |     भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देगा     |     पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें