Breaking
दूसरे चरण के बाद भाजपा के लोग डिप्रेशन में…मोदी के ‘400 पार’ पर तेजस्वी का हमला सारे केस फर्जी, प्रधानमंत्री जी रक्षा कीजिए…धनंजय को जमानत मिलने पर बोलीं पत्नी श्रीकला बाइक में पेट्रोल भरवाने घर से निकले दो दोस्त, रास्ते में अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, दोनों की मौत जौनपुर सीट पर अब होगा खेला! धनंजय के बाहर आने से बदलेगा समीकरण ईशा अंबानी का कमाल, दिग्गज कंपनियों को पछाड़ रिलायंस रिटेल को बनाया नंबर 1 क्या अपने परमाणु बम से रेगिस्तान को थर्रा देगा ईरान? अगले 12 घंटे दुनिया के लिए बेहद अहम सीएम ममता बनर्जी को लगी चोट, चॉपर में चढ़ते समय फिसला पैर नेचुरली बढ़ानी है खूबसूरती तो रोजाना करें ये 4 काम हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल… 24 घंटे के अंदर किस-किस के माथे घूमेगी सबसे ज्यादा विकेट ... 17 साल का करियर और 6 ब्लॉकबस्टर फिल्मों को मारी ठोकर, सलमान खान को भी रिजेक्ट कर चुकी हैं दीपिका पाद...

ऋषभ पंत की 455 दिन बाद मैदान पर वापसी, पहले ही मैच में लिए 2 चौंकाने वाले फैसले

ऋषभ पंत आखिरकार लौट आए हैं, 30 दिसंबर 2022 को एक सड़क हादसे में जख्मी हुआ ये खिलाड़ी पूरे 455 दिन बाद मैदान पर लौटा है. ऋषभ पंत की वापसी हुई पंजाब किंग्स के खिलाफ जिनसे उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स चंडीगढ़ के नए मैदान पर भिड़ रही है. बता दें मैदान पर वापसी के साथ ही ऋषभ पंत ने कमाल का फैसला लिया जो आमतौर पर बहुत कम देखने को मिलता है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने पंजाब किंग्स के खिलाफ जिन चार विदेशी खिलाड़ियों को टीम में जगह दी वो चारों के चारों बल्लेबाज ही हैं.

टॉस गंवाने के बाद क्या बोले पंत

ऋषभ पंत ने शिखर धवन से टॉस जरूर गंवाया लेकिन उन्होंने कहा कि वो पहले बल्लेबाजी ही करना चाहते थे. उन्हें पिच अच्छी दिख रही है और इसके बाद उन्होंने अपने चार विदेशी खिलाड़ियों के नाम लिए. पंत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में मिचेल मार्श, डेविड वॉर्नर, ट्रिस्टन स्टब्स और शे होप को रखा.

विकेटकीपिंग करेंगे पंत

ऋषभ पंत ने प्लेइंग इलेवन में चार विदेशी बल्लेबाजों को रखने के अलावा खुद विकेटकीपिंग का भी फैसला किया. बता दें सड़क हादसे के बाद पंत के दाएं पैर में काफी चोट लगी थी. जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई. पंत वैसे तो फिट हो चुके हैं लेकिन वापसी के साथ पहले ही मैच में विकेटकीपिंग को चुनना एक बोल्ड फैसला है. अब देखना ये है कि पंत इस मोर्चे पर कैसा प्रदर्शन करते हैं.

पंत के आंकडे़ हैं कमाल

ऋषभ पंत की बात करें तो उनके आईपीएल में आंकड़े कमाल के हैं. नंबर 4 पर खेलने वाला ये खिलाड़ी 98 मैचों में 34.61 की औसत से 2838 रन बना चुके हैं. उनका स्ट्राइक रेट लगभग 150 का है. पंत के बल्ले से एक शतक और 15 अर्धशतक निकला है. पंत पिछले सीजन चोटिल होने की वजह से बाहर थे लेकिन इस बार वो बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर दिल्ली कैपिटल्स को खिताब जिताना चाहेंगे. उनकी नजरें जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर भी होंगी जिसके लिए टीम का सेलेक्शन होना अभी बाकी है.

दूसरे चरण के बाद भाजपा के लोग डिप्रेशन में…मोदी के ‘400 पार’ पर तेजस्वी का हमला     |     सारे केस फर्जी, प्रधानमंत्री जी रक्षा कीजिए…धनंजय को जमानत मिलने पर बोलीं पत्नी श्रीकला     |     बाइक में पेट्रोल भरवाने घर से निकले दो दोस्त, रास्ते में अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, दोनों की मौत     |     जौनपुर सीट पर अब होगा खेला! धनंजय के बाहर आने से बदलेगा समीकरण     |     ईशा अंबानी का कमाल, दिग्गज कंपनियों को पछाड़ रिलायंस रिटेल को बनाया नंबर 1     |     क्या अपने परमाणु बम से रेगिस्तान को थर्रा देगा ईरान? अगले 12 घंटे दुनिया के लिए बेहद अहम     |     सीएम ममता बनर्जी को लगी चोट, चॉपर में चढ़ते समय फिसला पैर     |     नेचुरली बढ़ानी है खूबसूरती तो रोजाना करें ये 4 काम     |     हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल… 24 घंटे के अंदर किस-किस के माथे घूमेगी सबसे ज्यादा विकेट वाली ‘टोपी’?     |     17 साल का करियर और 6 ब्लॉकबस्टर फिल्मों को मारी ठोकर, सलमान खान को भी रिजेक्ट कर चुकी हैं दीपिका पादुकोण     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें