Breaking
बंगाल में एक चॉकलेट बम भी फटता है, तो केंद्र भेज देता है CBI, NIA, NSG, संदेशखाली अभियान पर ममता का ... दूसरे चरण के बाद भाजपा के लोग डिप्रेशन में…मोदी के ‘400 पार’ पर तेजस्वी का हमला सारे केस फर्जी, प्रधानमंत्री जी रक्षा कीजिए…धनंजय को जमानत मिलने पर बोलीं पत्नी श्रीकला बाइक में पेट्रोल भरवाने घर से निकले दो दोस्त, रास्ते में अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, दोनों की मौत जौनपुर सीट पर अब होगा खेला! धनंजय के बाहर आने से बदलेगा समीकरण ईशा अंबानी का कमाल, दिग्गज कंपनियों को पछाड़ रिलायंस रिटेल को बनाया नंबर 1 क्या अपने परमाणु बम से रेगिस्तान को थर्रा देगा ईरान? अगले 12 घंटे दुनिया के लिए बेहद अहम सीएम ममता बनर्जी को लगी चोट, चॉपर में चढ़ते समय फिसला पैर नेचुरली बढ़ानी है खूबसूरती तो रोजाना करें ये 4 काम हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल… 24 घंटे के अंदर किस-किस के माथे घूमेगी सबसे ज्यादा विकेट ...

IPL 2024: इलाका जिसका, धमाका उसका… क्या शुभमन गिल बनेंगे वो पहले कप्तान, जिसके आगे घुटने टेकेगा ‘घरवाला’?

IPL 2024 का पहला हफ्ता बीत चुका है. सभी टीमें एक-एक मैच खेल दूसरे मुकाबले की तरफ बढ़ चली हैं. इस बीच एक ट्रेंड दिखा. IPL के 17वें सीजन का वो ट्रेंड मेजबान टीमों से जुड़ा रहा. मतलब वो टीमें जिन्होंने अपने घर, अपने इलाके में मैच खेले. वो मैदान मारती दिखीं. मेहमान टीमों को घुटने पर टिकाती नजर आईं. ऐसे में अब बड़ा सवाल ये है कि क्या शुभमन गिल इस ट्रेंड को तोड़ेंगे? या ऐसा करने वाले पहले कप्तान का इंतजार लंबा खींचेगा? कौन बनेगी IPL 2024 की वो पहली टीम जो अपने घर से बाहर जाकर किसी दूसरी टीम के इलाके में धमाका करेगी?

22 मार्च से शुरू हुए IPL 2024 में 3 दिनों में 6 मुकाबले खेले गए और उन तीनों मुकाबले में वही टीम विजयी होती दिखी, जिसका घर था. जिसका अपना मैदान था. इस दरम्यान मुकाबले जरूर क्लोज हुए, एकाध बार ऐसा लगा भी कि मेहमान टीम गेम निकाल ले जाएगी. लेकिन, आखिर में जीत मेजबान की होती दिखी.

IPL 2024 में अब तक खेले 6 मैच के एक जैसे नतीजे

चेन्नई के चेपॉक से शुरू हुआ ये ट्रेंड बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम तक बरकरार दिखा है. चेन्नई में खेले IPL 2024 के पहले मैच में CSK ने RCB को हराया. उसके बाद पंजाब किंग्स ने अपने नए होमग्राउंड मुल्लनपुर में दिल्ली कैपिटल्स को हराया. तीसरे मैच में KKR ने SRH को ईडन गार्डन्स पर पटकनी दी तो अगले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने घर जयपुर में नहीं जीतने दिया. गुजरात ने मुंबई को अपने घरेलू मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर हरा दिया तो RCB को भी इस सीजन के अपने दूसरे मैच में जीत मिल ही गई क्योंकि वो मुकाबला उसने अपने होम ग्राउंड चिन्नास्वामी पर खेला.

क्या शुभमन गिल बनेंगे पहले कप्तान या बरकरार रहेगा ट्रेंड?

IPL 2024 में अब चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला गुजरात टाइटंस से है. ये मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर है. वैसे तो CSK की ही तरह गुजरात टाइटंस ने भी अपना पहला मैच जीता है. लेकिन, वो जीत उसे अपने होम ग्राउंड पर हासिल हुई थी. इस बार मुकाबला CSK के गढ़ में है, जो कि RCB के मंसूबों पर पानी फेर चुकी है. तो क्या जो काम फाफ डु प्लेसी नहीं कर पाए वो गुजरात के नए कप्तान शुभमन गिल कर पाएंगे? क्या वो इस सीजन के पहले ऐसे कप्तान बनेंगे जिसके आगे घरवाली टीम धूल चाटती दिखेगी? जैसा अब तक का ट्रेंड है उसे देखकर इस सवाल का जवाब अब तक ना ही है. लेकिन कभी ना कभी तो सीजन में ये ट्रेंड बदलेगा? सवाल है कब? देखना दिलचस्प रहेगा.

बंगाल में एक चॉकलेट बम भी फटता है, तो केंद्र भेज देता है CBI, NIA, NSG, संदेशखाली अभियान पर ममता का हमला     |     दूसरे चरण के बाद भाजपा के लोग डिप्रेशन में…मोदी के ‘400 पार’ पर तेजस्वी का हमला     |     सारे केस फर्जी, प्रधानमंत्री जी रक्षा कीजिए…धनंजय को जमानत मिलने पर बोलीं पत्नी श्रीकला     |     बाइक में पेट्रोल भरवाने घर से निकले दो दोस्त, रास्ते में अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, दोनों की मौत     |     जौनपुर सीट पर अब होगा खेला! धनंजय के बाहर आने से बदलेगा समीकरण     |     ईशा अंबानी का कमाल, दिग्गज कंपनियों को पछाड़ रिलायंस रिटेल को बनाया नंबर 1     |     क्या अपने परमाणु बम से रेगिस्तान को थर्रा देगा ईरान? अगले 12 घंटे दुनिया के लिए बेहद अहम     |     सीएम ममता बनर्जी को लगी चोट, चॉपर में चढ़ते समय फिसला पैर     |     नेचुरली बढ़ानी है खूबसूरती तो रोजाना करें ये 4 काम     |     हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल… 24 घंटे के अंदर किस-किस के माथे घूमेगी सबसे ज्यादा विकेट वाली ‘टोपी’?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें