Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

सुंदर स्किन टोन के लिए इन स्टेप्स को करे फॉलो

1  स्किन हाइड्रेशन : त्वचा में ताजगी बनी रहे, इसके लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं। हफ्ते में 2 बार फेस मास्क लगाएं। आजकल बाजार में स्किन हाइड्रेशन मास्क मिलते हैं। ये भले ही त्वचा को एक्स्ट्रा बूस्ट करते हैं, लेकिन घर के बने फेशियल मास्क भी त्वचा को पर्याप्त नमी देकर पॉल्यूशन के प्रभाव को कम करते हैं। इसलिए हफ्ते में दो बार इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के बाद धो लें।

2  सॉफ्ट स्क्रब :  बहुत हार्ड स्क्रब लगाने से बचें और बहुत रूखे तौलिए से चेहरा न रगड़ें। कभी भी इनग्रो हेयर या बंद रोमछिद्रों को न छेड़ें। कई युवतियां को अपने चेहरे को बार-बार छूने और मुंहासों को छोड़ने की आदत होती है। यही आदत आगे चलकर झाइयों और दाग-धब्बे को बढ़ावा देती है।

3  डेली एसपीएफ : स्किन सेफ्टी के लिए सुबह एसपीएफ लगाना बहुत जरूरी है। अगर ऐसा नहीं करती हैं तो कम उम्र में ही झांइयों और सनबर्न से असमय पड़ने वाली झुर्रियों की परेशान हो सकती है।

4  गुड क्वॉलिटी मेकअप :  हाइड्रेशन युक्त फाउंडेशन और कंसीलर लगाएं। कैलामाइन लोशन भी रैशेज की समस्या नहीं होने देता और स्मूद लुक देता है। खासतौर पर मुंहासों की समस्या हो तो आप कैलामाइन लोशन का इस्तेमाल करें। इससे त्वचा में सुधार आएगा।

5  विटामिन सी युक्त नाइट क्रीम : विटामिन सी एक तरह का एंटी ऑक्सीडेंट है। यह त्वचा ही नहीं, बल्कि बालों में भी सुधार लाता है। यूवी रेज से प्रभावित त्वचा को वापस अपनी स्थिति में लाने में मदद करता है।

 

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें