Breaking
सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहा... दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार

रतलाम के आलोट में पुलिसकर्मियों पर अवैध वसूली का आरोप थाने में किया प्रदर्शन

रतलाम/आलोट । किसानों से अवैध वसूली करने का आरोप आलोट पुलिस पर लगा है। इसे लेकर आलोट में भाजपा नेताओं ने किसानों के साथ मिलकर पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बड़ी संख्या में भाजपा नेता व कार्यकर्ता किसानों के साथ मंगलवार को आलोट थाना पहुंचे व थाना प्रभारी एवं वसूली करने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

किसानों और भाजपा नेताओं का कहना है कि मानसून आने के पहले किसानों द्वारा अपने खेतों की लेवलिंग, समतलीकरण एवं कुंआ निर्माण के मटेरियल को फेंकने का कार्य करने के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपने मकान के नवीन निर्माण के लिए कच्चे मकान तोड़ने के लिए जेसीबी का उपयोग किया जा रहा है।

आलोट पुलिस किसानों पर प्रकरण बनाने की धमकी देकर अवैध वसूली कर रही है। कार्य में लगी जेसीबी जब्त करने तथा लेनदेन कर उनकी जेसीबी छोड़ दी जाती है और जो रुपए नहीं देते है उसकी जेसीबी जब्त कर प्रकरण बनाया जाता है। इससे किसानों आक्रोश है। इसी बात को लेकर भाजपा मंडल अध्यक्ष विक्रम सिंह एवं पूर्व मंडल अध्यक्ष दिनेश कोठारी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सुबह 11 बजे थाने पर पहुंचे और आलोट एसडीओपी शाबेरा अंसारी से चर्चा कर अवैध वसूली करने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग की।

भाजपा नेताओ ने कहा कि पुलिस की तानाशाही से आमजन एवं किसान परेशान है। वर्तमान में शासन की योजना अनुसार कई ग्रामीण क्षेत्रों में सुदूर सड़क एवं जल जीवन मिशन के तहत कई निर्माण कार्य चल रहे हैं तथा पाइप लाइन के ये खोदाई का कार्य भी चल रहा है। जिनके लिए जेसीबी का उपयोग होता है और पुलिस द्वारा किसानों पर झूठे प्रकरण बनाने की धमकी देकर अवैध वसूली की जा रही है। जब तक कार्रवाई नही होती धरना जारी रहेगा।

15 हजार रुपये की मांग

विक्रमगढ़ के किसान गोपाल पुत्र अमरचंद माली ने शपथ पत्र देकर पुलिस पर अवैध वसूली के आरोप लगाते हुए बताया कि उन्होंने अपने मकान के वेस्ट मटेरियल को उठाने के लिए राम सिंह की जेसीबी बुलवाई थी। रात एक बजे आलोट थाने से दो पुलिसकर्मी आए और जेसीबी जब्त करने एवं प्रकरण बनाने की धमकी देकर 15 हजार रुपए की मांग की। घबराकर 10 हजार रुपए दे दिए। जेसीबी ड्राइवर भारत पुत्र शंकर लाल मालवीय निवासी ग्राम पिपलिया पीथा ने शपथ पत्र देकर आरोप लगाया कि 23 मई को रात दो बजे वे ग्राम दूधिया के विनोद पंडित के खेत पर कुंए का मटेरियल फेंकने का कार्य कर रहा था। तब आलोट से चार पुलिसकर्मी आए और जेसीबी रोकते हुए बोले कि तुम अवैध खनन कर रहे हो, तुम्हारी मशीन जब्त कर प्रकरण बनाना पड़ेगा। गाली गलौज कर जेल भेजने की धमकी देकर 50 हजार की मांग करने लगे। उन्होंने घबरा कर 20 हजार रुपए दिए।

जांच करवा कर कार्रवाई करेंगे

आलोट एसडीओपी शाबेरा अंसारी ने कहा कि धरने पर बैठे नेताओं से चर्चा की है। उनसे कहा गया है कि आपकी जो शिकायत है, लिखित में दे दें। जांच करवा कर जो दोषी होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें     |     एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ     |     प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है     |     प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता     |     तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहार     |     दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी     |     वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल     |     ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल     |     खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी     |     सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें