Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

एक ओवर में 4 विकेट… 9 दिन पहले तक जिसका अता-पता नहीं, उस गेंदबाज ने पाकिस्तान सुपर लीग में रचा इतिहास

क्रिकेट में कब, कौन सा खिलाड़ी जीरो से हीरो बन जाए कहा नहीं जा सकता? फिलहाल कुछ इसी अंदाज में हीरो बने हैं पाकिस्तान के 29 साल के लेग स्पिनर आरिफ याकूब. 9 दिन पहले तक इनका कोई अता-पता नहीं था. लेकिन, 26 फरवरी की शाम इनकी गेंदों ने लाहौर की पिच पर ऐसा कहर बरपाया कि अब उनका नाम PSL के इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है. इस्लामाबाद यूनाइटेड जो एक वक्त मैच में 202 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुS 18 ओवर में 181 रन बनाकर फ्रंटफुट पर दिख रही थी, वो आरिफ याकूब के कमाल की बदौलत पेशावर जाल्मी के खिलाफ अचानक ही बैकफुट पर चली गई.

आरिफ याकूब ने जो कमाल किया, वो उनके उस एक ओवर से जुड़ा रहा, जिसने इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम में अफरा-तफरी मचा दी. इस्लामाबाद यूनाइटेड पर आरिफ याकूब का टूटा कहर, इस्लामाबाद यूनाइटेड की पारी के 19वें ओवर में देखने को मिला. इस ओवर में इस्लामाबाद यूनाइटेड के विकेटों की टैली अचानक ही 4 विकेट से 8 विकेट पर जा पहुंची क्योंकि आरिफ याकूब ने गेंदबाजी ही कुछ ऐसी की है.

आरिफ याकूब और 19वां ओवर… ऐसे गिरे 4 विकेट

आरिफ याकूब ने 19वें ओवर की पहली ही गेंद पर इस्लामाबाद यूनाइटेड के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो को आउट किया. दूसरी गेंद पर उन्होंने 1 रन दिया. जबकि तीसरी गेंद पर हैदर अली को आउट कर दिया. चौथी गेंद पर उन्होंने फिर से सिंगल दिया. जबकि 5वीं गेंद पर फहीम अशरफ और छठी गेंद पर हुनैन शाह का विकेट उखाड़कर इस्लामाबाद यूनाइटेड की हार की पटकथा लिख दी.

एक ओवर में 4 विकेट… आरिफ याकूब पहले गेंदबाज

आरिफ याकूब के इस ओवर से पहले सिर्फ 1 विकेट थे. लेकिन 19वां ओवर खत्म करने के बाद उनके नाम अब इस मैच में कुल 5 विकेट थे, जो उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देते हुए लिए थे. ये वही आरिफ याकूब हैं जिन्हें 17 फरवरी को पाकिस्तान सुपर लीग के शुरू होने से पहले कोई जानता नहीं था. लेकिन, अब वो PSL में एक ओवर में 4 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन चुके हैं.

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें