Breaking
उज्जैन: 3 बटुकों से दरिंदगी… SIT जांच में खुलासा; दंडी आश्रम के गुनहगारों का DNA खोलेगा हर राज संदेशखाली में BJP ने रची थी साजिश, वायरल वीडियो के बाद ममता बनर्जी का हमला संदेशखाली में BJP ने रची थी साजिश, वायरल वीडियो के बाद ममता बनर्जी का हमला सुसाइड नहीं मर्डर… दबाया गया था गला, भोजपुरी एक्ट्रेस अमृता पांडे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा बिहार की शम्मा परवीन बनी पूनम, यूपी के शिवम शर्मा संग लिए सात फेरे…ऐसी है लव स्टोरी जिसने झारखंड को लूटा, उस पर कार्रवाई हो रही है… लोहरदगा में कांग्रेस-JMM पर बरसे PM मोदी दिल्ली के कनॉट प्लेस में लावारिस बैग मिलने से हड़कंप, पुलिस और फायर टीम मौके पर सूरत, इंदौर के बाद अब पुरी…कांग्रेस उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से किया इनकार किसी का नाम राहुल गांधी या लालू यादव है तो वो चुनाव नहीं लड़ सकता? सुप्रीम कोर्ट का हमनाम उम्मीदवारो... प्याज को लेकर बदला सरकार का मूड, रात में 40% शुल्क लगाया, सुबह एक्सपोर्ट से बैन हटाया, क्या है वजह?

तैयार करें बर्गर की आलू-टिक्की

टेस्टी ना बनें तो बर्गर का स्वाद रेस्टोरेंट जैसा नहीं लगता। लेकिन इस रेसिपी की मदद से आप परफेक्ट बर्गर बना सकती हैं। आगे की स्लाइड में देखें आलू टिक्की की रेसिपी।

सामग्री  : उबले हुए आलू, हरी मटर, नमक स्वादानुसार, काली मिर्च, लाल मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर, लहसुन-अदरक का पेस्ट, धनिया पाउडर, मैदा और ब्रेडक्रम्ब्स।

सॉस बनाने के लिए :  टोमैटो सॉस, मेयोनीज और लाल मिर्च पाउडर।

रेसिपी :  आलू टिक्की को तैयार करने के लिए सबसे पहले आलू को उबालकर रख लें। साथ में हरी मटर को भी पानी में डालकर पका लें और इसका पानी निथारकर अलग रख लें।

अब किसी बाउल में उबले आलू को मैश कर लें। साथ में हरी मटर को भी मैश कर लें। अच्छी तरह से मैश करने के बाद इसमे स्वादनुसार नमक डालें। साथ में लहसुन-अदरक का पेस्ट डालें।
फिर जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च पाउडर। इन सारे मसालों को मैश किए आलू-मटर में डालकर अच्छे से मिक्स कर किनारे रख दें।
अब एक बाउल में मैदा लें और इसमे पानी डालकर गाढ़ा घोल तैयार कर लें। साथ में किसी प्लेट में ब्रेड क्रम्ब्स रख लें।
अब आलू के मिश्रण को गोल टिक्की का आकार देकर मैदे के घोल में डुबोएं। फिर इसमे से किसी चम्मच की सहायता से निकालकर ब्रेड क्रम्ब्स से कोट करें। तैयार है टेस्टी क्रिस्पी टिक्की। अब बस इन्हें कड़ाही में तेल गर्म कर तल लें। 
सॉस बनाने के लिए केचप को किसी कटोरी में निकाल लें। फिर इसमे मेयोनीज मिलाएं। रंग के लिए थोडा़ सा लाल मिर्च भी डाल दें। अब बन को दो स्लाइस में कर यहीं सॉस लगाएं।
फिर चीज की एक स्लाइस रखें। साथ में थोड़ा सा सलाद जिसमे गोल आकार में टमाटर और प्याज कटा हो। रखों। फिर आलू की टिक्की रखें। आप चाहें तो इनके बीच एक और चीज की स्लाइस रख सकते हैं। तैयार है आपका गर्मागर्म बर्गर। बच्चों से लेकर बड़े तक घर में बनें इस बर्गर को पसंद करेंगे। 

उज्जैन: 3 बटुकों से दरिंदगी… SIT जांच में खुलासा; दंडी आश्रम के गुनहगारों का DNA खोलेगा हर राज     |     संदेशखाली में BJP ने रची थी साजिश, वायरल वीडियो के बाद ममता बनर्जी का हमला     |     संदेशखाली में BJP ने रची थी साजिश, वायरल वीडियो के बाद ममता बनर्जी का हमला     |     सुसाइड नहीं मर्डर… दबाया गया था गला, भोजपुरी एक्ट्रेस अमृता पांडे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा     |     बिहार की शम्मा परवीन बनी पूनम, यूपी के शिवम शर्मा संग लिए सात फेरे…ऐसी है लव स्टोरी     |     जिसने झारखंड को लूटा, उस पर कार्रवाई हो रही है… लोहरदगा में कांग्रेस-JMM पर बरसे PM मोदी     |     दिल्ली के कनॉट प्लेस में लावारिस बैग मिलने से हड़कंप, पुलिस और फायर टीम मौके पर     |     सूरत, इंदौर के बाद अब पुरी…कांग्रेस उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से किया इनकार     |     किसी का नाम राहुल गांधी या लालू यादव है तो वो चुनाव नहीं लड़ सकता? सुप्रीम कोर्ट का हमनाम उम्मीदवारों पर फैसला     |     प्याज को लेकर बदला सरकार का मूड, रात में 40% शुल्क लगाया, सुबह एक्सपोर्ट से बैन हटाया, क्या है वजह?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें