Breaking
दोपहर में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड दिन का पारा सामान्य से 2 डिग्री कम ​​​​पेटीएम वॉलेट बैंक एक्टिवेटेड थे सिम, गिरोह के सदस्यों की तलाश पानी भरने गई पीड़िता से की थी अभद्रता , 8 साल पहले दर्ज हुआ था मामला दिसंबर में बुध, शुक्र, सूर्य का गोचर, जानें कब है गीता जयंती, एकादशी, क्रिसमस वर्ष 2023 में संतान की रक्षा, सेहत, आयु और खुशी के लिए आ रहे हैं 6 व्रत न प्रिंसिपल आए और न शिक्षक; पढ़िए पूरा मामला अनुसूचित जाति के लिए 13% आरक्षण का विरोध,16 फीसदी नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी शीतकालीन सत्र पर फैसला; विधायी कार्यों की भी मिलेगी मंजूरी, ग्रीन टैक्स पर लगेगी मुहर मोहाली के विकास भवन में की जाएगी कार्यक्रम की शुरूआत हिमाचल में सभी सीटों पर होगी 'आप' की जमानत जब्त, केजरीवाल को बताया देश का झूठा इंसान

मुंबई की पुलिसकर्मियों को महिला दिवस पर मिला तोहफा, 12 की जगह सिर्फ 8 घंटे की करेंगी ड्यूटी

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मुंबई पुलिस महिलाकर्मियों को खास तोहफा देने जा रही है। मंगलवार से महिला पुलिसकर्मी 12 घंटे की जगह सिर्फ आठ घंटे की शिफ्ट करेंगी। इस बारे में पुलिस कमिश्नर संजय पांडे की तरफ से आदेश जारी किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि महिला कर्मियों को घर और काम के बीच बेहतर संतुलन बनाए रखने में मदद करने के मकसद से यह आदेश जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि अगले आदेश तक मुंबई में यह नियम लागू रहेगा।

संजय पांडे ने ही मुंबई के कार्यवाहक डीजीपी के रूप में इस साल जनवरी में आठ घंटे की ड्यूटी  की पहल की शुरुआत की थी। एक अधिकारी ने बताया कि सीपी के आदेश के मुताबिक महिला कर्मियों के लिए दो विकल्प हैं। पहले विकल्प में उन्हें तीन शिफ्ट में काम करना होगा। पहली शिफ्ट सुबह आठ से दिन में तीन बजे तक चलेगी। वहीं दूरी शिफ्ट दिन में तीन बजे से रात 10 बजे और तीसरी शिफ्ट रात 10 से सुबह आठ बजे तक है। शिफ्ट का समय सुबह सात बजे से दिन में तीन बजे तक, दिन में तीन से रात 11 बजे तक और रात के 11 बजे से सुबह सात बजे तक है। पुलिस अधिकारी की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि सीनियर पुलिस निरीक्षकों को ड्यूटी के समय को लेकर महिला कर्मियों के साथ चर्चा करनी चाहिए और दोनों विकल्पों के मुताबिक उन्हें ड्यूटी सौंपनी चाहिए। आदेश में कहा गया है कि पहल के कार्यान्वयन को लेकर कोई मुद्दा उठने पर पुलिस अधिकारी डीसीपी (संचालन) से संपर्क किया जा सकता है।

महिला दिवस के मौके पर महिला पुलिसकर्मियों को खास तोहफा देते हुए उसकी ड्यूटी के समय में कटौती कर दी गई है। उन्हें अब 12 घंटे की बजाय 8 घंटे की शिफ्ट करनी होगी। मंगलवार से यह आदेश प्रभावी हो रहा है। हालांकि अगेल आदेश तक यह नियम जारी रहेगा। यह जानकारी मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे की तरफ से दी गई है। इसे महिला पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा तोहफा माना जा रहा है।

दोपहर में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड दिन का पारा सामान्य से 2 डिग्री कम     |     ​​​​पेटीएम वॉलेट बैंक एक्टिवेटेड थे सिम, गिरोह के सदस्यों की तलाश     |     पानी भरने गई पीड़िता से की थी अभद्रता , 8 साल पहले दर्ज हुआ था मामला     |     दिसंबर में बुध, शुक्र, सूर्य का गोचर, जानें कब है गीता जयंती, एकादशी, क्रिसमस     |     वर्ष 2023 में संतान की रक्षा, सेहत, आयु और खुशी के लिए आ रहे हैं 6 व्रत     |     न प्रिंसिपल आए और न शिक्षक; पढ़िए पूरा मामला     |     अनुसूचित जाति के लिए 13% आरक्षण का विरोध,16 फीसदी नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी     |     शीतकालीन सत्र पर फैसला; विधायी कार्यों की भी मिलेगी मंजूरी, ग्रीन टैक्स पर लगेगी मुहर     |     मोहाली के विकास भवन में की जाएगी कार्यक्रम की शुरूआत     |     हिमाचल में सभी सीटों पर होगी ‘आप’ की जमानत जब्त, केजरीवाल को बताया देश का झूठा इंसान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201